home page

Aaj Ka Rashifal 16 February 2024 : आज इन राशि वालों को धन के साथ शशि योग का मिलेगा लाभ, पढ़िए ताजा राशिफल

Horoscope Today 16 February 2024 : ग्रह गोचर के अनुसार 16 February 2024, शुक्रवार को कुछ राशियों पर ग्रहों का अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ेगा। आज माघ माह की सप्तमी तिथि है। प्रयागराज में माघ मेला शुरू है। गंगा स्नान करें। आज चंद्रमा मेष राशि में मौजूद रहेंगे। इन ग्रह गोचरों के आधार पर मेष से लेकर मीन तक का भविष्यफल देश के जाने माने ज्योतिषाचार्य हस्तरेखा वास्तु शास्त्र रत्न एवं कुण्डली विशेषज्ञ डॉ. मनीष गौतम महाराज जी ने तैयार किया है। यहां जाने चंद्र राशि के अनुसार आज 16 फरवरी का अपना राशिफल।

 | 
Aaj Ka Rashifal  16 February 2024 : आज इन राशि वालों को धन के साथ शशि योग का मिलेगा लाभ, पढ़िए ताजा राशिफल

HARYANA NEWS HUB : 16 जनवरी का राशिफल पंचांग गणना (Horoscope Panchang Calculation) के अनुसार मिथुन, तुला और कुंभ राशि के जातकों के लिए लाभप्रद रहेगा। चंद्रमा का संचार आज मेष उपरांत वृषभ राशि में होने जा रहा है चंद्रमा के इस गोचर से आज गजकेसरी उपरांत शशि योग (Shashi Yoga after Gajakesari) का निर्माण होगा। इसके साथ ही आज मंगल और चंद्रमा के बीच नवम पंचम योग भी निर्मित होगा। ऐसे में आज का दिन मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा, जानने के लिए देखें आज का राशिफल।

मेष राशि

आज का दिन मेष राशि के जातकों के लिए उलझन भरा रहेगा। अकारण ही आपको काफी भागदौड़ करनी होगी जिससे मन परेशान होगा। किसी काम के पूरा न होने से आप निराश रहेंगे, लेकिन आपको अपनी वाणी और व्यवहार में संयम बनाए रखना होगा, अन्यथा परेशानी हो सकती है। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधी मामला कोर्ट में में चल रहा था तो आज का दिन इस मामले में आपके पक्ष में रहेगा। आपको विरोधियों पर जीत हासिल होगी। राजनीति में काम करने वाले लोगों को बड़ा पद और सम्मान मिल सकता है। परिवार में यदि कोई आपसी मतभेद चल रहा था तो वह दूर हो सकता है।


वृषभ राशि


सेहत के मामले में आज का दिन आपके लिए वृषभ राशि के लिए कमजोर रहने वाला है, इसलिए सेहत के प्रति आपको अनदेखी से बचना होगा। बिजनस में आप कोई नया काम शुरू कर सकते हैं, लेकिन पार्टनरशिप के काम में आज दिक्कत होने की आशंका है इसलिए साझेदारी के काम आज शुरू न करें। किसी बात को लेकर आपका मन चिंतित रहेगा। जो लोग सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्रों में काम कर रहे हैं उन्हें किसी बड़े धोखे से सावधान रहने की जरूरत है। किसी पुरानी गलती से आपको सबक सीखना होगा और भावुकता पर नियंत्रण बनाए रखना होगा। काम के संदर्भ में की गई आपकी यात्रा आज सफल रहेगी।

मिथुन राशि


आज का दिन मिथुन राशि के लिए अत्यंत शुभ फलदायी रहने वाला है। आपको नया वाहन मिल सकता है। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक उत्सव में भाग ले सकते हैं। बच्चों के साथ आपका तालमेल बढ़िया रहेगा और आप उनकी शिक्षा में सहयोग करेंगे। किसी नए काम में निवेश करना आपके लिए अच्छा रहेगा। मन में चल रही परेशानियों के बारे में आप वरिष्ठ सदस्यों से बात कर सकते हैं और उनसे आपको उचित समाधान प्राप्त होगा। माता का कोई पुराना रोग पुनः उभर सकता है जिससे परेशानी होगी। लंबे समय बाद किसी पुराने मित्र से मिलकर आप प्रसन्न होंगे। आप शेयर बाजार और सट्टेबाजी में पैसा लगा सकते हैं।

कर्क राशि

कानूनी मामलों में आज का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपको आय के नए स्रोत मिलेंगे। परिवार में लोग आपकी बातों का सम्मान करेंगे, जिससे आप संतुष्ट रहेंगे और कुछ खास करने की इच्छा प्रबल रहेगी। परिवार की खुशी के लिए आज आप किसी भौतिक साधनों की खरीदारी कर सकते हैं। सलाह है कि आप किसी अजनबी की बातों में न आएं, अन्यथा वह आपको धोखा दे सकता है। लेन-देन से जुड़ा कोई मामला आपके लिए मानसिक परेशानी का कारण बन सकता है। संतान पक्ष से आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। आपको किसी काम से छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है।


सिंह राशि 


आज का दिन सिंह राशि के जातकों को अचानक लाभ वाला दिन रहेगा। लेकिन इन्हें आज वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी क्योंकि चोट और दुर्घटना होने की आशंका दिखती है। सलाह है कि आप बिजनस में किसी के साथ पार्टनरशिप में कोई डील फाइनल न करें, अन्यथा धोखा मिल सकता है। किसी बात को लेकर आप चिंतित रहेंगे। अगर आप कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो वह आपके लिए अच्छा रहेगा। यदि भाई-बहनों से किसी बात को लेकर कोई विवाद चल रहा था तो वह सुलझ जाएगा और आपके रिश्ते बेहतर होंगे। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी, सीनियर्स से सहयोग और मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

​कन्या राशि

कन्या राशि के सितारे बताते हैं कि आज का दिन आपके लिए कुछ उलझन वाला रहेगा। आप मानसिक उथल-पुथल की वजह से निर्णय लेन में परेशानी महसूस करेंगे। परिवार में आपसी कहासुनी के कारण माहौल अशांत हो सकता है। मन में किसी बात को लेकर भय बना रहेगा, जिससे आप चिंतित रहेंगे। छात्रों आज किसी प्रतियोगिता में सफलता मिलने की खुशी होगी। लव लाइफ के मामले में दिन उत्साहजनक रहेगा। आपको अपने बच्चों से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। किसी काम से छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

तुला राशि


तुला राशि के लिए आज शुक्रवार का दिन लाभप्रद होगा और मान सम्मान में वृद्धि होगी। आपको वाहन सुख की प्राप्ति होगी, जो लोग वाहन खरीदने का प्लान कर रहे हैं उनके लिए आज का दिन इस मामले में अनुकूल रहेगा। परिवार के किसी सदस्य को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है जिससे वह नाराज हो सकता है। आपकी पढ़ाई से जुड़ा कोई मामला सुलझता नजर आ रहा है। लंबे समय बाद किसी पुराने मित्र से मिलकर आप प्रसन्न होंगे। अगर अपने जीवनसाथी से कुछ बातें गुप्त रखी थीं तो वे आपके सामने प्रकट हो सकती हैं इसलिए बेहतर होगा कि आप खुद उनसे सभी बातें बता दें। नई संपत्ति खरीदने का आपका सपना पूरा होगा।


​वृश्चिक राशि 


वृश्चिक राशि के सितारे कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए तरक्की के रास्ते खोलेगा। कारोबार में मुनाफा मिलने से आपका मन आनंदित होगा। किसी की कही-सुनी बातों पर बहस में न पड़ें, अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। पैसों से जुड़ा कोई मामला आपको परेशान कर सकता है। आर्थिक मामलों में सलाह भले दोस्तों से लें लेकिन फैसला किसी की बातों और प्रभाव में आकर न लें नहीं तो नुकसान हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा। नौकरी की तलाश में जुटे लोगों को आज सफलता मिल सकती है। वैवाहिक जीवन में आज प्रेम और आपसी सहयोग बना रहेगा।

धनु राशि

धनु राशि के लिए सितारे कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको अपने विरोधियों से सतर्क रहने की जरूरत है। बेवजह की परेशानी में पड़ने से बचना चाहिए और अपने काम से काम रखना चाहिए। दूसरों के मामले में हस्तक्षेप करेंगे तो आपको परेशानी हो सकती है। अगर आपकी सेहत में कुछ गिरावट चल रही थी तो आज उसमें सुधार होगा। परिवार के सदस्यों से आप अपेक्षित सहयोग प्राप्त कर सकेंगे। कोई पुराना मित्र लंबे समय बाद आपसे मिलने आ सकता है। सितारे कहते हैं कि आज कार्यक्षेत्र में आप टीम वर्क से काम करेंगे जिसका फायदा भी आज आपको मिलता दिख रहा है।

​मकर राशि 


आज का दिन आपके लिए उलझन भरा हो सकता है। किसी बात को लेकर आपका मन चिंतित रहेगा। आपको परिवार के किसी सदस्य से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। आप आज अपने कार्य व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे लेकिन सलाह है कि जोखिम भरा कोई भी कदम आज न उठाएं। लव लाइफ में आज आपको वाणी पर नियंत्रण रखना होगा नहीं तो किसी बात से प्रेमी नाराज हो सकता है। आपको किसी काम से छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। संतान के विवाह में आ रही रुकावटें दूर होंगी।

कुंभ राशि


आज का दिन कुंभ राशि वालों के लिए बेहतर रहने वाला है। बिजनेस में आपको पिछली योजनाओं का अच्छा फायदा मिल सकता है, जो आपकी खुशी का कारण बनेगा। यदि आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम आपको परेशान कर रहा था तो वह भी पूरा हो सकता है। अगर आप किसी शारीरिक समस्या के कारण परेशान थे तो उसमें भी आपको राहत मिलती नजर आ रही है। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के संबंध में अपने शिक्षकों से बात करनी पड़ सकती है। वरिष्ठजनों का मार्गदर्शन आपके लिए लाभकारी रहेगा।

मीन राशि

आज का दिन मीन राशि के लिए विलासिता की वस्तुओं में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप अपने जीवन में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं और वरिष्ठ सदस्य आपकी बातों से खुश होंगे। जीवनसाथी से कोई उपहार मिल सकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से आप आज सफलता की ओर कदम बढाएंगे। बिजनस में आज कमाई आपकी अच्छी होगी। नौकरीपेशा लोगों पर कार्यभार अधिक रहेगा, लेकिन फिर भी वरिष्ठजनों की मदद से काम समय पर पूरा कर लेंगे। वैवाहिक जीवन के मामले में सितारे कहते हैं कि जीवनसाथी का स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है तो इसमें आज सुधार दिखेगा।