home page

Valentine Day Trip 2024 : ये है भारत की सबसे रोमांटिक और खुबसुरत जगह, वैलेंटाइन डे बनेंगा यादगार

Valentine Day Trip Idea : आज हम आपको इस खबर के माध्यम से भारत की ऐसी जगहों के बारे में बातएंगे जो वैलेंटाइन डे के लिए सबसे बेस्ट, रोमांटिक और खुबसुरत है। यहां पर अपने पार्टनर के साथ जाए और वैलेंटाइन डे पर इन जगहों पर एन्जॉय कर सकते है। आइए नीचे आर्टिकल में जानते है भारत की इन जगहों के बारे में.

 | 
Valentine Day Trip 2024 : ये है भारत की सबसे रोमांटिक और खुबसुरत जगह, वैलेंटाइन डे बनेंगा यादगार

HARYANA NEWS HUB : हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे विश्व स्तर( valentines day world class ) पर प्यार के दिन के रूप में मनाया जाता है. यह सिर्फ किसी खास के प्रति प्यार दिखाने के बारे में नहीं है. यह प्यार की अद्भुत भावना और उससे मिलने वाली सभी खुशियों की सराहना करने के बारे में है. आज हम आपको उन जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप अपने प्रियजनों को इस खास मौके पर कहीं रोमांटिक ट्रिप( romantic trip ) पर ले जा सकें....

UP School Time Change : यूपी के स्कूलों का बदला समय, जानिए नया टाइम टेबल

उदयपुर : झीलों के शहर के रूप में लोकप्रिय, उदयपुर हलचल भरे बाजारों, शाही महलों, प्रभावशाली कलाकृति, आकर्षक कैफे और झिलमिलाती झीलों के लिए प्रसिद्ध है. ईस्ट इंडिया कंपनी के पहले एजेंट ने 1829 में इसे भारत के सबसे रोमांटिक स्थानों में से एक का नाम दिया था.


महाराष्ट्र के पेंच में हॉट एयर बैलून की सवारी के लिए अक्सर कपल्स जाते है. इस वैलेंटाइन डे आप अपने पार्टनर के साथ बीच आकाश में समय बिताइए.  हॉट एयर बैलून की सवारी और पैरामोटरिंग की कीमत 1500 से 2500 रुपये है.


अपने साथी को इस साल समुद्री दुनिया में ले जाएं. अंडमान के नीले पानी में आप इस साल का यादगार वैलेंटाइन डे मना सकते हैं.


लद्दाख : लद्दाख में बौद्ध धर्म का बड़ा प्रभाव है. लद्दाख कपल्स के लिए भारत में एक अनूठा गंतव्य है. लेह में थिसकी मठ से सिंधु घाटी को देखते हुए, नूरला में मंजुश्री बोधिसत्व मंदिर का दौरा कर सकते हैं. इसके अलावा लामायुरू मठ, इस क्षेत्र की सबसे पुरानी और सबसे बड़ी धार्मिक इमारत है, जहां आप अपने प्रिय को ले जा सकते हैं. 


दार्जिलिंग का अपना एक अंतर्निहित आकर्षण है जो कपल के लिए अद्भुत अनुभव का वादा करता है. यहां प्राचीन चाय बागानों, राजसी पहाड़ियों, टाइगर हिल, माउंट कंचनजंगा के लुभावने दृश्य का आनंद लेने के लिए यह शानदार जगह है.यहां आप स्थानीय हस्तशिल्प की खरीदारी कर सकते हैं.

बैंक के Savings account से पा सकते है FD वाला ब्याज, अपनाएं ये टिप्स

यहां के रोमांटिक हॉटस्पॉट में सेंचल झील और रॉक गार्डन शामिल हैं जो अपनी सुंदरता और शांति से आपको मंत्रमुग्ध कर देगी. यहां आप हैप्पी वैली टी गार्डन का भी पता लगा सकते हैं जो 437 एकड़ में फैला हुआ है. यह भव्य पहाड़ों के साथ-साथ जंगलों, नदियों और घाटियों के शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है.


इस वैलेंटाइन डे में आप अपनी ट्रिप गोवा में प्लान कर सकते हैं. गोवा में सौंदर्यपूर्ण सजावट से सजाए गए समुद्र तट पर आप अपने प्रेमी के साथ समय बीता सकते हैं. टिमटिमाती तारों की रोशनी में आप कैंडललाइट डिनर का प्लान कर सकते हैं.