home page

UP School Time Change : यूपी के स्कूलों का बदला समय, जानिए नया टाइम टेबल

UP School Update : हाल ही में यूपी के बच्चों के लिए ताजा अपडेट सामने आया है। आपको बता दें कि अब यूपी के इन जिलों में स्कूलों का टाइम टेबल बदल दिया गया है। आपको बता दें कि 12 फरवरी से यूपी के स्कूल इस टाइम से लगेंगे। आइए नीचे आर्टिकल में जानते है इस अपडेट के बारे में डिटेल से.

 | 
UP School Time Change : यूपी के स्कूलों का बदला समय, जानिए नया टाइम टेबल

HARYANA NEWS HUB : दिन में अच्छी धूप निकलने के बाद भी तापमान में गिरावट( drop in temperature ) जारी है। तेज हवाओं के चलते मौसम में अभी भी सर्दी का एहसास( feeling of cold ) हो रहा है। जिसके चलते आगरा में स्कूलों का समय बदल( school timings changed ) दिया गया है। डीएम के आदेश( DM's orders ) पर नर्सरी से 12वीं तक की सभी कक्षाओं का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। डीआईओएस( DIOS ) ने बताया है कि डीएम के आदेश के मुताबिक 12 फरवरी से आगरा के सभी स्कूलों( Agra school timings ) सुबह 10 बजे से तीन बजे तक संचालित होंगे।

UP News : सासु मां के सोते ही ससुर के पास चली जाती थी बहू और फिर मनाते रंगरलियां, फिर एक दिन...

ये आदेश आगरा के सभी स्कूलों पर जारी रहे। डीएम के आदेश( DM's orders ) को सख्ती से लागू कराया जाएगा। डीआईओ ने बताया कि डीएम भानुचंद गोस्वामी के निर्देश( DM Bhanuchand Goswami's instructions ) के बाद आगरा के सभी राजकीय, अशासकीय, सहायता प्राप्त और सभी बोर्डों के विद्यालयों के खुलने का समय बदला गया है। आदेश के मुताबिक नर्सरी से कक्षा 12 तक की सभी कक्षाएं अब सुबह 10 से तीन बजे तक संचालित की जाएंगी। प्रशासन के अगले आदेश तक ये समय सभी स्कूलों पर लागू रहेगा।

UP में 11905 करोड़ के खर्च से बनाए जाएंगे 7 नए हाईवे, जाने लोकेशन

धूप में चुभ रहीं ठंडी हवाएं, वायरल का खतरा बढ़ा :

ताजनगरी में मौसम करवट बदल रहा है। ऐसे में लोगों को बड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। खिली धूप में भी ठंडी हवाएं शरीर में चुभ रही हैं। ये वायरल को न्योता है। जुकाम-खांसी बुखार सहित शरीर में भड़कन बन रही है। डॉक्टर एतियात बरने की सलाह दे रहे हैं।

मौसम विभाग के अनुसार आगरा में गुरुवार को अधिकतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। न्यूनतम तापमान भी 8.4 दर्ज किया है। आर्द्रता का स्तर भी 78 फीसदी है। गुरुवार को सुबह से ही मौसम साफ था। तय समय पर धूप खिली, लेकिन ठंडी हवाओं ने सर्दी का एहसास करा दिया। सर्द हवाएं शरीर में गलन का एहसास करा रहीं थीं। खुले में खड़े होकर धूप लेना भी मुश्किल हो रहा था।