home page

cheapest market in delhi : दिल्ली की इन 7 मार्केट में मिलता है सबसे सस्ता सामान, सिर्फ एक हजार रुपए में हो जाएगी बल्ले बल्ले, जानिए

Delhi market : बहुत से लोगों को शॉपिंग करना बेहद पसंद होता है। अगर आपने कभी देखा हो तो सबसे ज्यादा शॉपिंग करना लड़कियों और महिलओं को काफी पसंद होता है। फिर चाहे वो किसी भी प्रकार की शॉपिंग हो सबसे आगे लड़कियां और महिलएं ही मिलेगी। आज हम आपको दिल्ली की ऐसी 7 मार्केट के बारे में बताएंगे जहां से बाप काफी सस्ते में शॉपिंग कर सकते है। आइए जानते है नीचे आर्टिकल में.

 | 
cheapest market in delhi : दिल्ली की इन 7 मार्केट में मिलता है सबसे सस्ता सामान, सिर्फ एक हजार रुपए में हो जाएगी बल्ले बल्ले, जानिए

HARYANA NEWS HUB : दिल्ली को दिल वालों का शहर कहा जाता है। देश-विदेश से लोग दिल्ली में घूमने आते हैं। दिल्ली में कई फेमस घूमने की जगह( Famous places to visit in Delhi ) हैं। जैसे लालकिला, इंडिया गेट, जहां हर दिन लोग पहुंचते हैं। पर दिल्ली सिर्फ घूमने तक सीमित नहीं है, यहां का बाजार भी खरीदारी के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन( Best option for shopping ) होता है। जहां बेहद सस्ते में शॉपिंग का लुफ्त उठा सकते हैं। आइए हम आपको दिल्ली के उन खास मार्केट्स के बारे में बताते है जहां से आप सस्ते में सामान खरीद सकते है..

करोल बाग मार्केट :

पश्चिम दिल्ली में स्थित करोल बाग मार्केट शॉपिंग पसंद करने वालों के बीच काफी फेमस है. इस मार्केट में आपको वेस्टर्न से लेकर एथनिक कपड़ों और ट्रडिशनल वियर की भी ढेरों वैरायटी मिल जाती हैं. यह दिल्ली के सबसे पुराने मार्केट्स में से एक है. इस मार्केट की सबसे खास बात ये है कि यहां भी पर्मानेंट दुकानों के अलावा पटरी पर कई दुकानें लगती हैं. स्ट्रीट शॉपिंग करने वाले यहां से भी 100-100 रुपये में काफी अच्छी चीजें खरीद सकते हैं. इस मार्केट में आपको हर उम्र के लोगों को लिए कपड़े और अन्‍य सामान मिल जाएगा.

Chanakya Niti : महिलाओं के स्वभाव का ऐसे लगाएं पता, जानिए चाणक्य नीति में क्या कहा गया...

जनपथ मार्केट :

अगर आप शॉपिंग के लिए अच्‍छे मार्केट की तलाश कर रहे हैं, तो आप के लिए कनॉट प्लेस का जनपथ मार्केट बेस्ट रहेगा. इस मार्केट में आपको ड्रेस, जूलरी, सैंडल से लेकर हैंडबैग तक सब कुछ कम दाम में मिल जाएगा. ध्यान रहे कि इस मार्केट में बार्गेनिंग स्किल्स के बिना काम नहीं चलेगा. वहीं, यहां कपड़ों की कीमत की बात करे तो यहां आपको 200 रुपये में लेटेस्ट ट्रेंडिंग टॉप और 300 रुपये में जींस मिल जायेगी.


लाजपत नगर मार्केट :

जब आप ट्रडिशनल कपड़ों की शॉपिंग के बारे में सोचते हैं, तो दिल्‍ली के लाजपत नगर से अच्छा मार्केट और कोई हो ही नहीं सकता. इसलिए दिल्ली वालों के लिए तो लाजपत नगर मार्केट एक तरह से जन्नत है. इस मार्केट की खासियत की बात करें तो यह मार्केट जूतों के लिए बहुत प्रसिद्ध है.

यहां पर आपको जूते, सैंडल खरीदने के लिए बहुत सारे ऑप्शन मिल जाएंगे. जूतों के प्राइस की बात करें तो यहां आपको 300 रुपये में अच्छा ऑप्‍शन मिल जाएगा. वहीं, इस मार्केट की और एक खास बात है कि यहां आपको सिर से लेकर पैर तक की हर जरूरत का सारा सामान बेहद आसानी से और कम दामों पर मिल जाएगा.

यहां मिलेंगें एकदम सस्ते और फैशनेबल कपड़े :

दिल्ली की सबसे मशहूर मार्केट सरोजनी नगर (Sarojini Nagar) है। जहां ट्रेंडी कपड़े, ज्वेलरी जूते, बैग, जैकेट आदि सस्ते दाम पर मिलते हैं। यहां से खरीदारी कर के आप अपने फैशन को बनाए रख सकते हैं। संडे के दिन सरोजनी मार्केट (Sarojini Market) में काफी भीड़ होती है।

दिल्ली के लाजपत नगर मार्केट (Lajpat Nagar Market) में आपसे शानदार कपड़े मिलेंगे। यहां आपको सबसे शानदार क्वालिटी के कपड़े मिल जाएंगे। इसके साथ ही कीमत भी कम होती है।

Property पर हो गया है कब्जा, घबराने की जरूरत नहीं बस करना होगा ये काम

चांदनी चौक मार्केट :

दिल्ली की सबसे पुरानी मार्केट (Delhi's oldest market) का नाम चांदनी चौक (Chandni Chowk) है। यहां शादी के लिए कपड़े खरीद सकते हैं। दिल्ली के लाल किले के बारे में जैसे लोग जानते हैं वैसे ही लोग चांदनी चौक के बारे में जानते हैं। इस बाजार में खरीदारी करने के लिए लोग केवल दिल्ली से ही नहीं बल्कि दिल्ली ले बाहर से भी आते हैं।


मजनू का टीला, जनपथ मार्केट, सदर बाजार, सेंट्रल मार्केट, पहाड़गंज मार्केट में आपके सबसे सस्ते कपड़े मिल जाएंगे। यहां से आप खरीदारी कर सकते हैं। यहां आपको अच्छे क्वालिटी के कपड़े मिल जाएंगे।