home page

Chanakya Niti : इस निशान वाली महिला से शादी करने से, पाटर्नर की जिंदगी में कभी नहीं आता दुख, जानिए क्या कहती है चाणक्य निति

chanakya niti hindi : आपको बता दें कि जब एक लड़की अपने पिता के घर से शादी करके पिहर जाती है तो उसी के हाथ में होता है उस लड़की को घर स्वर्ग बनाना है या फिर नर्क। लेकिन महिला के कर्मो का बुरा और अच्छा प्रभाव उसके पति और परिवार पर पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको चाणक्य नीति में कहा गया है कि जिस महिला के जन्म से ही ये निशान होता है वह अपने पाटर्नर को हमेशा खुश रखती है। ऐसे में आइए जानते है नीचे आर्टिकल में.

 | 
Chanakya Niti : इस निशान वाली महिला से शादी करने से, पाटर्नर की जिंदगी में कभी नहीं आता दुख, जानिए क्या कहती है चाणक्य निति

HR NEWS HUB (ब्यूरो) : चाणक्य नीति(chanakya niti) में बताया गया है कि व्यक्ति के शरीर का हर छोटा-बड़ा निशान उसके व्यक्तित्व के कई राज बताता है। इसमें व्यक्ति के शरीर पर होने वाले कई प्रकार के चिन्हों का वर्णन भी किया गया। जैसे तिल, मस्सा, भंवन, चक्कर और लहसुन आदि। चाणक्य नीति के मुताबिक व्यक्ति के शरीर में बहुतायत तिल होते हैं। चाणक्य नीति में सौभाग्यशाली महिलाओं(Lucky women according to Chanakya Niti) की कुछ विशेषताएं बतायी गयी हैं। स्पीकिंग ट्री के अनुसार आइये आपको बताते हैं कि कौन सी है वो खासियत जो महिलाओं को उनके माता-पिता, प्रेमी, पति और परिवार के लिये लकी बनाता है।

गुलाबी पांव :

ऐसी महिलाएं जिनके पैर बहुत सॉफ्ट, रंग में गुलाबी और पूरी तरह विकसित होते हैं, अपने पति या प्रेमी को बेहद खुश रखती हैं। शारीरिक सम्बन्धों में उनकी रुचि कुछ इस कदर होती है कि उनका साथी उनसे हमेशा नजदीकी बनाए रखता है।

जल्दी शादी करने के लिए प्रेमी जोड़े ने कर दी ये गलती, High Court ने कहा दोनो पर होगा कार्रवाई

पांव की अंगुलियां :

जिस महिला के पांव की हर अंगुली समान लंबाई की होती है वह महिला अपनी पूरी जिंदगी में सिर्फ खुशियां ही हासिल करती है और अपने परिवार को भी हमेशा खुशहाल रखती है।

नाभि :

जिन महिलाओं की नाभि के आसपास या ठीक नीचे तिल या मस्सा होता है तो वे अपने परिवार के लिए बहुत भाग्यशाली होती हैं, उनका जीवन सुख और सम्पन्नता से व्यतीत होता है।

Liquor : भारत में इस राज्य की महिलाएं सबसे ज्यादा करती है शराब का सेवन, जानिए

पैर का अंगूठा :

जिन महिलाओं के पैर का अंगूठा अधिक लंबा होता है उसे अपने जीवन में बार-बार परेशानी उठानी पड़ती है, लेकिन जिस महिला का अंगूठा चौड़ा, गोल और लालिमा लिए होता है वह स्त्री बेहद भाग्यशाली होती है।