home page

Delhi में यहां पर चला बुलडोजर, लोगों का कहना है कि इतने सालों से रहे है यहां

Delhi Latest News : मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि दिल्ली में कुछ दिनों से अवैध जगहों पर बुलडोजर चलाए जा रहे है। आपको बता दें कि संगम विहार में बुलडोजर मकान, दुकान और चार दिवारी पर बुलडोजरों से तोड़फोड़ कि जा रही है। आइए नीचे आर्टिकल में जानते है इस अपडेट के बारे में डिटेल से.

 | 
Delhi में यहां पर चला बुलडोजर, लोगों का कहना है कि इतने सालों से रहे है यहां

HARYANA NEWS HUB : आपको बता दें कि भारत की राजधानी दिल्ली में एक तरफ लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी जारी है। वहीं दूसरी तरफ बुलडोजर भी रुकने का नाम नहीं ले रहा है। साउथ दिल्ली( South Delhi ) के संगम विहार इलाके( Sangam Vihar area ) में सुबह से कई बुलडोजर गरज रहा है। कभी मकान पर,कभी दुकान पर,कभी चार दिवारी पर एक्शन किया जा रहा है। देखते ही देखते पूरा का पूरा आशियाना जमीनदोज हो रहा है।

FD पर ये 5 बैंक दे रहे हैं 9 प्रतिशत से भी ज्यादा ब्याज


लोग इस बात को लेकर हैरान हैं, की खाली करने का समय तक नही दिया। शाम में नोटिस मिला और सुबह पुलिस के साथ बुलडोजर लेकर पहुंच गई फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की टीम( Forest Department team ) कार्रवाई करने के लिए। समय दिया होता, जिससे की मकान से दुकान से सामान निकाल सकें।

10- 12 साल से रह रहें हैं यहां : 

लोगों का कहना है कि वह 10 से 12 साल से यहां पर रह रहे हैं। किसी ने प्रॉपर्टी डीलर से प्लॉट खरीदकर मकान बनाया था। किसी ने बना बनाया पूरा का पूरा मकान खरीदा था। लोगों को यही भरोसा दिलाया गया था, की यह सही जगह है, यहां पर कोई भी अतिक्रमण नहीं है। लोगों को नहीं पता था की जमीन फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की है। जिस पर अतिक्रमण करके डिलरों ने सरकारी डिपार्टमेंट से मिलकर पूरा कॉलोनी बसा दिया। सैकड़ो की संख्या में मकान बना दिया और आज उनका मकान उन्हीं के सामने बुलडोजर के द्वारा तोड़कर जमीन में मिला दिया गया।

UP में यहां पर बनेगी मक्के से शराब, इस प्रकार किसान करेंगे कमाई
 


इस कार्रवाई को लेकर कोई भी नेता या जनप्रतिनिधि झांकने तक नहीं आए कि आज उन लोगों के साथ क्या हो रहा है। जो वोट के दौरान गली-गली में आकर घूमते हैं और अपनी पार्टी को वोट देने की अपील करते रहते हैं। बुलडोजर लेकर कार्रवाई करने आए अधिकारियों ने लोगों की बात नहीं सुनी और आते ही ताबड़तोड़ बुलडोजर चलाना शुरु कर दिया। यह कार्रवाई संगम विहार के एच ब्लॉक इलाके में एनजीटी के आदेश पर किया जा रहा है।