home page

FD पर ये 5 बैंक दे रहे हैं 9 प्रतिशत से भी ज्यादा ब्याज

Fixed Deposit Highest Interest Rate : अगर आप निकट भविष्य कराने की सोच रहे हैं, तो अपने इस लेख में हम आपके लिए ऐसे बैंको की लिस्ट लेकर आए हैं, जो FD (सावधि जमा) पर बेहतरीन ब्याज ऑफर करने वाली हैं। देश में अलग-अलग बैंक और फाइनेंस कंपनी की ओर से फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर का फायदा भी अलग-अलग प्रतिशत के साथ दिया जाता है। आज हम आपको 5 ऐसे बैंकों के नाम बताने जा रहे हैं जो फिक्स्ड डिपॉजिट पर दे रहे है तगड़ा ब्याज....

 | 
FD पर ये 5 बैंक दे रहे हैं 9 प्रतिशत से भी ज्यादा ब्याज

HARYANA NEWS HUB : सेंट्रल बैंक RBI ने पिछले कई मॉनेटरी पॉलिसी कमिटी से नीतिगत ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है, लेकिन इसके बावजूद बैंकों की ओर से MCLR (marginal cost of lending rate) और फिक्स्ड डिपॉजिट की दरों में बदलाव किए जा रहे हैं. आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं? या आपके घर में कोई सीनियर सिटीजन हैं जिनके पैसों को आप फिक्स्ड डिपॉजिट करवाना चाहते हैं? तो एफडी करना का सोचने से पहले एक बार उन बैंकों का नाम जान लीजिए जो फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7 या 8 प्रतिशत नहीं बल्कि 9.21% तक का इंटरेस्ट रेट प्रदान करते हैं।

UP में यहां पर बनेगी मक्के से शराब, इस प्रकार किसान करेंगे कमाई
 

जी हां, आज हम आपको ऐसे 5 बैंकों के नाम बताने जा रहे हैं जो फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9 प्रतिशत से लेकर 9.21 प्रतिशत तक का इंटरेस्ट रेट की सुविधा देते हैं। आइए आपको उन बैंकों के लिस्ट दिखाते हैं।

1. जना स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana Small Finance Bank)

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को 3.50 से 9 प्रतिशत तक का इंटरेस्ट रेट देता है। जबकि, सबसे ज्यादा ब्याज का फायदा 365 दिनों की अवधि वाली एफडी पर मिलता है। इतने दिनों की एफडी पर ग्राहकों को 9 प्रतिशत का ब्याज मिलता है।

2. उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक 


उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से फिक्स्ड डिपॉजिट पर तगड़ा रिटर्न (Strong returns on fixed deposits) दिया जाता है। वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से 10 साल तक की अवधि वाली एफडी पर 4.60% से 9.10% तक ब्याज का फायदा मिलता है। सबसे ज्यादा रिटर्न 2 से 3 साल के बीच वाली एफडी पर 9.10 प्रतिशत मिलता है।

3. सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक  

UP में यहां पर बनेगी मक्के से शराब, इस प्रकार किसान करेंगे कमाई
 


सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक भी वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर 4.60% से 9.10% तक ब्याज देता है। 7 दिन से लेकर 10 साल तक की अवधि वाले फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज का फायदा मिलता है। जबकि, 2 साल और 2 दिन वाली एफडी पर 9.10 फीसदी ब्याज दर का फायदा मिलता है।


4. फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक 


फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से भी 7 दिन से 10 साल की अवधि वाले एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को 3.60 प्रतिशत से 9.21 प्रतिशत तक की ब्याज दरों का फायदा मिलेगा। सबसे ज्यादा ब्याज का फायदा 750 दिनों की अवधि वाली FD पर 9.21 प्रतिशत के साथ मिलेगा।

UP में यहां पर बनेगी मक्के से शराब, इस प्रकार किसान करेंगे कमाई

5. यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक 


वरिष्ठ नागरिकों को यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से 7 दिनों से 10 साल के बीच की एफडी पर 4.50 से 9.50 प्रतिशत तक का ब्याज दिया जाता है। सबसे ज्यादा रिटर्न 1001 दिनों में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9 प्रतिशत के ब्याज दर के साथ मिलता है।