home page

Weather In Rajasthan : ठंड ने कंपा दिया राजस्थान, जाने अगले 24 में कैसा रहेगा मौसम

Today Rajasthan Weather Update : ठंड ने राजस्थान वालों को कंपा दिया है। ठंड के कारण लोगों ने घरों से बाहर निकलना बंद कर दिया है। आपको बता दे कि राजस्थान के इस जिले में तापमान माइनस में चला गया है। हाल ही में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे का हाल बताया है। आइए जानते है नीचे आर्टिकल में.

 | 
Weather In Rajasthan : ठंड ने कंपा दिया राजस्थान, जाने अगले 24 में कैसा रहेगा मौसम

Haryana News Hub : आपको बता दें कि राजस्थान में ठंड का कहर लगातार जारी है। मौमस विभाग की अपडेट( weather department update ) के अनुसार, राजस्थान में सर्द मौसम (weather in rajasthan) और घना कोहरा लगातार जारी है। राजस्थान का सीकर जिला सबसे ठंडा दर्ज किया गया है। इस दौरान यहां का न्यूनतम तापमान( Rajasthan temperature today ) 1.6 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।  

प्रॉपर्टी पर हो चुका है कब्जा, कोर्ट के झंझट में नहीं चाहते पड़ना, अपनाएं Supreme Court का ये तरीका

सीकर का फतेहपुर शहर सबसे ठंडी जगह दर्ज किया गया। आईएमडी( IMD Update ) से मिले मौसम बुलेटिन के अनुसार, राजस्थान के ज्यादातर शहरों में तापमान (weather in rajasthan) 6 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 24 घंटे तक ऐसे हालात बने रहेंगे। आइये जानते हैं मौसम विभाग ने राजस्थान के मौसम को लेकर और क्या अपडेट दिया है।

इन जिलों में भी कड़ाके की ठंड :

राजस्थान के ज्यादातर जिलों में कोल्ड डे (cold day in rajasthan) दर्ज किया गया। यहां के कई जिलों में तापमान 4 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया है। मौसम विभाग (IMD news) से मिली जानकारी के अनुसार, करौली में न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस, चुरू में 3.7 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 3.6 डिग्री सेल्सियस, भीलवाड़ा में 4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है।

इसके अलावा प्रदेश के अंता (बारां) में 4.4 डिग्री सेल्सियस, सीकर शहर में 4.5 डिग्री सेल्सियस, गंगानगर में 5 डिग्री सेल्सियस, चित्तौड़गढ़ और बीकानेर में 5.5 डिग्री दर्ज किया गया। भारतीय मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, संगरिया में सोमवार को तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस, जालौर में 5.8 डिग्री सेल्सियस और डबोक (उदयपुर) में तापमान 5.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

UP ka mausam : यूपी के इन जिलों में पड़ेगी भयंकर ठंड, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

अगले 24 घंटे कैसे :

मौसम विभाग (IMD news) ने सोमवार को प्रदेश के मौसम को लेकर अपडेट जारी किया। अपडेट के अनुसार, राजस्थान भीषण ठंड (rajasthan weather news) की चपेट में है। यहां ज्यादातर इलाकों में कोल्ड डे देखा गया। इस दौरान कुछ इलाकों में पारा 2 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे पहुंच गया।

मौसम विभाग ने  अब प्रदेश के अगले 24 घंटो को लेकर अपडेट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे प्रदेश में भीषण ठंड का दौर जारी रहेगा। इस दौरान प्रदेश में कोहरा भी छाए रहने की संभावना है।