home page

UP ka mausam : यूपी के इन जिलों में पड़ेगी भयंकर ठंड, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

UP Ke Mausam Ka Haal : पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी है। लोगों को घर से निकलते ही कंपकपांती ठंड का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में मौसम विभाग ने आने वाले दिनों को लेकर यूपी के इन जिलों में चेतावनी दी है कि मौसम के हालत को देखते हुए अभी और भी ठंड पड़ेगी, चलिए जानते है आपके जिले के मौसम का हाल-

 | 
UP ka mausam : यूपी के इन जिलों में पड़ेगी भयंकर ठंड, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

HARYANA NEWS HUB : उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण ठंड का दौर (severe cold spell) जारी है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने के कारण मैदानी इलाकों में तापमान (temperature in the plains) एकदम से नीचे गिर गया है। वहीं, हिमालय पश्चिम की ओर से आने वाली ठंड हवाओं ने मौसम में गलन को बढ़ा दिया है। ठिठुरन बढ़ने (increasing chills) के कारण काम-काज छोड़कर लोग घरों में बंद हो गए हैं आग के जरिए लोग ठंड से खुद का बचाव कर पा रहे हैं।

RBI ने जारी की छुट्टियों की लिस्ट, पूरे हफ्ते बंद रहेंगे बैंक

हाल ही में मौसम विभाग ने यूपी (Up Mausam) के 20 जिलों में भयंकर कोहरे और ठंड (severe fog and cold) को लेकर अलर्ट जारी किया है। सूबे में पड़ रही गलन भरी ठंड ने लोगों की मुश्किलों को और बढ़ा दिया है। साथ ही इन दिनों कोहरा भी जमकर पड़ रहा है, जिसकी वजह से विजिबिलिटी कम हो गई है और इससे सड़कों पर वाहन रेंगते नजर आ रहे हैं ट्रेनों और फालाइट्स की आवाजाही पर भी कोहरा का भारी असर पड़ा है।  इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र ने 21 जनवरी को सूबे में कैसा मौसम रहेगा, इसको लेकर जानकारी दी है। बता दें कि IMD ने आज के लिए भीषण ठंड को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है।


इन इलाकों में छाएगा भयंकर कोहरा- 

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल और इसके आसपास के इलाकों में घना कोहरा पड़ने की संभावना है।
 

Success Story : खूबसूरती के मामले में सभी एक्ट्रेस को मात देती है ये महिला

यहां हो सकती है हल्की बारिश-  

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़ और दक्षिणपूर्व मध्य प्रदेश में कुछ जगहों पर हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं केरल, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में और अरुणाचल प्रदेश में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं।


झारखंड में ठंड का तांडव- 

Today Rashifal : धन और प्यार में इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, जानिए आज का राशिफल


झारखंड में आसमान साफ होते ही ठंड ने असर दिखाना शुरू कर दिया है। शनिवार को राजधानी रांची का न्यूनतम तापमान 8।8 डिग्री सेसि पहुंच गया। एक दिन पहले की तुलना में न्यूनतम तापमान करीब चार डिग्री सेसि गिर गया। डालटनगंज का न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेसि के करीब पहुंच गया है। मौसम केंद्र का अनुमान है कि अगले एक सप्ताह तक न्यूनतम तापमान गिरा ही रहेगा। फिलहाल ठंड से राहत की उम्मीद नहीं है। अभी मौसम शुष्क रहेगा। आसमान भी साफ रहेगा।