home page

Today Weather News : बर्फीली हवा के आगे कुछ नहीं कर पाए धूप, ठंड से सिकुड़ रहा है उत्तर भारत

Today Weather in North India : मिली जानकारी के अनुसार आपके बात दें कि उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी है। कुछ ही इलाकों में धूप निकली है पर बर्फीली हवाओं के आगे ये धूप भी फिकी पड़ गई है। आइए नीचे आर्टिकल में विस्तार से जानते है उत्तर भारत के मौसम के बारे में.

 | 
Today Weather News : बर्फीली हवा के आगे कुछ नहीं कर पाए धूप, ठंड से सिकुड़ रहा है उत्तर भारत

HARYANA NEWS HUB : पहाड़ों पर बर्फबारी( snowfall on mountains ) के बाद मैदानी इलाकों में हो रही ठंड कम( less cold ) होने का नाम नहीं ले रही है. दिल्ली एनसीआर( Delhi NCR weather news )में बारिश की मार कम होने के बाद चमचमाती हुई धूप( shining sunshine ) तो निकल रही है, लेकिन यह सर्दी से राहत देने में विफल साबित हो रही है. चमकती धूप को देख लोगों की जुबां पर एक ही बात थी कि अब ठंड गई,

लेकिन गुरुवार शाम होते-होते दिल्ली एनसीआर में मौसम ( Weather in Delhi NCR ) ने एक बार फिर करवट बदल ली है.  वहीं पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर( effect of snowfall ) मैदानी इलाकों में अच्छे से महसूस की जा रही है.  दिल्ली में ठंडी( cold in delhi ) हवाओं ने पहले ही हाल खराब कर रखा है

UP में 11905 करोड़ के खर्च से बनाए जाएंगे 7 नए हाईवे, जाने लोकेशन

IMD ने दी जानकारी :

IMD की जानकारी के मुताबिक बर्फीली हवाओं का प्रकोप इस हफ्ते जारी रहेगा. बता दें कि बर्फीली हवाओं के कारण ही धूप निकलने के बाद भी तापमान में बढ़ोतरी नहीं हो रही है.  वहीं, बिहार, पंजाब, राजस्थान और हरियाणा में अभी ठंड ( weather news today ) बरकरार रहेगी. जम्मू-कश्मीर( Jammu and Kashmir ), हिमाचल और उत्तराखंड में हो रही बर्फ़बारी( Snowfall in Himachal and Uttarakhand ) के बाद मैदानी इलाकों में ठंड का असर देखने को मिल रहा है.  

IMD के मुताबिक दिल्ली ( weather in Delhi ) एनसीआर समेत उत्तर भारत में 12 फरवरी तक हांड कंपाने वाली ठंड( cold till 12th february ) का असर देखने को मिलेगा. इसके साथ ही राजस्थान पंजाब दिल्ली एनसीआर में बारिश होने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग( Latest update from meteorological department ) की मानें, तो आज यानी बुधवार को दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के कई राज्यों में धूप खिलेगी और दिन में आसमान साफ रह सकता है.

UP News : सासु मां के सोते ही ससुर के पास चली जाती थी बहू और फिर मनाते रंगरलियां, फिर एक दिन...

पहाड़ो पर पड़ रही बर्फ :

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में बड़े ही अच्छे से ठंड महसूस की जा रही है.  गुरुवार से दिल्ली का आसमान साफ हो सकता है. इसके बाद न्यूनतम तापमान में एक बार फिर से गिरावट होने की संभावना है. इस वजह से गुरुवार से सुबह के वक्त ठंड फिर बढ़ सकती है और गुरुवार को न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.