home page

IMD Weather Update Today : जानिए 15 फरवरी तक का मौसम, इन राज्यों में होगी बारिश

Weather News : आपको पता ही होगा कि अभी ही थोड़ी सर्दी कम हुई है। और ऐसी को देखते हुए मौसम विभाग ने इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। आपको बता दें कि 15 फरवरी तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है। और इस कारण से सर्दी दुबारा बढ़ सकती है। आइए नीचे आर्टिकल में जानते है मौसम विभाग के इस अलर्ट के बारे में डिटेल से.

 | 
IMD Weather Update Today :  जानिए 15 फरवरी तक का मौसम, इन राज्यों में होगी बारिश

HARYANA NEWS HUB : उत्तर भारत( North India ) के राज्यों में इन दिनों मौसम खुल गया है और दिन के समय तेज धूप निकल रही है , लेकिन फिर भी तेज़ हवाएं चलने की वजह से मौसम में ठंडक बरकरार( The weather remains cool ) है | मौसम विभाग ( IMD news ) ने बताया की आने वाले दिनों में यूपी-बिहार ( weather in up-bihar ) समेत कई राज्यों में फिर से बारिश होने वाली है। इसके अलावा, कल से 13 फरवरी तक यानी कि चार दिनों तक मध्य भारत में भी बारिश होने जा रही है। वहीं, पूर्वी भारत में 13 से 15 फरवरी तक बारिश होगी।

UP में 11905 करोड़ के खर्च से बनाए जाएंगे 7 नए हाईवे, जाने लोकेशन


पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तराखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में न्यूनतम तापमान पांच से दस डिग्री सेल्सियस के बीच चल रहा है। आज सबसे कम तापमान राजस्थान के सीकर में 2.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किय गया। वहीं, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में आज शीतलहर भी चली।

UP और Bihar ने होगी बारिश :

मौसम विभाग के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 9 फरवरी को बारिश होने वाली है। इसके अलावा, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में 10-14 फरवरी तक बारिश होगी। वहीं, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा में 10 और 11 फरवरी, ओडिशा में 11 और 12 फरवरी, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड में 12-15 फरवरी, गंगीय पश्चिम बंगाल में 13-15 फरवरी को बारिश होगी।  

UP News : सासु मां के सोते ही ससुर के पास चली जाती थी बहू और फिर मनाते रंगरलियां, फिर एक दिन...

इसके अलावा, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में 10-12 फरवरी को आंधी तूफान का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, तमिलनाडु में 12 और 13 फरवरी, तेलंगाना में 10 और 11 फरवरी, केरल में 14 और 15 फरवरी को बारिश होने वाली है।

उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत की बात करें तो यहां अगले दो दिनों तक तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं आने वाला है। इसके बाद तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकेगी। वहीं, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश, बिहार, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 9 फरवरी, उत्तरी राजस्थान और गंगीय पश्चिम बंगाल में 9 और 10 फरवरी को शीतलहर का अनुमान लगाया गया है।