home page

Delhi Weather : दिल्ली वाले जाने अगले 7 दिनों में कैसा रहेगा मौसम

Delhi Ka Mausam : आप सभी को पता ही होगा कि पिछले दिनों बहुत-सी जगहों पर बारिश और ओलावृष्टि हुई है। जिसके चलते ठंड ने अपना असर दिखाना फिर से शुरू कर दिया है। दरअसल दिन में धूप तो निकल रही है पर ठंडी हवाएं सर्दी का अहसास करा रही है। ऐसे में आइए नीचे आर्टिकल में जानते है अगले 7 दिनों का मौसम.

 | 
Delhi Weather : दिल्ली वाले जाने अगले 7 दिनों में कैसा रहेगा मौसम

HARYANA NEWS HUB : बारिश के बाद दिल्ली ( delhi ka mausam ) में एक बार फिर मौसम का मिजाज( weather patterns ) ठंडा हो गया, लेकिन जल्द ही पसीना भी निकलने वाला है। दिल्ली ( weather report ) में मंगलवार को न्यूनतम पारा 9 डिग्री सेल्सियस( minimum mercury 9 degree celsius ) दर्ज किया गया, जोकि पिछले पांच साल में मार्च में दर्ज किया गया सबसे कम तापमान है। इससे पहले एक मार्च 2019 को न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।   

मौसम विभाग ( weather update ) का अनुमान है कि हिमालय के पश्चिमी भाग( western part of the himalayas ) में ताजा बर्फबारी और बारिश हो सकती है। 5 से 7 मार्च तक पहाड़ों पर बर्फबारी हो सकती है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी( Snowfall in Uttarakhand ) के बाद दिल्ली-एनसीआर ( Delhi NCR Mausam ) में भी बारिश  हुई थी।

UP UPDATE : UP में 22500 लोगों का up सरकार ने किया बिजली का बिल माफ़

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख में अगले चार दिनों में पश्चिमी विक्षोप सक्रिय होने से ताजा बर्फबारी और बारिश की संभावना( chance of rain ) जताई गई है। हालांकि, मौसम विभाग की ओर से दिल्ली के लिए अगले सात दिनों के अनुमान में बारिश की संभावना नहीं है।

गर्म होने वाला है दिल्ली का मौसम :

दिल्ली का मौसम ( delhi today mausam ) अगले एक सप्ताह में तेजी से बदलने वाला है। 7 दिन के भीतर ही अधिकतम तापमान में जहां 5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी तो न्यूनतम तापमान में भी 4 डिग्री का इजाफा होने जा रहा है। 11 मार्च तक अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम बढ़कर 13 डिग्री तक पहुंच जाएगा।

मंगलवार को दिल्ली में 9 डिग्री सेल्सियस रहेगा तो पारा अधिकतम 25 डिग्री तक पहुंचेगा। 6 मार्च को न्यूनतम और अधिकतम पारा 10 और 26 डिग्री रहेगा। 7 मार्च को अधिकतम तापमान में दो डिग्री का उछाल आएगा और यह 28 तक पहुंचने की संभावना है। 8 और 9 मार्च को भी तपामान 10 से 28 डिग्री के बीच रहेगा। 10 मार्च को अधिकतम तापमान 29 हो जाएगा। इस बीच अधिकतर दिनों में तेज धूप निकलेगी और मौसम साफ साफ रहेगा। 

चेक बाउंस को लेकर Supreme Court का नोटिस जारी, इतने समय तक नहीं होगी जेल

10 को छाए रहेंगे बादल :

10 मार्च को आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। 11 मार्च को भी आशंकि बादल रहेंगे। हालांकि, अगले एक सप्ताह में बारिश की कोई संभावना नहीं है।