home page

UP Player in IPL : इस IPL में दम दिखायेंगे UP के खिलाड़ी, एक खिलाड़ी कर सकता है प्रथम प्रवेश

IPL 2024 : बता दें की आईपीएल के सीज़न से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में पूर्ण हुआ| जिसमे UP के उभरते खिलाड़ियों पर जम के बोली लगी| ऐसे में अब IPL के शुरू होने में जहाँ कुछ ही दिन में शुरू होने वाला है| यूपी के उन खिलाड़ियों के बारे में जानने के लिए खबर में अंत तक बने रहे|

 | 
UP Player in IPL : इस IPL में दम दिखायेंगे UP के खिलाड़ी, एक खिलाड़ी कर सकता है प्रथम प्रवेश

HR NEWS HUB, (ब्यूरो), नई दिल्ली : आईपीएल 2024 का आगाज होने में मात्र 3 दिन बचे हैं। तीन दिन बाद यानी 22 मार्च को भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का त्योहार (Festival of indian cricket lovers)  शुरू हो जाएगा। इसको लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। इस सीजन का उद्घाटन मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला जाएगा।

Facebook- Instagram : फेसबुक और इन्स्टाग्राम पर चल रही है कार्यवाही, ऑनलाइन ड्रग (online drug) से जुड़ा है मामला

बता दें कि IPL 2024 सीजन से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में संपन्न हुई थी, जिसमें उत्तर प्रदेश के उभरते खिलाड़ियों पर खूब बोली लगी। अब IPL के शुरु होने में जब कुछ ही दिन बचे हैं तो आइए जानते यूपी के उन पांच खिलाड़ियों के बारे में जो IPL में अपना जलवे बिखेरते हुए नजर आ सकते हैं।


1. समीर रिजवी-
समीर रिजवी उत्तर प्रदेश के मेरठ (Sameer Rizvi Meerut, Uttar Pradesh) के रहने वाले हैं। वह पहली बार IPL का हिस्सा बनेंगे। समीर रिजवी का नाम उस वक्त सुर्खियों में छा गया जब आईपीएल 2024 के ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने उन पर 8.40 करोड़ रुपये की बोली लगाई। समीर रिजवी ने घरेलू क्रिकेट में यूपी की टीम के लिए कई अहम पारियां खेलीं हैं। इस सीजन वह अपना आईपीएल डेब्यू कर सकते हैं।

Facebook- Instagram : फेसबुक और इन्स्टाग्राम पर चल रही है कार्यवाही, ऑनलाइन ड्रग (online drug) से जुड़ा है मामला

2. शिवम मावी-
आईपीएल (IPL) 2024 की नीलामी में तेज गेंदबाज शिवम मावी (Shivam Mavi) को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने 6.40 करोड़ रुपये में खरीदा। वह पिछले सीजन में गुजरात टाइटंस (GT) का हिस्सा थे। इससे पहले वह लम्बे समय तक कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का हिस्सा रहे चुके हैं। शिवम भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू भी कर चुके हैं।


3. यशस्वी जायसवाल-
यूपी के भदोही जिले के रहने वाले यशस्वी जायसवाल ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खत्म हुई टेस्ट सीरीज में कुल 712 रन बनाए थे। जायसवाल ने दो दोहरे शतक भी जड़े थे। इसके अलावा पिछले सीजन आईपीएल में सबसे तेज फिफ्टी जड़ने का भी कामल कर चुके हैं। जायसवाल आगामी आईपीएल सीजन में कई रिकॉर्ड्स को ध्वस्त कर सकते हैं।

Facebook- Instagram : फेसबुक और इन्स्टाग्राम पर चल रही है कार्यवाही, ऑनलाइन ड्रग (online drug) से जुड़ा है मामला


4. रिंकू सिंह-
पिछले साल खेले गए आईपीएल में अलीगढ़ के रिंकू सिंह ने इतिहास रच दिया था। गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज यश दयाल के एक ओवर में लगातार पांच छक्के लगाकर रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने केकेआर को यादगार जीत दिलाई थी। पिछले साल वह टीम इंडिया के लिए भी खेलते हुए दिखे थे। इस सीजन भी उन पर सभी की निगाहें रहेंगी।

5. कुलदीप यादव-
यूपी के कानपुर के रहने वाले कुलदीप यादव वर्ल्ड क्रिकेट में चाइनामैन के नाम से फेमस हैं। इनकी फिरकी जब घुमती है तो अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों की गिल्लियां उड़ जाती हैं। कुलदीप यादव दिल्ली कैपिटल्स टीम (Kuldeep Yadav Delhi Capitals Team) का हिस्सा हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया है। इस सीजन उन पर सभी की निगाहें रहेंगी।