home page

RR vs GT Pitch Report : जयपुर में आज कैसा रहेगा , राजस्थान बनाम गुजरात मैच पिच और मौसम का मिजाज

IPL 2024 : जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पर आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। राजस्थान को अभी तक एक भी हार नहीं मिली है तो गुजरात 5 मैच में तीन हार चुकी है। चलिए आपको बताते हैं कि इस मैच के लिए जयपुर की पिच कैसी होगी आईपीएल 2024 के 24वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का सामना गुजरात टाइटंस से होना है। संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान टीम ने अभी तक चारों ही मैचों में जीत का स्वाद चखा है अब राजस्थान की टक्कर गुजरात से होगी आइए जानते है खबर में पूरी जानकारी विस्तार से...

 | 
RR vs GT Pitch Report  : जयपुर में आज कैसा रहेगा , राजस्थान बनाम गुजरात मैच पिच और मौसम का मिजाज 

HARYANA NEWS HUB (ब्यूरो) : आईपीएल 2024 के 24वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के सामने गुजरात टाइटंस की चुनौती होगी। राजस्थान की टीम ने अभी तक खेले सभी चार मैचों में टीम ने जीत हासिल की है। टीम में एक भी ऑलराउंडर (allrounder) नहीं हैं। वह 5-6 प्रमुख गेंदबाजों के साथ उतरती है। लगभग सभी लय में हैं। ट्रेट बोल्ट और नांद्रे बर्गर शुरुआत में झटके देते हैं

तो बीच के ओवर के लिए चहल और अश्विन हैं। अंत में संदीप शर्मा और आवेश खान कमाल करते हैं। यह मैच रॉयल्स के घरेलू मैदान जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा आइए जानते है इससे जुड़ी और अधिक जानकारी नीचे दिए गए आर्टिकल में...


राजस्थान की टीम अभी आईपीएल 2024 की अंक तालिका पर पहले स्थान पर मौजूद हैं, जबकि शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस सातवें पायदान पर मौजूद है।

RR vs GT Pitch: सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच कैसा खेलेगी?
सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Man Singh Stadium Jaipur) की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल रहती है। यहां गेंदबाजों से लेकर स्पिनर्स तक हर किसी भी काफी फायदा मिलती है। इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले टीम गेंदबाजी का फैसला लेती हुई नजर आती है। मैदान बड़ा होने की वजह से इस ग्राउंड पर बैटर्स को बाउंड्री लगाने में थोड़ी मुश्किल होती है।

RR vs GT: क्या कहते हैं आंकड़े? (Sawai Mansingh Stadium Stats) :
सवाई मानसिंह स्टेडियम पर कुल 128 मैच खेले गए हैं, जिसमें 79 टीम को जीत मिली, जबकि 49 टीम को हार मिली। आईपीएल के मैच इस ग्राउंड पर कुल 52 मैच खेले गए, जिसमें 33 मैच मेजबान टीम ने जीते और 19 मैच में मेहमान टीम को जीत मिली।

इस मैदान पर पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 20 मैच में जीत हासिल की, जबकि बाद में बैटिंग करने वाली टीम को 35 जीत मिली। मैच में पहले टॉस जीतने वाली टीम को 29 बार जीत हासिल हुई, जबकि टॉस हारने वाली टीम ने 26 बार जीत हासिल की।


सवाई मानसिंह स्टेडियम पर आईपीएल 2024 के अभी तक तीन मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से दो मैचों में पहले खेलने वाले टीम जबकि एक में चेज करने वाली टीम को जीत मिली। अभी तक हुई सभी 6 पारियों में यहां 170 से ज्यादा का स्कोर बना है। ऐसे में बैटर्स को चौके-छक्कों की बरसात करते हुए देखा जा सकता है।

RR vs GT Head-To-Head Record: राजस्थान बनाम गुजरात का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड :
आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच कुल 5 बार भिड़ंत हो चुकी है, जिसमें 4 मै में गुजरात को जीत मिली, जबकि एक मैच में ही राजस्थान रॉयल्स को जीत नसीब हुई।