home page

IPL 2024 : मैच में नियमों को लेकर मचा बवाल, रिकी पोंटिंग और सोरव गांगुली अंपायर से भिड़े

IPL 2024 : बता दें की बात दिल्ली मैनेजमेंट की पारी में पहले ओवर की है जब दो गेंदों के बाद एकदम से मैच रोक दिया गया| दरअसल इस घटना में नियमो के उलंघन को लेकर रिकी पोंटिंग और सोरव गांगुली (Ricky Ponting and Sourav Ganguly) अंपायर से बहस करने लगे| पोंटिंग और गांगुली ने रोवमैन पॉवेल  के मैदान पर पहुंचने पर आपति जताई| उन्होंने डगआउट से ही अंपायर से बहस करना शुरू क्र दिया था| आइए जानते है क्या है पूरा मामला निचे खबर में विस्तार से...

 | 
IPL 2024 :  मैच में नियमों को लेकर मचा बवाल, रिकी पोंटिंग और सोरव गांगुली अंपायर से भिड़े

HARYANA NEWS HUB, (ब्यूरो) : आईपीएल के नौवें लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग (Delhi Capitals head coach Ricky Ponting) और टीम के डॉयरेक्टर सौरव गांगुली ने बवाल मचा दिया। दोनों की वजह से इस मैच को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा। हालांकि, अंपायर नितिन मेनन ने दोनों को समझाकर मामला शांत कराया और मैच दोबारा शुरू हुआ। पूरी जानकारी के लिए जुड़े रहे खबर में अंत तक...

दरअसल, यह घटना दिल्ली की पारी के पहले ओवर की है। दो गेंदों के बाद अचानक मैच रोक दिया गया। पोंटिंग और गांगुली ने रोवमैन पॉवेल (rovman powell) के मैदान पर पहुंचने पर आपत्ति जताई। उन्होंने डगआउट से ही अंपायर्स से बहस करना शुरू कर दिया। राजस्थान ने शिमरोन हेटमायर की जगह नांद्रे बर्गर (Nandre Burger) को इम्पैक्ट सब के रूप में चुना था। टीम ने उन्हें प्लेइंग 11 का हिस्सा दिल्ली की पारी शुरू होने से पहले बना लिया। 

इंटरनेशनल फ्लाइट के दौरान नशे में था पायलट ! एयर इंडिया ने किया गुस्सा, जानिए पूरी बात


पोंटिंग-गांगुली से नियम समझने में हुई गलती-
रिकी पोटिंग और गांगुली इंपैक्ट सब के नियम को ठीक ढंग से समझने में नाकाम दिखे, क्योंकि राजस्थान की टीम ने अपनी प्लेइंग 11 में सिर्फ तीन विदेशी खिलाड़ियों को जगह दी थी। ऐसे में पॉवेल को मैदान पर देखते ही दिल्ली का मैनेजमेंट बौखला गया, उन्हें लगा कि पॉवेल पांचवें विदेशी खिलाड़ी हैं जबकि हेटमायर को पारी की शुरुआत में बर्गर से बदल दिया गया था। ऐसे में राजस्थान की टीम पॉवेल सहित सिर्फ चार विदेशी खिलाड़ियों के साथ मैदान पर खेल रही थी। इनमें पॉवेल, नांद्र बर्गर, जोस बटलर और ट्रेंट बोल्ट शामिल थे। उन्हें कुछ देर के लिए सब्स्टीट्यूट फील्डर (substitute fielder) के तौर पर रखा या था। 

इंटरनेशनल फ्लाइट के दौरान नशे में था पायलट ! एयर इंडिया ने किया गुस्सा, जानिए पूरी बात

राजस्थान के तूफान में उड़ा दिल्ली का खेमा-
दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (Delhi Capitals and Rajasthan Royals) के बीच गुरुवार को खेले गए मैच में संजू सैमसन की टीम ने मेहमानों को 12 रन से हरा दिया। राजस्थान ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 185 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर सिर्फ 173 रन ही बना सकी। दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2024 में लगातार दूसरी शिकस्त मिली है। इससे पहले पंजाब किंग्स ने दिल्ली को चार विकेट हराया था। राजस्थान ने लगातार दूसरी जीत के साथ अपने नेट रनरेट में सुधार कर लिया है। चार अंक और 0.800 के नेट रनरेट के साथ टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) आठवें पायदान पर है। दिल्ली और मुंबई दो ऐसी टीमें हैं जिन्हें अब तक इस टूर्नामेंट में कोई जीत नहीं मिली है।