home page

IPL 2024 Team List RCB VS KKR : जित को बरकरार रखने के लिए केकेआर से भिड़ेगी आरसीबी, जानिए सम्भावित प्लेयिंग 11

IPL 2024 : बता दें की आरसीबी (RCB) पनी जीत को बरकरार रखने के लिए केकेआर (KKR) बेहतर खेलना होगा| केकेआर और आरसीबी (KKR and RCB) दोनों टीमों ने पिछले मैचो में जीत हासिल की है| हालांकि आरसीबी हमेशा से होमग्राउंड पिच पर ही जीत हासिल करती आई है| आइए जानते है सम्भावित प्लेयिंग 11 

 | 
IPL 2024 Team List RCB VS KKR : जित को बरकरार रखने के लिए केकेआर से भिड़ेगी आरसीबी, जानिए सम्भावित प्लेयिंग 11 

HARYANA NEWS HUB, ( ब्यूरो) : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच शुक्रवार को आईपीएल 2024 का मुकाबला बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। आरसीबी और केकेआर दोनों ही टीमों ने अपने पिछले मुकाबले जीते हैं, लेकिन आरसीबी को हमेशा ही होम ग्राउंड पर खेलने का फायदा मिलता है, ऐसे में उसकी कोशिश जीत की लय बरकरार रखने की होगी। हालांकि, आरसीबी को मैच में केकेआर से कड़ी टक्कर (RCB will face tough competition from KKR in the match) मिलेगी जिसके पास भी बेहतर बल्लेबाजी आक्रमण है। 

इंटरनेशनल फ्लाइट के दौरान नशे में था पायलट ! एयर इंडिया ने किया गुस्सा, जानिए पूरी बात

आरसीबी को फिर कोहली से होगी उम्मीद-
आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाल बल्लेबाज विराट कोहली से उनकी टीम को एक बार फिर उम्मीद रहेगी। आरसीबी के पूर्व कप्तान कोहली ने पिछले मैच में अर्धशतक जड़ा था जिसके दम पर टीम लक्ष्य प्राप्त करने में सफल रही थी। कोहली के अंदर साझेदारी बनाने की भी क्षमता है। वह आईपीएल में 150 या उससे अधिक रनों की साझेदारी में सात बार हिस्सा रहे हैं। कोहली और कप्तान फाफ डुप्लेसिस (Kohli and captain Faf du Plessis) की जोड़ी भी आईपीएल में काफी हिट हैं और केकेआर के गेंदबाजों के सामने आरसीबी की इस सलामी जोड़ी को रोकने की चुनौती होगी।


दाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ बेहतर है केकेआर का रिकॉर्ड-
पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ हुए पिछले मैच में आरसीबी के सभी शीर्ष छह बल्लेबाज दाएं हाथ के थे। सुयश शर्मा को छोड़कर केकेआर के अन्य गेंदबाजों को दाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करना पसंद है। दाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ केकेआर के अन्य गेंदबाजों की इकोनॉमी रेट अच्छी रही है। आंद्रे रसेल 8.9, मिचेल स्टार्क 7.3, हर्षित राणा 8.4, सुनील नरेन 6.5 और वरुण चक्रवर्ती की 7.5 की इकोनॉमी रेट (Economy Rate) बताती है कि इनका दाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ प्रदर्शन किस तरह का रहा है। केकेआर के पास अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है और टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करने पर वे आरसीबी के बल्लेबाजों की परेशानी का सबब बन सकते हैं। 

इंटरनेशनल फ्लाइट के दौरान नशे में था पायलट ! एयर इंडिया ने किया गुस्सा, जानिए पूरी बात


आरसीबी के गेंदबाजों को करना होगा बेहतर प्रदर्शन-
आरसीबी के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और यश दयाल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन अन्य गेंदबाजों को भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा। तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने पहले मैच में 38 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला, जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 43 रन देकर एक विकेट लिया। ऐसे में आरसीबी टीम केकेआर के खिलाफ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉप्ली को प्लेइंग इलेवन (Playing eleven for bowler Reece Topley) में मौका दे सकती है। 


केकेआर के बल्लेबाजों को दिखाना होगा दम-
केकेआर के पास भी अन्य टीमों की तरह ताकतवर बल्लेबाज हैं जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं। हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ केकेआर का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम लड़खड़ा (Sequence Faltered) गया था। कप्तान श्रेयस अय्यर भी प्लॉप साबित हुए थे। मध्यक्रम में रिंकू सिंह और आंद्रे रसेल ने पिछले मैच में ताबड़तोड़ पारी खेल टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया जिससे केकेआर ने हैदराबाद को चार रनों से हराकर टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की थी। 

इंटरनेशनल फ्लाइट के दौरान नशे में था पायलट ! एयर इंडिया ने किया गुस्सा, जानिए पूरी बात


चिन्नास्वामी में बरसेंगे रन-
एम चिन्नास्वामी की सपाट पिट (M Chinnaswamy's flat pit)  बल्लेबाजों के मुफीद मानी जाती है। आरसीबी और पंजाब किंग्स के बीच हुए पिछले मैच में यहां की पिच पारंपरिक रूप से थोड़ी अलग दिखी थी जिसका जिक्र खुद कोहली ने मैच के बाद किया था। हालांकि केकेआर और आरसीबी के बीच होने वाले मैच में उम्मीद है कि चिन्नास्वामी (Chinnaswami) में फैंस को जमकर र बरसते हुए दिखाई देंगे। आरसीबी का बल्लेबाजी आक्रमण काफी मजबूत है और टीम के पास दिनेश कार्तिक के रूप में अनुभवी मैच फिनिशर है जो अपनी बल्लेबाजी से किसी भी समय पासा पलट सकता है। कार्तिक ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन पिछले मैच में किया था और उन्हें इस दौरान महिपाल लोमरोर का अच्छा साथ मिला था। 


बैंगलुरु में साफ रहेगा मौसम-
आरसीबी और केकेआर (RCB and KKR) के बीच होने वाले इस मुकाबले में बारिश कोई बाधा नहीं डाल पाएगी क्योंकि शुक्रवार को मौसम साफ रहने का अनुमान है। इस दौरान तापमान 22 से 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा। पिच की बात करें तो यह बल्लेबाजों की मददगार रहेगी और यहां कि शॉर्ट बाउंड्री बल्लेबाजों को अतिरिक्त मदद देगी। 

इंटरनेशनल फ्लाइट के दौरान नशे में था पायलट ! एयर इंडिया ने किया गुस्सा, जानिए पूरी बात

आइए जानते हैं कि इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 क्या रहेगी।

आरसीबी (RCB) : फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, आकाश दीप, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज, स्वप्निल सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, विल जैक्स, कैमरन ग्रीन

केकेआर (KKR) : फिल साल्ट, वेंकटेश अय्यर, रमनदीप सिंह, सुनील नरेन, मिचेल स्टार्क, आरोन वरुण, हर्षित राणा, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल।