home page

IND vs ENG Match : भारत और इंग्लैंड का काफी रोमांचक मैच, जानिए भारत ने इंग्लैंड को कितने रनों से हराया

IND vs ENG 5th Test Day-3 : यदि आप भी मैच देखने के काफी शौकीन हो तो आज हम आपके लिए लेकर आए भारत vs इंग्लैंड के मैच के बारे में भारत ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज की आखिरी टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को एक पारी और 64 रन से मात दी धर्मशाला में खेले गए पांचवें टेस्ट मैच में अश्विन ने दूसरी पारी में पांच विकेट लिए आइए जानते है और अधिक जानकारी न्यूज़ में विस्तार से-

 | 
 IND vs ENG Match : भारत और इंग्लैंड का काफी रोमांचक मैच, जानिए भारत ने इंग्लैंड को कितने रनों से हराया 

HARYANA NEWS HUB : भारत ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज की। आखिरी टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को एक पारी और 64 रन से मात दी। धर्मशाला में खेले गए पांचवें टेस्ट मैच में अश्विन ने दूसरी पारी में पांच विकेट लिए इंग्लैंड दूसरी पारी में 194 रन ही बना सकी। जो रूट ने सर्वाधिक 84 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टो ने 39 रन का योगदान दिया। आर अश्विन ने पांच विकेट चटकाए। कुलदीप और बुमराह को 2-2 विकेट मिले। 

भारतीय टीम शनिवार को अपनी पारी 473/8 के स्‍कोर से आगे बढ़ाएगी। दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक भारत ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 255 रन की बढ़त बना ली थी और उसकी कोशिश इसे 300 रन तक पहुंचाने की होगी। पता हो कि इंग्‍लैंड की पहली पारी 218 रन पर ऑलआउट हुई थी।

ध्‍यान दिला दें कि भारतीय टीम पहले ही सीरीज 3-1 से अपने कब्‍जे में कर चुकी है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम की कोशिश इंग्‍लैंड को मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में 4-1 से पटखनी देने की है। भारत ने हैदराबाद टेस्‍ट में पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी की और अगले तीनों टेस्‍ट लगातार जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाई।

PM LPG News : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा LPG सिलेंडर के दामों में भारी छूट का फैसला, महिलाओं के लिए खुशखबरी

दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11-

भारत - रोहित शर्मा (कप्‍तान), यशस्‍वी जायसवाल, शुभमन गिल, देवदत्‍त पडिक्‍कल, सरफराज खान, ध्रूव जुरैल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

इंग्‍लैंड - जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्‍टो, बेन स्‍टोक्‍स (कप्‍तान), बेन फोक्‍स, टॉम हार्टले, मार्क वुड, शोएब बशीर और जेम्‍स एंडरसन।

PM LPG News : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा LPG सिलेंडर के दामों में भारी छूट का फैसला, महिलाओं के लिए खुशखबरी