home page

PM LPG News : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा LPG सिलेंडर के दामों में भारी छूट का फैसला, महिलाओं के लिए खुशखबरी

LPG Update : मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के लिए नई सौगात पेश की है नरेंदर मोदी ने महिलाओं के लिए काफी खुशखबरी दी जिससे महिलाओं को भी राहत भरा मौका मिला LPG सिलेंडर की कीमतों में काफी थोडा फर्क देखने को मिला है इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा आइए जानते है LPG सिलेंडर की कीमत के बारे में खबर में विस्तार से-
 
 | 
PM LPG News : प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी द्वारा LPG सिलेंडर के दामों में भारी छूट का फैसला, महिलाओं के लिए खुशखबरी 

HARYANA NEWS HUB : महिला दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के लिए नई सौगात पेश की है। उन्होंने अपने ट्वीट पर लिखा कि महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है महिलाओं के लिए काफी खुशखबरी की बात है इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा। यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा।

पीएम मोदी ने किया ऐलान-
पीएम मोदी ने भी खुद अपने ट्वीटर हैंडल से इस बारे में ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है।  इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा। यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा।

Mahindra की चम-चमाती XUV500 दगडा पर्फोरम्स के साथ मात्र 7 लाख में

पीएम मोदी ने दी महिला दिवस की शुभकामनाएं-

इसके अलावा उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामानएं देते हुए कहा, "अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं! हम अपनी नारी शक्ति की ताकत, साहस और लचीलेपन को सलाम करते हैं और विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों की सराहना करते हैं. हमारी सरकार शिक्षा, उद्यमिता, कृषि, प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों में पहल के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. यह पिछले दशक में हमारी उपलब्धियों में भी परिलक्षित होता है."

Mahindra की चम-चमाती XUV500 दगडा पर्फोरम्स के साथ मात्र 7 लाख में

10 लाख लाभार्थियों को मिलेगा सब्सिडी का फायदा-

इससे पहले सरकार ने कैबिनेट मीटिंग में फैसला करते हुए उज्जवला योजना के तहत एलपीजी सिलेंडर पर मिलने वाली 300 रुपये की सब्सिडी एक साल के लिए बढ़ा दी थी. इससे करीब 10 लाख लाभार्थियों को फायदा मिलेगा. इन लाभार्थियों को साल के 12 सिलेंडर पर सब्सिडी मिलेगी.

Mahindra की चम-चमाती XUV500 दगडा पर्फोरम्स के साथ मात्र 7 लाख में

दिल्ली के अंदर 14 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 903 रुपये है. 100 रुपये की छूट के बाद इसकी कीमत 803 रुपये जबकि उज्जवला योजना के लाभार्थियों को मिलने वाली सब्सिडी के बाद इसकी कीमत 603 रुपये रहने वाली है.