home page

ICC : ODI ने टीम ऑफ द ईयर का किया ऐलान, किए गए 6 भारतीय खिलाड़ी शामिल

ICC ODI Team of the Year : बता दें कि आईसीसी ने पिछले साल 2023 ODI टीम ऑफ द ईयर का ऐलान किया है। जिसमें टीम के 11 सदस्यों में से 6 भारतीय खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। इसके अलावा न्यूजीलैंड साउथ अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी भी शामिल किए गए हैं। आईए जानते हैं क्या है पूरी खबर नीचे विस्तार से...

 | 
ICC : ODI ने टीम ऑफ द ईयर का किया ऐलान, किए गए 6 भारतीय खिलाड़ी शामिल

HARYANA NEWS HUB : आईसीसी ने साल 2023 ODI टीम ऑफ द ईयर का ऐलान किया है जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तान बनाया है. इस खास टीम में भारत के 6 खिलाड़ी अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं तो वहीं 2 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के हैं. इसके अलावा साउथ अफ्रीका के भी दो खिलाड़ी वनडे टीम ऑफ द ईयर में अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं. न्यूजीलैंड के एक खिलाड़ी को इस टीम में जगह मिली है. आईसीसी ने कप्तान  और ओपनर के तौर पर रोहित को चुना है तो वहीं शुभमन गिल (Shubhman Gill) भी बतौर ओपनर इस टीम में अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं. वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में शानदार शतक लगाकर ऑस्ट्रेलिया को विश्व विजेता बनाने वाले ट्रेविस हेड (travis head) भी इस टीम में शामिल हैं.


विराट कोहली नंबर 4 पर तो वहीं न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल (darryl mitchell) नंबर 5 पर इस टीम में शामिल हैं. बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप में कोहली ने विराट परफॉर्मेंस कर प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीतने में कामयाबी पाई थी. डेरिल मिशेल का भी परफॉर्मेंस 2023 के वनडे वर्ल्ड कप में शानदार रहा है. 

इन सबके अलावा आईसीसी ने साउथ अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया है. वहीं, मार्को जानसेन (marco jansen) भी तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में शामिल हैं. आईसीसी ने वनडे टीम ऑफ द ईयर में स्पिनर के तौर पर एडम जैम्पा (adam zampa) और कुलदीर यादव  को जगह दी है. वही, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी भी इस टीम में अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं. बता दें कि वनडे वर्ल्डकप में शमी ने अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाया था और वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे.

 


आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर-
रोहित शर्मा (कप्तान) भारत, शुभमन गिल (भारत), ट्रेविस हेड (ऑस्ट्रेलिया), विराट कोहली( भारत) , डेरिल मिशेल (न्यूजीलैंड), हेनरिक क्लासेन (साउथ अफ्रीका), मार्को जानसेन (साउथ अफ्रीका), एडम जैम्पा (ऑस्ट्रेलिया) , मोहम्मद सिराज (भारत), कुलदीप यादव, (भारत) , मोहम्मद शमी (भारत)