home page

DC vs RCB WPL : पीच का मिजाज तय करेगा कौन मचाएगा धमाल, जानिए क्या कहती है रिपोर्ट

DC vs RCB WPL : बता दें की पिछले चार मुकाबलों में मेग लैनिंग (Meg Lanning) की अगुवाई में दिल्ली ने स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana)  की  RCB के खिलाफ चार बार जीत हासील की है| वहीं 10 मार्च को हुए मुकाबले में बैंगलोर ने दिल्ली के खिलाफ  181 रनों का पीछा करते हुए आखिर एक रन से पीछे रह गयी थी| परन्तु पिछले दो मैचों में मुम्बई के खिलाफ लगातार दो जीत दर्ज की| जिससे टीम का होसला बढ़ा हुआ देख जा रहा है| आइये जानते है पूरी जानकारी निचे खबर में... 

 | 
  DC vs RCB WPL : पीच का मिजाज तय करेगा कौन मचाएगा धमाल, जानिए क्या कहती है रिपोर्ट

HR NEWS HUB, (ब्यूरो), नई दिल्ली :  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और दिल्ली कैपिटल्स इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल में रविवार, 17 मार्च को अरुण जेटली स्टेडियम में भिड़ेंगे। दिल्ली कैपिटल्स आठ मैचों में छह जीत के साथ लीग चरण में शीर्ष पर रही और लगातार फाइनल में सीधे प्रवेश हासिल किया, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एलिमिनेटर मुकाबले में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराकर पहली बार डब्ल्यूपीएल (WPL) फाइनल में प्रवेश किया।


मेग लैनिंग की अगुवाई वाली दिल्ली ने स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana)  की आरसीबी के खिलाफ पिछले चार मुकाबलों में चार जीत दर्ज की हैं। 10 मार्च को दिल्ली के खिलाफ नवीनतम मुकाबले में 181 रनों का पीछा करते हुए बैंगलोर केवल एक रन से पीछे रह गई थी लेकिन फिर पिछले दो मैचों में मुंबई के खिलाफ लगातार दो जीत दर्ज की। इससे टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है।

Property Rights : प्रॉपर्टी पर कब्जा होने पर सामान को फेंक सकते है बहार, जानिए कैसे खाली कराए कब्जे की प्रॉपर्टी

DC vs RCB Pitch Report: अरुण जेटली की पिच रिपोर्ट-
नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम ने व्हाइट बॉल क्रिकेट (white ball cricket) में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए एक संतुलित पिच बनाई गई है। इस स्थान पर हाल के मैचों में गेंदबाजों का दबदबा रहा है और टीमें पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर बनाने के लिए संघर्ष करती हुई दिखीं हैं। पुरानी पिचों पर दूसरी पारी में विकेट नीचा रह रहा है और दोनों टीमें कल पहले बल्लेबाजी करना पसंद कर सकती हैं।

Property Rights : प्रॉपर्टी पर कब्जा होने पर सामान को फेंक सकते है बहार, जानिए कैसे खाली कराए कब्जे की प्रॉपर्टी

क्या कहते हैं आंकड़े-
अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में कुल 13 टी20 मैच खेले गए हैं। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 4 बार जीत दर्ज की है। वहीं, पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने 9 बार मैच पर कब्जा जमाया है। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 139 रन रहा है, जबकि दूसरी का औसत स्कोर 136 रन रहा है।