home page

Barcelona Vs Nepoli : बार्सा ने 3-1 स्कोर से चैंपियंस लीग में कड़ी मेहनत से जीत प्राप्त की, और फाइनल में प्रवेश किया ​​​​​​​

 

Champions League : मंगलवार रात्री को मोंटजूइक ओलंपिक स्टेडियम (Montjuic Olympic Stadium) हाफ राउंड (Round) 16 के दूसरे चरण (second phase) में नेपोली टीम (nepoli team) पर 3-1 स्कोर को लेकर बार्सिलोना (Barcelona) चार साल में पहली बार चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल में सुरक्षित रूप से पहुंच गया है, बार्सा (barca) ने पहली पारी में ही शानदार शुरुआत की, और साथ में ही अगले 45 मिनट में जोरदार संघर्ष किया, लेकिन अच्छी और शानदार जीत पाने और यूरोप (Europe) की पहली प्रतियोगिता (first competition) के अंतिम आठ में पहुंचने के लिए खेल को और मजबूत बनाया आइए जानते है इससे जुड़ी और अधिक जानकारी.......

 | 
Barcelona Vs Nepoli : बार्सा ने 3-1 स्कोर से चैंपियंस लीग में कड़ी मेहनत से जीत प्राप्त की, और फाइनल में प्रवेश किया 

HR NEWS HUB ( ब्यूरो) - Barca First Duration : बता दें कि शुरूआत में ही पहले 20 मिनट बार्सा (Barca) ने खेल शुरू करने के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया खेल की शुरुआत में फ़र्मिन लोपेज़ (farmin lopez) और जोआओ कैन्सेलो (joao cancelo) के दो गोलों ने ज़ावी हर्नांडेज़ (xavi hernandez) की टीम को पूरी तरह से नियंत्रण में कर दिया, लेकिन मैच के मध्य भाग में बार्सा को इतालवी चैंपियन के खिलाफ डर से बचना पड़ा ब्रेक से पहले अमीर ररहमानी (Ameer Rahmani) ने एक बार पीछे खींच लिया और गेम के अंत में जेस्पर लिंडस्ट्रॉम (jesper lindstrom) ने पॉइंट-ब्लैंक रेंज (Point- black range)से हेडर (heyder) के साथ लक्ष्य को मिस कर दिया आइए जानते है 

Barca man of The Match खेल पर अपने नियंत्रण के दम पर, बार्सा (barca) ने चार बड़े मौके बनाए: फ़र्मिन लोपेज़ (farmin lopez) पहले दो मौके चूक गए, लेकिन तीसरी बार युवा मिडफील्डर (misfilder) के लिए आकर्षण था: बाएं विंग के नीचे एक उत्कृष्ट पासिंग अनुक्रम के बाद, जोआओ कैंसलो की एक गेंद रफिन्हा (Rafinha) को मिला, जिसने इसे वापस मध्य में पार कर लिया जहां रॉबर्ट लेवांडोव्स्की (robert lewandowski) ने एक महान डमी के साथ दो रक्षकों को बाहर कर दिया और फर्मिन को सही फिनिश हासिल करने और बार्सा को बढ़त दिलाने के लिए काफी समय और स्थान दिया।

देश में 10 वन्दे भारत ट्रेनों का PM द्वारा बड़ा तोहफा, जानें किन राज्यों का होगा सबसे आसान सफ़र?

नेपोली ने किकऑफ़ (kickoff) से ही हमला किया और लगभग बाएं विंग के नीचे एक मौका बनाया, लेकिन बार्सा की रक्षा ने समस्या से निपटा और आगामी जवाबी हमले के कारण चौथा मौका और दूसरा गोल हुआ लैमिन यमल (yamal) ने रफिन्हा को रन पर पाया और ब्राजीलियाई हिट (brazilian hit) एक शक्तिशाली शॉट के साथ पोस्ट के अंदर, और जोआओ कैन्सेलो रिबाउंड (rebound) में सबसे तेज़ था और गेंद को खुले जाल में डाल दिया और ब्लोग्राना की बढ़त को दोगुना कर दिया।

यह घरेलू टीम द्वारा खेल की वास्तव में शानदार शुरुआत थी जिसने टीम और भीड़ की घबराहट को शांत करने में मदद की, और कैटलन (Catalan) ने बहुत अधिक जोखिम नहीं लेने का फैसला किया और नेपोली को अधिक गेंद देने में सहज महसूस किया, जबकि अभी भी दबाव बना रहा था। ग़लतियाँ करने पर ज़ोर दें और अधिक मौके बनाएँ।

लेकिन बार्सा बहुत पीछे चला गया और पहले 20 मिनट में दिखाई गई तीव्रता खो दी, और उन्हें इसका खामियाजा तब भुगतना पड़ा जब नेपोली द्वारा दाएं विंग से एक अच्छा पासिंग क्रम माटेओ पोलिटानो (matteo politano) की सहायता और अमीर ररहमानी के एक दुर्लभ गोल के साथ समाप्त हुआ, जिन्होंने बनाया सेंटर-बैक से एक आश्चर्यजनक रन और दर्शकों को खेल और टाई में वापस लाने के लिए निचला कोना मिला।

देश में 10 वन्दे भारत ट्रेनों का PM द्वारा बड़ा तोहफा, जानें किन राज्यों का होगा सबसे आसान सफ़र?


दूसरी छमाही Second quarter:

अंतिम अवधि की शुरुआत वास्तव में तनावपूर्ण थी, बार्सा लंबे समय तक गेंद को पकड़ने में असमर्थ था और उसी तीव्रता और विस्तार पर ध्यान देने के साथ अपने प्रेस को क्रियान्वित नहीं कर पा रहा था, जिससे नेपोली के लिए पीछे से आक्रमण करने के लिए अधिक जगह बन गई। रोनाल्ड अराउजो (ronald araujo) और पाउ ​क्यूबार्सी (pau cubarsi) ने विक्टर ओसिम्हेन (osiemhen) के खिलाफ कुछ महत्वपूर्ण हस्तक्षेप किए, लेकिन जैसे ही हम घंटे के निशान तक पहुंचे, कैटलन कुछ ज्यादा ही खिंचे हुए दिखे।

ज़ावी हर्नांडेज़ ने रक्षात्मक संरचना में मुद्दों को महसूस किया और मिडफील्ड में सर्गी रॉबर्टो और ओरिओल रोमू के साथ फर्मिन लोपेज़ (जो बहुत थके हुए दिखने लगे थे) और एंड्रियास क्रिस्टेंसन (जिनके पास पीला कार्ड था) की जगह चीजों को किनारे करने की कोशिश की। नेपोली के कोच फ्रांसेस्को कैलज़ोना (coach francesco calzona) ने तुरंत अपने स्वयं के दो प्रतिस्थापनों के साथ जवाब दिया, पंखों में कुछ नए पैर जोड़ने और कमजोर बार्सा रक्षा के लिए और अधिक खतरा लाने की कोशिश की।

बार्सा के बदलावों का टीम पर शुरुआत में सकारात्मक प्रभाव पड़ा, क्योंकि अधिक रक्षात्मक मिडफ़ील्ड सेटअप ने कैटलन को गेंद पर नियंत्रण हासिल करने और खेल की गति को धीमा करने की अनुमति दी, जिससे नेपोली को पीछे हटने और पहले के लिए लंबे समय तक अपने बॉक्स का बचाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा। आधे में समय. ब्लोग्राना ने यमल के माध्यम से अपनी दो गोल की बढ़त लगभग बहाल कर ली थी, लेकिन युवा खिलाड़ी ऑफसाइड था और गोल को अस्वीकार कर दिया गया था।

लैमिन वास्तव में घंटे के निशान के बाद जीवन में आया, उसने अपने कौशल और आक्रामक ड्रिब्लिंग का उपयोग करके नेपोली की रक्षा के बाईं ओर तबाही मचा दी, और हमले में बार्सा के सर्वश्रेष्ठ क्षणों में कुछ क्षमता में यमल शामिल था। जैसे ही हम अंतिम 15 मिनट में पहुंचे, ब्लोग्राना एक बार फिर पिच पर बेहतर टीम थी, लेकिन क्वालीफिकेशन (Qualification) हासिल करने के लिए उन्हें अभी भी तीसरे गोल की जरूरत थी।

यमल ने तीसरा गोल करने का सुनहरा मौका गंवा दिया, और बार्सा को 80वें मिनट में इसका लगभग तुरंत भुगतान करना पड़ा, जब मैथियास ओलिवेरा (mathias olivera) के एक क्रॉस ने जेसपर लिंडस्ट्रॉम को छह-यार्ड बॉक्स के अंदर अकेला पाया, लेकिन उनका हेडर बेवजह चौड़ा हो गया और कैटलन चकमा खा गए। एक प्रमुख गोली.

ज़ावी ने सबसे महत्वपूर्ण तीसरा गोल पाने में मदद के लिए अपनी बेंच की ओर देखा क्योंकि जोआओ फेलिक्स ने राफिन्हा की जगह ली, लेकिन यह एक और विकल्प था जिसने खेल का फैसला किया कप्तान रॉबर्टो (captain roberto) एक बार फिर यूरोपीय मंच पर बड़े पैमाने पर आए क्योंकि वह शानदार एकल रन पर गए थे केंद्र में छोड़ दिया, बॉक्स के किनारे पर इल्के गुंडोगन के साथ एक शानदार एक-दो बनाया, और रॉबर्ट लेवांडोव्स्की को सात मिनट शेष रहते बार्सा की गोल बढ़त को बहाल करने के लिए सबसे आसान टैप-इन दिया।

देश में 10 वन्दे भारत ट्रेनों का PM द्वारा बड़ा तोहफा, जानें किन राज्यों का होगा सबसे आसान सफ़र?

अंतिम क्षणों में कुछ डर था क्योंकि नेपोली ने देर से चमत्कार पाने के लिए हर संभव कोशिश की, लेकिन बार्सा ने दूसरा गोल खाने से बचा लिया और अंतिम सीटी बजने से उन्हें क्वार्टर फाइनल में भेज दिया गया।