home page

विराट कोहली से नोकझोंक करने वाले 2 खिलाड़ीयों की आईपीएल से छुट्टी

Sports : अगर आप मैच देखने के शौकिन र्है तो आपके लिए एक अच्ठी खबर है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विराट कोहली आइपीएल का मैच खेल रहे थे उस दौरान विराट कोहली से नोकझोंक करने वाले 2 खिलाड़ीयों की आईपीएल से छुट्टी कर दी है पूरी जानकारी के लिए बने रहे खबर के अंत तक-

 | 
विराट कोहली से नोकझोंक करने वाले 2 खिलाड़ीयों की आईपीएल से छुट्टी

Haryana News Hub : भले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टीम अपनी सीरीज खेल रही हों, लेकिन जब से आईपीएल ऑक्शन हुआ तभी से चारों ओर इस टूर्नामेंट की चर्चा तेजी से चल रही है। आईपीएल के 17 सेशन का पहला मुकाबला कब खेला जाएगा यह तो तय नहीं है, लेकिन खिलाड़ियों की नीलामी का काम पूरा हो गया है।

देश विदेश के सभी खिलाड़ियों की इच्छा रहती है कि उसे आईपीएल खेलने का मौका मिल सके, जिससे अपना शानदार प्रदर्शन कर पहचान बनाने में कामयाब हो जाए। आईपीएल से पहले कुछ खिलाड़ियों के लिए यह खबर चिंता बढ़ाने वाली है।

माना जा रहा है कि अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक और फजलहक फारूखी दो साल के लिए इस टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं। इनमें एक खिलाड़ी वो शामिल हैं जिनकी विराट कोहली के साथ नोकझोंक हुई थी।


अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का चौंकाने वाला फैसला

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इन तीनों खिलाड़ियों के लिए साल 2024 के सालाना अनुबंध में देरी करने का फैसला किया है। बोर्ड ने मामले की पूरी तरह से जांच करने के लिए एक समिति का गठन भी कर दिया है।


दरअसल, इन खिलाड़ियों ने एक जनवरी से अपने केंद्रीय अनुबंध से अलग होने की इच्छा जताई है। एसीबी ने आधिकारिक साइट पर इन खिलाड़ियों का केंद्रीय अनुबंध पर सिग्नेचर नहीं करने की अपील वाणिज्यिक में उनकी भागीदारी, अफगानिस्तान के लिए खेलने पर अपने व्यक्तिगत हितों को प्राथमिकता देना है।

साथ ही इसे एक नेशनल जिम्मेदारी भी समझा जाता है। अफगानिस्तान बोर्ड ने इन खिलाड़ियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कदम उठाने का निर्णय लिया है। दूसरी ओर अफगानिस्तान टीम भारत के साथ तीन टी-20 मैच की सीरीज खेलने की तैयारी कर रही है।

नवीन की विराट कोहली से हुई थी नोक झोंक

आईपीएल सीजन में विराट कोहली और नवीन उल हक में नोकझोंक हुई थी। इसके बाद गौतम गंभीर की तू-तू मैं-मैं के लिए क्रिकेट इतिहास में दर्ज हो गया। इसके बाद लगातार नवीन उल-हक लगातार किसी ना किी बहाने से वीराट कोहली पर तंज कसते रहे हैं। उस समय लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर ने नवीन को खुलकर सपोर्ट किया था। इसके बाद वैसे नवीन और कोहली में सुलह हो गई थी।