home page

Aaj Ka Rashifal : आज इन राशि के जातकों का दिन होगा मंगल, जाने मेष राशि से लेकर मीन राशि तक का राशिफल

aaj ka rashifal hindi : आज 12 मार्च मंगलवार का दिन है और आज के दिन हनुमान जी पूजा की जाती है। आज के दिन 12 मार्च का राशिफल ग्रह गोचर और पंचांग की गणना के अनुसार वृषभ, कन्या और तुला राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ और लाभकारी रहने वाला है। ऐसे में आइए नीचे आर्टिकल में जानते है आज का राशिफल.

 | 
Aaj Ka Rashifal : आज इन राशि के जातकों का दिन होगा मंगल, जाने मेष राशि से लेकर मीन राशि तक का राशिफल

HARYANA NEWS HUB : आपको बता दें कि चंद्रमा आज बुध के नक्षत्र रेवती से संचार करते हुए मीन उपरांत मेष राशि में गोचर करेंगे। चंद्रमा के इस गोचर से आज( aaj ka rashifal in hindi ) मंगलवार के दिन ग्रहण योग उपरांत गजकेसरी योग का प्रभाव बना रहेगा। ऐसे में आज मेष राशि और कर्क राशि के जातकों को सेहत के साथ ही अपने कामकाज के प्रति भी सतर्क रहने की जरूरत है। आइए जानते हैं आज मेष से मीन तक सभी राशियों( Horoscope for all zodiac signs from Aries to Pisces ) के लिए सितारे क्या कहते हैं, देखें अपना आज का राशिफल( Horoscope Today 12 March 2024 )


​मेष राशि :


आज का दिन मेष राशि( aaj ka rashifal mesh ) के लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आया है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेंगे जिससे आपके मन में चल रही चिंता परेशानी दूर होगी। आपको अपने कार्यक्षेत्र में समझदारी से काम लेना चाहिए, अन्यथा शत्रु आप पर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं। जमीन-जायदाद से जुड़े किसी कानूनी मामले में आपकी जीत हो सकती है। किसी संबंधी से चल रहा विवाद दूर हो सकता है। सरकारी क्षेत्र के काम में आज आपको सफलता मिलेगी। पिता से लाभ पाएंगे।

सीनियर सिटीजन को अब FD से मिला मोटा पैसा, SBI ने की बल्ले बल्ले

​वृषभ राशि :


आज का दिन वृषभ राशि के जातकों के लिए लिए ख़ुशी भरा रहने वाला है। यदि परिवार में किसी सदस्य के विवाह को लेकर कोई समस्या चल रही थी तो आज उसका समाधान हो जाएगा और विवाह प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। जो छात्र शिक्षा के लिए विदेश जाने की योजना बना रहे थे, उनकी इच्छा भी पूरी होगी, प्रय़ास जरूर करें। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक समारोह में भाग ले सकते हैं। आज कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी भी आपके काम की सराहना करेंगे और आप अपने कुछ लंबित काम समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे।

​मिथुन राशि :


आज का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। यदि आपने पहले किसी से पैसा उधार लिए थे तो उसे चुकाने में आप काफी हद तक सफल रहेंगे और सरकारी नौकरी करने वाले लोगों को स्थानांतरण के कारण एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। आपको पैसों का लेन-देन बहुत सावधानी से करना होगा, अन्यथा आपसी रिश्तों में दरार आ सकती है। मार्केटिंग से जुड़े लोग कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। बिजनेस करने वाले लोगों को अगर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो उससे राहत मिलेगी। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी से कहासुनी हो सकती है और बच्चों की सेहत को लेकर चिंता होगी।

सीनियर सिटीजन को अब FD से मिला मोटा पैसा, SBI ने की बल्ले बल्ले

​कर्क राशि :


आज का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए उलझन वाला रहेगा। आपको अपने भाई-बहनों के साथ रिश्तों में आई कड़वाहट को वरिष्ठ सदस्यों की मदद से दूर करना होगा। बिजनेस करने वाले लोगों के लिए दिन मिलाजुला रहेगा। आप अपने किसी भी लक्ष्य को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी तभी सकारात्मक परिणाम पा सकेंगे। यदि आज आपका कोई मित्र आपसे पैसों से संबंधित मदद मांगता है, तो आप उसे पूरा करने में सक्षम होंगे। कार्यस्थल पर आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा। आपकी किसी प्रिय वस्तु के खोने या चोरी होने का डर है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा।


​सिंह राशि :


सिंह राशि के सितारे कहते हैं कि आज कोई नया काम शुरू करने के लिए दिन आपके पक्ष में रहेगा लव लाइफ में आप अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। आपका कोई छिपा हुआ राज आज परिवार वालों के सामने उजागर हो सकता है। बच्चों के साथ आपका तालमेल अच्छा रहेगा और इनकी किसी चाहत को आप पूरी कर सकते हैं। अविवाहित लोगों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। बिजनस में आपको आज कर्मचारियों से तालमेल बनाकर रखना होगा नहीं तो काम दिक्कत आएगी। वैवाहिक जीवन में प्रेम और सहयोग बना रहेगा।

सीनियर सिटीजन को अब FD से मिला मोटा पैसा, SBI ने की बल्ले बल्ले


​कन्या राशि :


आज का दिन कन्या राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति आज बेहतर होगी। आपको परिवार के सदस्यों से कोई अच्छी सूचना सुनने को मिल सकती है। यदि आपने बिजनेस के लिए कुछ नई योजनाएं बनाई हैं तो आप उन्हें शुरू कर सकते हैं। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, मन के भटकाव से इन्हें आज बचना होगा। आपका अपनी मां से किसी बात पर मतभेद हो सकता है, लेकिन अंततः आपको अपनी मां के सुझाव का फायदा मिलेगा। आपको किसी को पैसा उधार देने से बचना होगा, अन्यथा इस सप्ताह आपको पैसा वापस मिलने की संभावना बहुत कम है।


​तुला राशि :


भाग्य की दृष्टि से आज का दिन तुला राशि( aaj ka rashifal tula ) के लिए मजबूत रहने वाला है। आप सभी को खुश रखने की कोशिश करेंगे, जिससे आपको परेशानी भी हो सकती है। अगर आप किसी जरूरी काम से यात्रा पर जा रहे हैं तो अपने माता-पिता का आशीर्वाद जरूर लें। यदि आप लंबे समय से अपने बच्चे के करियर को लेकर चिंतित थे( tula rashi aaj ka rashifal ) तो आज वह चिंता भी दूर हो जाएगी। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। किसी बात को लेकर चल रहे विवाद को आप सुलझा सकते हैं। वैवाहिक जीवन में आपके सहयोग और प्रेम बन रहेगा। बच्चों की ओर से आपको खुशी मिलेगी।

सीनियर सिटीजन को अब FD से मिला मोटा पैसा, SBI ने की बल्ले बल्ले

​वृश्चिक राशि :


आज का दिन वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको अपना ध्यान कुछ मौजूदा योजनाओं पर केंद्रित करना होगा, तभी आप उन्हें पूरा कर पाएंगे। आपको अपनी निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ मिलेगा। आपके कार्यों के लिए प्रोत्साहित करने से आपका मनोबल और आपका मान-सम्मान बढ़ेगा, लेकिन किसी के बहकावे में न आएं, अन्यथा दिक्कतें आ सकती हैं। कारोबार को सुचारू रूप से चलाने के लिए आपको अनुभवी लोगों से सलाह के जरूरत हो सकती है। आपका कोई काम जो फंसा हुआ है आज वह पूरा हो सकता है। आपके संपर्क का दायरा भी आज बढेगा।


​धनु राशि :


आज का दिन धनु राशि के लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आया है। आपको अपनी योजनाओं को शुरू करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से बात अवश्य करनी चाहिए, इससे आपको फायदा मिलेगा। प्रॉपर्टी से जुड़े किसी भी मामले में आपको धैर्य रखना होगा। आपके अंदर आज जोश और ऊर्जा भी भरपूर रहेगा ऐसे में आपको आज अपनी क्षमता का प्रयोग सही दिशा में करना चाहिए इससे फायदा मिलेगा। बिजनेस से जुड़े लोगों के साथ आपके रिश्ते बेहतर होने वाले हैं। कार्यस्थल पर खुद को साबित करने के लिए आप बहुत मेहनत करेंगे और इसका आपको शुभ फल भी प्राप्त होगा। जो लोग यात्रा करने की योजना बना रहे हैं उन्हें अपने कीमती सामान की सुरक्षा का ध्यान रखना होगा।

सीनियर सिटीजन को अब FD से मिला मोटा पैसा, SBI ने की बल्ले बल्ले


​मकर राशि :


मकर राशि के छात्रों का प्रदर्शन आज बढिया रहेगा। लेकिन कार्यक्षेत्र में अपने काम के लिए दूसरों से बहुत अधिक उम्मीद न रखें, इसमें आपको धोखा मिल सकता है। आपको अपनी कार्यकुशलता पर पूरा भरोसा रखना चाहिए और महत्वपूर्ण कार्यों को दूसरों के भरोसे न छोड़ें। बिजनेस करने वाले लोग कोई नया प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं। किसी बात को लेकर आपकी अपने बच्चों से अनबन हो सकती है, ऐसे में आपको उनसे बहुत सोच-समझकर बात करनी होगी। यदि आप कोई बड़ा निवेश करते हैं तो आपको पहले सभी पक्षों को समझ लेना चाहिए नहीं तो दिक्कत होगी। वैवाहिक जीवन में आपको आज ससुराल पक्ष के संबंधियों से अपेक्षित सहयोग और लाभ मिलेगा। साथ ही जीवनसाथी की ओर से आपको खुशी मिलेगी।


कुंभ राशि  :


आज का दिन कुंभ राशि( aaj ka rashifal kumbh ) के जातकों के लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है। अगर आप प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं तो आप कोई बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं। एक साथ कई काम हाथ में आने से आपकी चिंता बढ़ सकती है, जिससे आपको समझ नहीं आएगा कि कौन सा काम पहले करें और कौन सा बाद में।( kumbh rashi aaj ka rashifal ) आप दिखावे के लिए अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं, जिसके बाद आपको पैसों की कमी का सामना करना पड़ सकता है। आपकी मेहनत आज रंग लाएगी और कार्यक्षेत्र में आप जिम्मेदारियों को बखूबी निभा पाएंगे। पारिवारिक जीवन में आज पिता के साथ वाद विवाद में उलझने से आपको बचना चाहिए।

सीनियर सिटीजन को अब FD से मिला मोटा पैसा, SBI ने की बल्ले बल्ले


​मीन राशि  :


आज का दिन मीन राशि के जातकों के दांपत्य जीवन में मधुरता लेकर आएगा। आपकी मुलाकात कुछ खास लोगों से होगी, जिनसे आपको कुछ काम की जानकरी मिलेगी और लाभ पाएंगे। बीते कुछ समय से आपको व्यापार में कोई समस्या आ रही थी, जिसके कारण आप तनाव महसूस कर रहे थे, तो आज वह समस्या हल हो सकती है। लंबे समय बाद किसी मित्र से मिलकर आप प्रसन्न होंगे। आप अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर भविष्य के लिए कुछ योजनाएं बना सकते हैं। किसी शुभ कार्य में शामिल होने का योग बन सकता है।