home page

Today Rashifal 31 January 2024 : इन राशि वालों को मिलेगा शुभ समाचार, आप भी जानें अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal : आज जनवरी महीने का आखिरी दिन है। आज के दिन कुछ राशि वालों को शुभ समाचार मिलेंगे और कुछ को दुख भरी खबरों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन ​वृषभ राशि की लव लाइफ में रोमांस बना रहेगा। आइए नीचे आर्टिकल में जानते है आज आपका दिन कैसा रहने वाला है।

 | 
Today Rashifal 31 January 2024 : इन राशि वालों को मिलेगा शुभ समाचार, आप भी जानें अपना आज का राशिफल

HARYANA NEWS HUB : आज बुधवार का दिन है और आज पंचांग की गणना बताती है कि महीने के अंतिम दिन चंद्रमा हस्त नक्षत्र से होते हुए कन्या राशि में गोचर करेंगे। चंद्रमा के इस गोचर से आज बुध के साथ चंद्रमा का चतुर्थ दशम संबंध बना है। जबकि बुध आज सूर्य के द्विद्वादश योग बनाकर संचार कर रहे हैं। ऐसे में आज का दिन कर्क, सिंह और मकर राशि के लिए शुभ लाभदायक रहने वाला है। जानें मेष से मीन तक का आज का राशिफल।

UP में जारी की छुटटीयों की लिस्ट, अब इतने दिन और सर्दियों के कारण बंद रहेगे स्कूल

​मेष राशि :

मेष राशि के जातकों के लिए आज बुधवार का दिन उलझन वाला रहेगा। आपको आज कार्यक्षेत्र में कई अटके कार्यों को पूरा करना होगा। मानसिक तनाव की वजह से चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। वैसे आर्थिक मामलों में आपको आज कमाई के कई मौके मिलेंगे। आपके लिए सलाह है कि आप आज अपनी कार्ययोजना को तब तक किसी से न कहें जब तक आपका काम पूरा नहीं हो जाता है। लव लाइफ के मामले में दिन बहुत पक्ष में नहीं है, पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर मतांतर हो सकता है। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उनको आज अच्छी खबर मिलेगी।

आज भाग्य 80% आपके पक्ष में रहेगा। गायत्री चालीसा का पाठ करें।

​वृषभ राशि :

वृषभ राशि के लिए सितारे बताते हैं कि आज आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे, जो भी करेंगे उसमें आपको आज पूरी सफलता मिलेगी। आर्थिक मामलों में आपको आज जोखिम नहीं लेना चाहिए, निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो सभी पक्षों पर विचार करने के बाद ही कोई भी फैसला लें। संतान का स्वास्थ्य परेशानी का कारण बन सकता है। लव लाइफ में आज आपको प्रेमी की ओर से खुशी मिलेगी। रोमांटिक शाम का आप आनंद ले सकते हैं।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

​मिथुन राशि :

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन उलझन और तनाव भरा रहेगा। किसी बात को लेकर आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं। लोग आपसे अनावश्यक आस लगाए रहेंगे और अपनी गलती के लिए भी आपको ही जिम्मेदार बताकर इल्जाम लगाएंगे। आपकी राशि के चतुर्थ भाव में चलते हुए चंद्रमा आपको पारिवारिक जीवन में सुख साधनों का आनंद दिलाएंगे। आपकी कोई चाहत आज पूरी होगी। बिजनस में आप को हिसाब किताब को ठीक करना होगा, काम के दबाव के बीच कमाई भी ठीक हो जाएगी। सेहत का ध्यान रखें।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। लाल चंदन का तिलक लगाएं।

UP में जारी की छुटटीयों की लिस्ट, अब इतने दिन और सर्दियों के कारण बंद रहेगे स्कूल

​कर्क राशि :

कर्क राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपको आर्थिक मामलों में किए गए प्रयास का लाभ मिलेगा। परिवार के सदस्यों से आपको अपेक्षित सहयोग मिलेगा। किसी पारिवारिक कार्य को लेकर आज घर के बड़ों के साथ बातचीत कर सकते हैं। भाई बहनों की की मदद से आपका कोई जरूरी काम पूरा हो सकता है। काम के सिलसिले में की गई आपकी यात्रा आज सफल रहेगी। आपके लिए सलाह है कि अपनी वाणी को आज संयमित रखें और आवेश में आकर कुछ भी बोलने से बचें नहीं तो परेशानी होगी।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। शिवजी का दूध से अभिषेक करना कल्याणकारी रहेगा।

सिंह राशि :

सिंह राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपको आज घर के बड़ों से सहयोग और आशीर्वाद मिलेगा। आर्थिक लाभ भी आज आप प्राप्त कर सकते हैं लेकिन लाभ आपकी उम्मीद से काम होने की वजह से संतोष करना पड़ेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आप मेलजोल बनाए रख पाएंगे। किसी मित्र या संबंधी की ओर से आपको उपहार मिल सकता है। आपकी मेहनत और समर्पण खुद बोलेगा और आप दूसरों का विश्वास और सहयोग हासिल करेंगे। इस राशि के बुजुर्ग आज खाली समय में अपने पुराने दोस्तों से मिलने जा सकते हैं। वैवाहिक जीवन में आज जीवनसाथी का साथ सहयोग बना रहेगा। ससुराल पक्ष के संबंधियों से संपर्क हो सकता है।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। गायत्री चालीसा का पाठ करें।


कन्या राशि :

कन्या राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आज आज का दिन आपका उथल पुथल वाला रहेगा। किसी पुरानी समस्या की वजह से मन परेशान हो सकता है। लेकिन अच्छी बात यह है कि परिवार के बड़े आपका साथ देंगे और आपको उलझन से निकलने में सहयोग करेंगे। आर्थिक मामलों में आज आपको संभलकर चलना होगा। बढ़ते खर्च की वजह से आपका मन परेशान रह सकता है। किसी से धन उधार भी लेना पड़ सकता है। लव लाइफ के मामले में आज का दिन बहुत ही अच्छा है। प्रेमी से आपको सहयोग और किसी विषय में उचित मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

UP में जारी की छुटटीयों की लिस्ट, अब इतने दिन और सर्दियों के कारण बंद रहेगे स्कूल

​तुला राशि :

तुला राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपको आज उतावलेपन से बचना होगा। किसी नकारात्मक खबर से आप तनाव महसूस करेंगे लेकिन आपको फालतू सोच विचार से बचना चाहिए। अपने कीमती सामान का ध्यान रखें क्योंकि आपकी कोई चीज खोने या चोरी होने का भय बना रहेगा। शिक्षा प्रतियोगिता में आज छात्रों को बड़ी सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी की सेहत को लेकर थोड़ी चिंता रह सकती है। सितारे कहते हैं कि आज आपको दोस्तों और निकट संबंधियों से सहयोग मिलेगा। रुचिकर खान पान का आनंद लेंगे।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को सिंदूर का लेपन करें।

​वृश्चिक राशि :

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन आनंददायक रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, बीमार लोगों की सेहत में सुधार होगा। लेकिन खर्च के मामले में आपको अपना ध्यान रखना, कुछ गैर जरूरी खर्चों पर नियंत्रण रखें। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियों भाग ले सकते हैं। घर परिवार के साथ आप मनोरंजक पल बिताएंगे। कार्यक्षेत्र में आज काम पर फोकस बना रहेगा और आप अपने काम को खुशी खुशी पूरा कर पाएंगे। मित्रों और सहकर्मियों से आपको सहयोग मिलेगा।

आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। दुर्गा चालीसा का पाठ करें, किन्नरों को दान दें।

UP में जारी की छुटटीयों की लिस्ट, अब इतने दिन और सर्दियों के कारण बंद रहेगे स्कूल

​धनु राशि :

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन खुशियों भरा रहेगा। बिजनस में आज आपको लाभ के अवसर मिलते रहेंगे। किराना कारोबार से जुड़े लोगों को आज अच्छा मुनाफा मिलेगा और कहीं आपका पैसा फंसा है तो आपको वह धन मिल सकता है। लव लाइफ के मामले में आज का दिन आपके लिए रोमांचक रहेगा। प्रेमी और जीवनसाथी से आपको सरप्राइज मिलेगा जिससे आप आनंदित होंगे। माता पिता की सेहत अगर बीते दिनों से ठीक नहीं चल रही है तो उनकी सेहत में सुधार से संतोष महसूस करेंगे।

आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेश की पूजा करें, गणेशजी को दूर्वा चढाएं।

​मकर राशि :

मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन लाभकारी और शुभ रहेगा। आपका सरकारी क्षेत्र में अटका काम आज पूरा हो सकता है। नौकरी में अधिकारी वर्ग से आपको सहयोग मिल सकता है। जो लोग अभी तक सिंगल हैं उनकी आज किसी खास से मुलाकात होने की संभावना है। आज आराम के लिए बहुत कम समय है- क्योंकि आपको कई अटके कार्यों को पूरा करना होगा। सेल्स मार्केटिंग से जुड़े जातकों पर आज टारगेट पूरा करने का दबाव रहेगा। वैवाहिक जीवन में आज आपके प्रेम और आपसी तालमेल बना रहेगा। आप साथ में सुखद पलों का आनंद लेंगे।

आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

​कुंभ राशि :

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। सेहत के मामले में आज आप अपना ध्यान रखें, खान पान के मामले में लापरवाही नुकसानदायक हो सकता है। बाहरी खान पान से आपको आज परहेज रखना चाहिए। अनावश्यक तनाव न लें क्योंकि इससे आपको मानसिक परेशानी हो सकती है। कोई दूर का रिश्तेदार आज आपसे संपर्क कर सकता है, जिससे आपको खुशी मिलेगी। मित्रों से आपको आज सहयोग मिलेगा। करियर में आप आज अपनी रचनात्मक क्षमता से लाभ ले पाएंगे। निवेश के मामले में आज आपको संयम बरतना चाहिए।

आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु के मंत्र का जप करें और गाय को गुड़ खिलाएं।

UP में जारी की छुटटीयों की लिस्ट, अब इतने दिन और सर्दियों के कारण बंद रहेगे स्कूल

​मीन राशि :

मीन राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपको आज आशावादी बना रहना चाहिए और सकारात्मक सोच के साथ आगे बढना चाहिए। अपनी सोच को आग अग्रगामी बनाएं और वर्तमान के साथ भविष्य को ध्यान में रखकर फैसला लें तो यह आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। लव लाइफ आज आपकी रोमांटिक रहेगी। प्रेमी के साथ आप बेहतर समय बिता पाएंगे। आज आप अपने जरूरी काम निपटाकर अपने लिए समय तो निकाल लेंगे, लेकिन इस समय का उपयोग आप अपने हिसाब से नहीं कर पाएंगे। आपकी सोची हुई योजना आज अटक सकती है।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। आज आपको महामृत्युंजय मंत्र का जप करना चाहिए।