home page

Goa Night Life : दोस्तों के साथ घूमने के लिए बेस्ट है गोवा की ये 6 जगह, विदेशों को भी करती है फेल

Goa Night Life :  अगर आप भी अपने दोस्तों के साथ घूमने के बारे में प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की गोवा की यह अच्छा जगह घूमने के लिए है बेस्ट इन जगहों पर घूमने पर आपको विदेश जैसा फूल आने वाली है। आईए जानते हैं खबर में इन जगहों के बारे में विस्तार से-

 | 
Goa Night Life : दोस्तों के साथ घूमने के लिए बेस्ट है गोवा की ये 6 जगह, विदेशों को भी करती है फेल
HARYANA NEWS HUB : भारत के पश्चिमी तट पर स्थित, गोवा भारत का सबसे छोटा राज्य है, जो अपनी शानदार नाइटलाइफ़ के लिए जाना जाता है, pristine beaches, स्वादिष्ट समुद्री भोजन और अद्भुत संस्कृति। पर्यटकों को चमकदार पानी में डुबकी लगाने और एक साथ धूप, रेत और सर्फ का अनुभव करने के लिए गोवा आना पसंद है।

यदि आप समुद्र तट पर रहने वाले व्यक्ति हैं या साहसिक-साधक हैं और विभिन्न जल खेलों को आज़माना पसंद करते हैं, तो आगे बढ़ें beaches गोवा अंतिम विकल्प है। यह जगह पार्टी के सभी जानवरों के लिए आराम करने के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

UP में यहां पर बनेगी मक्के से शराब, इस प्रकार किसान करेंगे कमाई

क्या आप गोवा के शीर्ष समुद्र तटों को जानने के लिए उत्सुक हैं? यहां, आप गोवा के सबसे उल्लेखनीय समुद्र तटों का पता लगाएंगे जो आपको मंत्रमुग्ध कर देंगे। आइए गोता लगाएं.


Morjim Beach

गोवा के उत्तर में बसा हुआ, Morjim Beach टर्टल बीच के रूप में जाना जाता है, यह उन लोगों के लिए आदर्श है जो अपने प्रियजनों के साथ विचित्र और शांतिपूर्ण वातावरण में घूमना पसंद करते हैं। भीड़-भाड़ से दूर, यह एक शांत समुद्र तट है जो गोवा में आपकी छुट्टियों के दौरान एक शांत वातावरण प्रदान करता है।

यहां, आप कुछ दुर्लभ प्रजातियाँ जैसे कोयल, सैंड प्लोवर, सैंडपाइपर और किंगफिशर देख सकते हैं या पक्षी-दर्शन का अनुभव ले सकते हैं। स्वागत योग्य झोपड़ियों और समुद्र तट बारों से समर्थित, यह स्थान अद्भुत भोजन विकल्प और असाधारण दृश्य प्रदान करता है।

Baga Beach


मोरजिम के दक्षिण में स्थित गोवा का सबसे लोकप्रिय और व्यस्त समुद्र तट है Baga Beach. समुद्र तट पार्टियों, स्वादिष्ट व्यंजनों और शानदार नाइटलाइफ़ के लिए मशहूर यह जगह दोस्तों के साथ घूमने के लिए आदर्श है।

UP में यहां पर बनेगी मक्के से शराब, इस प्रकार किसान करेंगे कमाई

बागा बीच की यात्रा करते समय, आप विभिन्न जल गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं, यह सब एक प्रभावशाली पृष्ठभूमि में होता है जो जीवन भर का अनुभव प्रदान करता है। जो लोग शराब पीना, नाचना, भीड़ लगाना और दोस्त बनाना पसंद करते हैं,

उनके लिए बागा बीच एक आदर्श स्थान है। बागा बीच पर आप जा सकते हैं Spring Onion Cuisine, Pickled Mango or Relish. यह समुद्र तट प्रामाणिक समुद्री भोजन और पेय परोसने के लिए लोकप्रिय है foot-tapping music, जो एक आदर्श माहौल बनाता है.

Candolim Beach

अपने साफ़ किये हुए टीलों के लिए लोकप्रिय, Candolim Beach प्रसिद्ध प्रिंसेस नदी के निकट स्थित है। दूसरों की तुलना में, यह एक कम खोजा गया समुद्र तट है। इस प्रकार, यह अपने अछूते शांत वातावरण और प्राकृतिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है।


यदि आप अन्य स्थानों पर पार्टी करते-करते थक गए हैं और अब तेज पानी के पास रेत पर लेटकर सूरज की सुंदरता का आनंद लेना चाहते हैं, तो कैंडोलिम बीच पर जाएँ! यदि आपको मछली पकड़ना पसंद है, तो Fishing Trail at Aguada By Soul Travelling अवश्य जाना चाहिए.

Sinquerim Beach

यह गोवा में अपनी तरह का एक अनोखा समुद्र तट है, जो प्राकृतिक और स्थापत्य सौंदर्य का मिश्रण है। सिंक्वेरिम की यात्रा के दौरान, आप प्रसिद्ध चीज़ों का पता लगा सकते हैं.

Aguada Fort, जो समुद्र तट पर एक सुंदर प्राकृतिक पृष्ठभूमि जोड़ता है। समुद्र तट पर स्नॉर्कलिंग जैसे कई जल क्रीड़ाएँ हैं, banana riding,और पैरासेलिंग जो एक प्रमुख एड्रेनालाईन रश का वादा करती है।

जब आपको भूख लगे, तो प्रामाणिक गोवा भोजन का स्वाद लेने के लिए आस-पास स्थित रेस्तरां और खाद्य स्टालों पर जाएँ। यदि आप अपने साथी के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो यह गोवा का सबसे अच्छा समुद्र तट है!

Arossim Beach

कंसॉलिम, गोवा में स्थित है. Arossim beach सुंदर सफेद रेत और हरे ताड़ के पेड़ों से ढका हुआ है। चूंकि समुद्र तट प्रसिद्ध के पास स्थित है Cuelim and Cansaulim Beach, एरोसिम बीच ज्यादातर शांति की तलाश करने वाले पर्यटकों से भरा रहता है।

कुल मिलाकर, यह स्थान सप्ताहांत में अपने दोस्तों, परिवार और प्रियजनों के साथ कुछ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने के लिए एक आदर्श स्थान है। यदि आपको धूप सेंकना, रेत से ढके समुद्र तट पर लेटना या तैराकी करना पसंद है, तो यह जगह बिल्कुल सही है.

Majorda Beach

भारत के गोवा में सर्वश्रेष्ठ समुद्र तटों की हमारी सूची में अंतिम प्रतिष्ठित समुद्र तट प्रसिद्ध है. Majorda Beach. यह एक सुरम्य और है calm beach गोवा को छिपा हुआ स्वर्ग माना जाता है। चूंकि इस स्थान का भगवान राम से पौराणिक संबंध है, इसलिए यहां न केवल समुद्र तट प्रेमी और पार्टी करने वाले जानवर आते हैं;

लोग यहां आध्यात्मिक उद्देश्यों के लिए आते हैं। किंवदंतियों के अनुसार, भगवान राम को बचपन के दिनों में अपहरण होने पर यहां रखा गया था। आप जैसी जगहों पर रुक सकते हैं

Praia Da Oura, Kenilworth Resort & Spa और दूसरे। यहां यात्रा करते समय, आप लक्जरी आवास और समुद्री भोजन जोड़ों के असाधारण विकल्पों से आश्चर्यचकित हो जाएंगे.