home page

Haryana Congress : कांग्रेस के बड़े नेताओं के बिच हुई छह सीटों पर नए सिरे से मंथन, बैठी सब कमेटी बैठक

Haryana Congress : बता दें कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी ने अभी तक लोकसभा इलेक्शन के लिए अपने उमीदवारों के नाम घोषित नही किये है| 3 सीटों पर रोहतक, सिरसा व अम्बाला की सीटों पर सबकी सहमती होगयी है वहीं इन छह सीटों को लेकर अभी भी पार्टी में गहमागहमी बनी हुई है| आइए जानते है पुरी खबर विस्तार से निचे खबर में...

 | 
Haryana Congress : कांग्रेस के बड़े नेताओं के बिच हुई छह सीटों पर नए सिरे से मंथन, बैठी सब कमेटी बैठक 

HARYANA NEWS HUB, (ब्यूरो) : हरियाणा की नौ लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी (Candidates on nine Lok Sabha seats) तय करने को लेकर कांग्रेस में घमासान जारी है। सब कमेटी द्वारा सभी नाम तय किए जाने और राष्ट्रीय अध्यक्ष रिपोर्ट सौंपे जाने के बावजूद अब नए सिरे से प्रत्याशियों को लेकर मंथन शुरू हो गया है। पूरी जानकरी के लिए जुड़े रहे खबर में अंत तक...

वीरवार को दिल्ली में सब कमेटी के अध्यक्ष सलमान खुर्शीद और मधुसूधन मिस्त्री (Salman Khurshid and Madhusudhan Mistry) ने हरियाणा के छह बड़े नेताओं के साथ पहले एक एक करके बैठक की और बाद में सामूहिक रूप से बैठक कर एक एक प्रत्याशी पर चर्चा की। तमाम सीटों पर नफे और नुकसान को लेकर भी फीडबैक (feedback) लिया गया। सूत्रों का कहना है कि रोहतक, सिरसा और अंबाला सीट पर अब किसी तरह का विवाद नहीं है। भिवानी-महेंद्रगढ़, गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, हिसार व करनाल पर अब भी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है।

Buxar News : बक्सर में लगी भयानक आग, बिजली की चिंगारी से गेहूं के बीघे जलकर हुए राख, चार झूलसे, एक की मौत


कमेटी के नेताओं ने सबसे पहले पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेशाध्यक्ष चौ़ उदयभान (Bhupendra Singh Hooda and State President Chaudhary Udaybhan) की बैठक की। इसके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा, राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला और किरण चौधरी से बैठक कर चर्चा की। बाद में सभी नेताओं के साथ सामूहिक बैठक में सभी छह सीटों पर मंथन शुरू किया गया। बैठक में हरियाणा के प्रभारी दीपक बाबरिया भी शामिल रहे। बैठक में हरियाणा के प्रभारी दीपक बाबरिया भी शामिल रहे।

करनाल, सोनीपत, भिवानी-महेंद्रगढ़, हिसार, गुरुग्राम व फरीदाबाद में हुड्डा और एसआरके (SRK) दोनों ही गुट अपने अपने समर्थक नेताओं को टिकट दिलाने पर जोर लगा रहे हैं और इसके बदले तर्क और दावे किए जा रहे हैं।

Buxar News : बक्सर में लगी भयानक आग, बिजली की चिंगारी से गेहूं के बीघे जलकर हुए राख, चार झूलसे, एक की मौत

2019 के विधानसभा चुनावों के परिणामों पर मंथन-
बताया जाता है कि हुड्डा खेमे ने बैठक में 2019 के विधानसभा चुनावों में टिकट आवंटन में कई नेताओं ने अपने समर्थकों को टिकटें दिलाई थीं, उस समय का नेताओं का प्रदर्शन भी देखा जाए। इसी प्रकार एसआरके (SRK) गुट के अपने तर्क हैं और वह हुड्डा ग्रुप के फार्मूले की काट कर रहा है। अभी छह सीटों पर इन्हीं समीकरणों के चलते प्रत्याशी फाइनल नहीं हो पाएं हैं।

दिनभर कांग्रेस मुख्यालय में गहमाहमी-
उधर, टिकट को लेकर कांग्रेसी नेताओं ने अपनी लाबिंग भी तेज कर दी है। सुबह अभिनेता राजबब्बर (Actor rajbabbar) ने पूर्व सीएम हुड्डा के साथ दिल्ली स्थित उनके आवास पर चायपान किया, वहीं दोपहर को विधायक किरण चौधरी अपनी बेटी श्रुति को लेकर कांग्रेस मुख्यालय पहुंच गई। उन्होंने यहां सलमान खुर्शीद और मधुसूदन मिस्त्री (Salman Khurshid and Madhusudan Mistry) से मुलाकात की। इससे पहले, बुधवार को किरण ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की थी।

Buxar News : बक्सर में लगी भयानक आग, बिजली की चिंगारी से गेहूं के बीघे जलकर हुए राख, चार झूलसे, एक की मौत