home page

HARYANA : हरियाणा में जल्द शुरू होगा एक और इंटरनेशनल एयरपोर्ट, रूट हुआ तय

HARYANA NEWS : हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार बता दें कि हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहां है कि राज्य में इंटरनेशनल एयरपोर्ट की शुरुआत जल्द शुरु कि जाएगी इसके लिए अब रूट भी तय किया जा रहा हैद्य आईए जानते हैं पूरी जानकारी नीचे खबर में...

 | 
HARYANA : हरियाणा में जल्द शुरू होगा एक और इंटरनेशनल एयरपोर्ट, रूट हुआ तय

HARYANA NEWS HUB, Hisar Airport : केंद्र सरकार ने अप्रैल महीने में विमानों के लिए बोली आयोजित करने की घोषणा की है. इस बोली के मुताबिक चयनित कंपनी को आठ महीने के भीतर हवाई जहाज संचालन (aircraft operations) का अधिकार मिल जाएगा.


बोली लेने के बाद कंपनी को विमान सेवा शुरू करने के लिए अप्रैल से अक्टूबर तक का समय दिया जाएगा. उम्मीद है कि नवंबर में हरियाणा दिवस (Haryana day)  के मौके पर इन सभी रूटों पर हवाई सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी.

Weather Update : हरियाणा में तेज हवाओं के साथ बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

अब हरियाणा के लोगों को हरियाणा में ही हवाई सेवा मिलेगी।

अब हरियाणा के लोगों के लिए हवाई सेवाएं उपलब्ध होंगी। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला (Deputy Chief Minister Dushyant Chautala) ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा तय की गई उड़ानों के जरिए पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा.

Weather Update : हरियाणा में तेज हवाओं के साथ बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

वह इसके महत्व को जानते हैं क्योंकि लोगों को सड़क परिवहन में लंबी दूरी की यात्रा करने में कठिनाई होती है और अधिक खर्च भी करना पड़ता है। इंटरनेशनल एयरपोर्ट (International Airport) के मामले में हरियाणा सरकार को काफी प्रतिक्रिया मिली है और अब हिसार और अंबाला के बीच एटीएस (ATS) रूट शुरू किया जा रहा है. फिलहाल 8 फ्लाइट्स के रूट तय किए गए हैं.