home page

Delhi NCR : Delhi में जमीन के दामों में हुई बढ़ोतरी, जानें किस इलाके की प्रॉपर्टी के दाम पहुंचे आसमान?

Delhi NCR : यदि आप भी दिल्ली-एनसीआर में जमीन का घर खरीदने की सोच रहे है तो ये खबर आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है मिली जानकारी के अनुसार इस इलाके की प्रॉपर्टी के रेटों में काफी बड़ी बढ़ोतरी देखने को मिली है क्योंकि इस इलाके के पहले दाम भी महंगे थे और इसके अलावा दाम और भी बढ़ गए है इस इलाके को जल्द ही सिंगापुर की तरह बसाने की तैयारी हो रही है इसीलिए इस इलाके का दाम काफी महंगा है आइए जानते है और अधिक जानकारी न्यूज़ में विस्तार से-
 
 | 
 Delhi NCR : Delhi में जमीन के दामों में हुई बढ़ोतरी, जानें किस इलाके की प्रॉपर्टी के दाम पहुंचे आसमान?

HARYANA NEWS HUB : NCR में आप भी जमीन लेने की सोच रहे है तो बता दे कि delhi की जमीन के दामो में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है क्योंकि दादरी,नोएडा, गाजियाबाद इनवेस्ट रीजन (डीएनजीआइआर) के रूप में विकास होने वाला नया नोएडा को लेकर एनसीआर के real estate सेक्टर में बूम आ सकता है क्योंकि ‘नया नोएडा’ को शिकागो और सिंगापुर की तर्ज पर बसाया जाएगा।
शहर को विकसित करने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने काम शुरू कर दिया है। जिस पर अगले तीन माह में काम शुरू हो जाएगा,


क्योंकि पिछले दिनों जमीन अधिग्रहण के लिए बोर्ड बैठक में एक हजार करोड़ रुपये का बजट मंजूर कर दिया गया है। इससे रियल एस्टेट सेक्टर उत्साहित है,

जिसमें बिल्डरों ने ‘नया नोएडा’ को लेकर अपने प्रोजेक्ट तैयार कर प्राधिकरण से प्रोजेक्ट बनाने और प्लाट आवंटन के लिए प्रस्ताव तैयार करने का आग्रह कर दिया है।

Beer Effects : 90 प्रतिशत लोगों को नही पता , बियर कैसे होती है तैयार

दावा किया है कि नोएडा-ग्रेनो में प्रापर्टी महंगी हो चुकी है, मध्यम वर्ग के लिए यहां पर घर खरीदना मुश्किल हो रहा है। ‘नया नोएडा’ में हर वर्ग के लोगों के लिए घर खरीदने का अच्छा मौका होगा।

इसके लिए बिल्डरों ने परियोजना तैयार कर ली है। जो लोग एनसीआर में रहना चाहते हैं वह ‘नया नोएडा’ में घर ले सकते हैं।बता दें कि ‘नया नोएडा’ का मास्टर प्लान स्कूल आफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर को बनाने की जिम्मेदारी दी गई है।

Beer Effects : 90 प्रतिशत लोगों को नही पता , बियर कैसे होती है तैयार
यहां पब्लिक ट्रांसपोर्ट सुविधाओं के हिसाब से ही घर बनाने के लिए जमीन मिलेंगी। यहां पर आइटी, एग्रो समेत रेजीडेंशियल जोन भी बनाए जाएंगे।

साया ग्रुप एमडी विकास भसीन ने बताया जिले के लिए ‘नया नोएडा’ रियल एस्टेट सेक्टर के लिए सौगात है। इससे विकास की रफ्तार में तेजी आएगी।


कहीं न कहीं ‘नया नोएडा’ को वैश्विक पटल पर अलग पहचान दिलाएगी। ‘नया नोएडा’ के बसाने में उच्च स्तरीय आधुनिक सुविधाएं जैसे आफिस, रिटेल, माल,

Beer Effects : 90 प्रतिशत लोगों को नही पता , बियर कैसे होती है तैयार

हाउसिंग सोसायटी शामिल होने से तेजी विकास की रफ्तार बढ़गी। एसकेए ग्र्रुप निदेशक संजय शर्मा ने बताया कि इस कदम से नोएडा के विकास में तेजी से उछाल आएगा।