home page

UPSC टॉपर टीना डाबी के परिवार के और भी सदस्य रह चुके हैं टॉपर

Tina Dabi : यूपीएससी टॉपर आईएएस टीना डाबी इन दिनों सुर्खियों में बनी रहती है। बता दें कि टीना डाबी ने 2016 में यूपीएससी टॉप कर पूरे देश में चर्चित रही। ऐसे में आपको बता दें कि टीना डाबी के परिवार के कई और सदस्य भी अधिकारी रह चुके हैं। ऐसे में आईये नीचे खबर में जानते हैं  IAS टीना डाबी के परिवार के अन्य अधिकारी रह चुके सदस्यों के बारे में विस्तार से...

 | 
UPSC टॉपर टीना डाबी के परिवार के और भी सदस्य रह चुके हैं टॉपर

HARYANA NEWS HUB : IAS टीना डाबी अक्सर सुर्खियों में छाई रहती हैं। टीना डाबी ने 2016 में यूपीएससी टॉप कर पूरे देश में चर्चा की विषय बन गई थी। बता दें कि टीना डाबी (Tina Dabi) का जन्म 9 नवंबर 1993 को मध्य प्रदेश के भोपाल जिले में हुआ था।

बता दें कि इनके पिता का नाम जसवंत डाबी और इनकी मां का नाम हिमानी डाबी है। टीना डाबी की एक छोटी बहन जिनका नाम रिया डाबी है। बता दें कि टीना डाबी ने पहले आईएएस आमिर अतहर से शादी की थी। लेकिन हाल ही उनका तलाक हो गया। बता दें कि टीना डाबी के परिवार के अन्य लोग भी अधिकारी हैं। आइए जानते हैं इनके बारे हैं..

टॉपर हैं टीना डाबी-
आईएएस टीना डाबी बचपन से ही पढ़ाई में तेज तर्रार थीं। भोपाल से शिफ्ट होने के बाद टीना डाबी ने दिल्ली के जीसस एंड मैरी कॉन्वेंट (Jesus and Mary Convent) से पढ़ाई की। इसके बाद टीना डाबी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्री राम कॉलेज फॉर विमेन से पॉलिटिकल साइंस से ग्रेजुएशन किया। इसके बाद टीना डाबी ने 2015 की यूपीएससी परीक्षा दी थी और पहले ही प्रयास में वह पास हो गई। साल 2015 की यूपीएससी में टॉप यानी फर्स्ट रैंक हासिल की। ट्रेनिंग के बाद साल 2016 में वही राजस्थान कैडर की आईएसएस ऑफिसर बनी थीं।


परिवार भी पीछे नहीं-
पहली शादी से तलाक के बाद टीना डाबी ने अप्रैल 2022 में डॉ प्रदीप गवांडे से शादी की थी। टीना फिलहाल राजस्थान के जैसलर में डीसी के पद पर तैनात है। टीना के परिवार की बात करें तो उनके पिता जसवंत डाबी बीएसएनएल में प्रबंधक थे, वहीं मां हिमानी डाबी आईईएस (इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस) में अफसर रही हैं। इसके अलावा बहन रिया डाबी ने साल 2020 ने 15वीं रैंक हासिल की थी। वहीं पति डॉ प्रदीप गवांडे भी आईएएस अधिकारी हैं।