home page

भौकाल मचाने आ रही Maruti की ये कार , इतना पहूंचा वेटिंग पीरियड

Maruti : बता दें कि मारुति जिम्नी ने लांच होने से पहले ही मार्केट में अपनी धाक जमा दी है। लोग इसके लुक और फीचर्स के दीवाने हो रहे हैं। आइए बताते हैं आपको मारुति सुजुकी जिम्नी के लुक और फीचर्स के बारे में सभी जरुरी बातें...
 | 
भौकाल मचाने आ रही Maruti की ये कार , इतना पहूंचा वेटिंग पीरियड

Hryana News Hub,Maruti Suzuki Jimny Launch Date Price Booking: मारुति सुजुकी जिम्नी ने लॉन्च से पहले ही अपना जलवा दिखा दिया है और साथ ही महिंद्रा थार को बड़ी चुनौती दे दी है कि वह आने वाले समय में थार ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित कर सकती है। जी हां, यह इसलिए कहा जा रहा है कि ऑटो एक्सपो 2023 में अनवील और फिर बुकिंग शुरू होने के एक हफ्ते के अंदर ही जिम्नी की 5000 यूनिट बुक हो गई। 5 डोर वाली मारुति जिम्नी को आप भी नेक्सा डीलरशिप पर 25,000 रुपये टोकन अमाउंट देकर बुक करा सकते हैं। 


Maruti Suzuki Jimny: कितनी होगी कीमत?
मारुति सुजुकी जिम्नी को अगले महीने, यानी फरवरी 2023 में लॉन्च किया जा सकता है और इसकी संभावित कीमत 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। इसके Zeta और Alpha जैसे वेरिएंट होंगे। हाल ही में महिंद्रा थार के रियर व्हील ड्राइव को 10 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है, ऐसे में जिम्नी की सीधी टक्कर थार से होगी।

Maruti Suzuki Jimny: इंजन और पावर-
मारुति सुजुकी जिम्नी में 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि idle start/stop फंक्शन के साथ है। इस ऑफ-रोड एसयूवी में 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिए गए हैं। इसका इंजन 104.8 पीएस और 134.2 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। जिम्नी को सुजुकी की AllGrip Pro 4X4 टेक्नॉलजी के साथ पेश किया गया है। माना जा रहा है कि माइलेज के मामले में मारुति जिम्नी बाकी ऑफ-रोड एसयूवी से बेहतर होगी।


Maruti Suzuki Jimny: लुक और डिजाइन-
मारुति सुजुकी जिम्नी की लंबाई 3.98 मीटर, चौड़ाई 1.64 मीटर और ऊंचाई 1.72 मीटर है। जिम्नी का व्हीलबेस 2590mm और ग्राउंड क्लियरेंस 210mm है। इस एसयूवी में ऑटोमैटिक हेडलैंप फोल्डेबल साइड मिरर्स, हेडलैंप वॉशर, एलईडी हेडलैंप्स और डीआरएल, फॉग लैंप्स, अलॉय व्हील्ज, डार्क ग्रीन ग्लास और बॉडी कलर वाले ओआरवीएम लगे हैं।


Maruti Suzuki Jimny: फीचर्स भी खूब हैं-
मारुति सुजुकी जिम्नी एसयूवी में 9 इंच का स्मार्टप्ले प्रो प्लस टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील्ज, प्रीमियम साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री, पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन, इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल साइड मिरर, 6 एयरबैग्स, ईएससी, हिल होल्ड असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, रियर व्यू कैमरा, ईबीडी के साथ एबीएस और ब्रेक असिस्ट समेत ढेरों खूबियां हैं।