home page

School Close News : यूपी में मौसम ने नहीं बदले अपने तेवर, अब बच्चों की चलेगी ऑनलाइन क्लासेज

School Holiday in UP : आपको बता दें कि यूपी में अभी तक ठंड ने अपने तेवर नहीं बदले और इसी के चलते यूपी के लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। यूपी में ठंड के कारण बच्चों के स्कूल बंद है और अब ऑनलाइन क्लासेज जारी चलेगी। आइए नीचे आर्टिकल में जानते है इस अपडेट के बारे में डिटेल से।

 | 
School Close News : यूपी में मौसम ने नहीं बदले अपने तेवर, अब बच्चों की चलेगी ऑनलाइन क्लासेज

Haryana News Hub : आपको बता दें कि कड़ाके की ठंड, घना कोहरा और सीवियर कोल्ड अटैक को देखते हुए युपी( weather of up ) के इन जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए है। दरअसल कक्षा एक से आठ तक के स्कूल बंद कर दिए गए हैं। लखनऊ में 27 जनवरी तक स्कूल बंद( Schools closed in Lucknow ) है तो आगरा( School closed in Agra ) में 24 जनवरी तक।

Da hike : 31 जनवरी के बाद कर्मचारियों के अकाउंट हो जाएगें फुल, मिलेंगे पूरे 3 बड़े तोहफे

लखनऊ में जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने मौसम विभाग के पूर्वानुमान देखते हुए आदेश जारी किया है कि सभी नर्सरी से 12वीं तक के स्कूलों को बंद रखा जाए और ऑनलाइन मोड में क्लासेज चलाई जाए। इस आदेश को सख्ती से पालन करने का निर्देश भी दिया गया है।

गौरतलब है कि राजधानी में 28 दिसंबर से कक्षा 8वीं तक के स्कूल बंद है। शीतलहर की वजह से स्कूल खोलना संभव नहीं दिख रहा। जिसकी वजह से बच्चों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। जिसे देखते हुए जिलाधिकारी ने ऑनलाइन क्लासेज चलाने का निर्देश दिया है।

Creta को मात देने आ गई Tata की ये धाकड़ कार, जानिए कीमत और खासियत

उधर बढ़ते शीतलहर को देखते हुए आगरा के जिलाधिकारी ने भी स्कूलों की दो दिन की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। जिलाधिकारी ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि नर्सरी से कक्षा 8 तक के स्कूल 24 जनवरी तक बंद रहेंगे।

9 से कक्षा 12 तक के समय में बदलाव किया गया है। कक्षा 9 से 12वीं तक की कक्षाओं को सुबह 10।30 बजे से 3।30 बजे तक संचालित किया जाएगा। साथ ही यूनिफार्म पहनने की बाध्यता को भी खत्म किया गया है। छात्र कोई भी गर्म कपड़ा पहनकर स्कूल जा सकता है।