home page

Relationship Tips : पत्नी-पति पर इन कारणों से करती है शक, रिश्ते में आ जाती है दरार

Husband Wife Relation : पति-पत्नी का रिश्ता( husband-wife relationship ) कच्चे धागे की तरह होता है। अगर इस रिश्ते में एक बार दरार आ जाती है तो वो दरार कभी नहीं भर पाती है चाहे फिर आप उसके लिए कुछ भी कर लें, आज हम आपको इस खबर के माध्यम से बताएंगे कि पत्नी अपने पति पर किन कारणों से शक( For what reasons does a wife doubt her husband ) करती है। आइए जानते है नीचे आर्टिकल में.

 | 
Relationship Tips : पत्नी-पति पर इन कारणों से करती है शक, रिश्ते में आ जाती है दरार

Haryana News Hub : वैवाहिक जीवन( married life ) में पति-पत्नी के बीच आपसी भरोसा बहुत जरूरी होता है। अक्सर शक की वजह से रिश्तों में कड़वाहट( What causes bitterness in relationships ) बढ़ने लगती है। कुछ पति अपनी बीवियों पर शक करने लगते हैं। इसके की छोटी-मोटी वजहें हो सकती हैं।

मनोचिकित्सकों का मानना है कि किसी पर शक करना रिश्ता टूटने की शुरुआत हो सकती है, अगर समय रहते शक का इलाज न किया जाए तो धीरे-धीरे शक इंसान के दिमाग पर हावी हो जाता है और रिश्ता टूटने की संभावना बढ़ जाती है। आज हम आपको ऐसे 5 कारण बताएंगे जिससे एक पति अपनी बीवी पर शक करने लगता है।

Creta को मात देने आ गई Tata की ये धाकड़ कार, जानिए कीमत और खासियत

भरोसे की कमी :

कई बार पति-पत्नी के बीच भरोसे की कमी हो जाती है। इस वजह से पति एक-दूसरे पर या अपनी बीवी पर शक करने लगते हैं। शक के चलते रिश्ते में मनमुटाव शुरू हो जाते है। गौरतलब है कि अगर पति अपनी बीवी से नाखुश है या उनके बीच रुचि की कमी है, तो उसे शक हो सकता है कि उसकी बीवी उसे धोखा दे रही है…

एक्स बॉयफ्रेंड से बातचीत :

शादी के बाद अगर बीवी अपने पूर्व प्रेमी से दोस्ती रखती है तो पति को यह बात पसंद नहीं आती। इससे रिश्ते में शक पैदा होने लगता है। ऐसी शक होना बिल्कुल लाज़मी है लेकिन साथ ही जरूरी है कि इस शक को एक हद से आगे बढ़ने न दें। शक करना बंद करें और अपने जीवन साथी पर भरोसा करें। जीवन में पति-पत्नी के बीच डील करना बहुत जरूरी है। अगर ये समझौता नहीं होता है तो शक का माहौल होता है तो गलतफ़हमी रिश्ते में जगह लेने लग जाती है।

School Close News : यूपी में मौसम ने नहीं बदले अपने तेवर, अब बच्चों की चलेगी ऑनलाइन क्लासेज

बहुत ज़्यादा फोन का इस्तेमाल :

अगर एक महिला का सेल फोन हमेशा उसके साथ रहता है, तो वह अपने पति में शक का बीज बो सकती है जब उसकी बीवी सेल फोन पर बैठी हो और कोई काम न कर रही हो, इसलिए उन्हें शक हो जाता है। भले ही उनकी वाइफ फोन पर गेम खेल रहा हो या काम कर रही हो। इस कारण पति को अपनी बीवी से इस बारे में बात करनी चाहिए ताकि इस शक को दूर किया जा सके।