home page

Noida वालो को अब जाम से नहीं पड़ेगा लड़ना, इस रास्ते को किया जाएगा चौड़ा

Noida News : क्या आप भी नोएडा से हर रोज गुजरते है या फिर रहते है तो खबर आपके लिए खास है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब आपको नोएडा में जाम के साथ नहीं लड़ना पड़ेगा। क्योंकि अब इस 4 किलोमीटर के रास्ते को चौड़ा किया जाएगा। आइए नीचे आर्टिकल में जानते है इस अपडेट के बारे में डिटेल से.

 | 
Noida वालो को अब जाम से नहीं पड़ेगा लड़ना, इस रास्ते को किया जाएगा चौड़ा

HARYANA NEWS HUB : नोएडा अथॉरिटी( Noida Authority )अब जाम के झंझट से मुक्ति के लिए नया प्लान बना रही है. नोएडा एक्सप्रेस( Noida Express ) से दिल्ली बॉर्डर और माहामाया फ्लाईओवर के बीच( Express between Delhi Border and Mahamaya Flyover ) लगने वाले जाम को कम करने के लिए 4 किमी के हिस्से को चौड़ा करने का प्लान बनाया जा रहा है. 


अधिकारियों की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, नोएडा अथॉरिटी इस समय चोकपॉइंट्स( chokepoints ) का पता लगा रही है. नोएडा अथॉरिटी सर्वे के जरिए इन चोकपॉइंट्स का पता लगाएगी. फिलहाल, अभी दिल्ली से बाहर जाने वालों के लिए डीएनडी लूप से फिल्म सिटी( DND Loop to Film City ) तक 500 मीटर की रोड को चौड़ा किया जाएगा.

Weather Today in UP : यूपी के इन जिलों में बारिश के साथ आंधी-तूफान का अलर्ट, IMD ने जारी किया अगले 3 दिन के मौसम का हाल

काफी मुश्किल भरा है 4 किमी का रास्ता :

एक्सप्रेसवे का 4 किमी का हिस्सा यात्रियों के लिए काफी परेशानी भरा रहता है. यहां पर लोगों को घंटों खड़े रहना पड़ता है. यहां पर अक्सर जाम लगा रहता है, जिसको कम करने के लिए नोएडा अथॉरिटी ने यह प्लान बनाया है. 


10 मिनट का रूट लेता है 1 घंटा :

नोएडा एंट्री गेट से महामाया फ्लाईओवर तक, खासकर फिल्म सिटी के पास जहां पर कई ऑफिस और मॉल हैं... वहां पर हमेशा लंबा ट्रैफिक लगा रहता है. इस रूट पर वाहन कछुए की गति से चलते हैं. 4 किमी की दूरी के लिए 10 मिनट से अधिक की ड्राइव की जरूरत नहीं होने चाहिए. यह सफर सिर्फ 10 मिनट में पूरा हो सकता है, लेकिन इसके बाद भी उस जगह पर लोगों को 30 मिनट से 1 घंटे तक का समय लग जाता है. 

UP News : ससुर बहू मिलकर करते थे शराब पार्टी, फिर दोनों बनाते थे संबंध, फिर एक दिन हो गया ये...

नोएडा अथॉरिटी के CEO क्या बोले?

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने कहा कि यह रूट यात्रियों के लिए काफी परेशानी भरा रहता है. उन्होंने कहा है कि मैंने एक सर्वे कराने का प्लान किया है, जिसको लेकर योजना तैयार की जा रही है. इसके लिए जल्द ही निविदा जारी की जाएगी और  ठेकेदार को काम पर रखा  जाएगा. 

बनाया है ये प्लान :

उन्होंने कहा है कि हम पहले चरण में डीएनडी लूप से एपीजे स्कूल की ओर 500 मीटर के पैच को चौड़ा करेंगे. फिल्म सिटी तक इस कैरिजवे को एक अतिरिक्त लेन के साथ 2.5 मीटर चौड़ा किया जाएगा. इससे दिल्ली से नोएडा में प्रवेश करने वाला यातायात आसान हो जाएगा. अगले कुछ चरणों में हम एक्सप्रेसवे पर महामाया फ्लाईओवर तक अन्य चोकपॉइंट्स को चौड़ा करेंगें.