home page

Weather Today in UP : यूपी के इन जिलों में बारिश के साथ आंधी-तूफान का अलर्ट, IMD ने जारी किया अगले 3 दिन के मौसम का हाल

UP Weather Today : फरवरी की शुरुआत के साथ ही मौसम में महत्वपूर्ण परिवर्तन हुए। कई राज्यों में भारी बारिश देखने को मिल रही है। पूरे उत्तर भारत में कही कम तो कहीं ज्यादा बारिश हो रही है। सर्दी के मौसम में बारिश के चलते लोगों की परेशानियां भी बढ़ गई हैं। ऐसे में मौसम विभाग ने अपडेट जारी करते हुए आने वाले तीन दिनों में यूपी में वर्षा और आंधी-तूफान की संभावना जताई है।

 | 
Weather Today in UP : यूपी के इन जिलों में बारिश के साथ आंधी-तूफान का अलर्ट, IMD ने जारी किया अगले 3 दिन के मौसम का हाल

HARYANA NEWS HUB : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh weather) में ठंड का सिलसिला जारी है। कड़ाके की सर्दी के बीच बुधवार को अचानक मौसम का मिजाज (weather patterns) बदल गया और पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में जमकर बारिश देखने को मिली। नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर के कई इलाकों में रातभर बारिश का सिलसिला चलता रहा, जिसकी वजह से ठंड और इजाफा हो गया। सर्दी के मौसम में बारिश (rain in winter season) के चलते लोगों की परेशानियां भी बढ़ गई हैं। आने वाले तीन-चार दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है। 

UP News : ससुर बहू मिलकर करते थे शराब पार्टी, फिर दोनों बनाते थे संबंध, फिर एक दिन हो गया ये...


उत्तर प्रदेश में आज भी कई जगहों पर बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर और पूर्वी प्रदेश में एक या दो स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इसके साथ ही राज्य में एक या दो स्थानों पर आज घने से अधिक घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। इसके साथ ही राज्य में कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की चेतावनी जारी की गई है। 


अगले चार दिन जारी रहेगी बारिश


प्रदेश में अगले दो से तीन दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। 2 से 5 फ़रवरी तक यूपी में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश की बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। इस बीच लोगों को घने कोहरे का भी सामना करना पड़ेगा। लोगों को फ़िलहाल ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले पाँच दिनों तक न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है। 
 

UP News : ससुर बहू मिलकर करते थे शराब पार्टी, फिर दोनों बनाते थे संबंध, फिर एक दिन हो गया ये...


इन इलाक़ों में आंधी तूफ़ान का अलर्ट


यूपी में आज भी नोएडा, ग़ाज़ियाबाद, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, बुलंदशहर, मेरठ, मुज़फ़्फ़रनगर, सहारनपुर, बागपत, बिजनौर, मुरादाबाद, भीमनगर, बदायूँ, कांशीराम नगर, एटा, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, बाराबंकी, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर में आंधी तूफ़ान के साथ बारिश और कोहरे छाए रहने का अलर्ट जारी किया गया है। 


वहीं आगरा, फ़िरोज़ाबाद, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर, बरेली, पीलीभीत और रामपुर में कोहरे और बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इस बार जनवरी के महीने में ठंड ने 21 सालों को रिकॉर्ड तोड़ दिया है। कोहरे और ठंडे मौसम के साथ 21 सालों में सबसे ठंडा जनवरी का महीना रहा है।