home page

Delhi में नगर निगम का चला बुलडोजर, इतनी संपत्तियों को कर दिया गया सील

Delhi Update Today : हाल ही में एक रिपोर्ट के जरिए पता चला है कि दिल्ली के इन इलाकों पर नगर निगम ने बुलडोजर चला गया है। आपको बता दें कि अब तक 131 अवैध निर्माण और अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई की गई है। और 35 संपत्तियों को सील कर दिया है। आइए नीचे आर्टिकल में जानते है इस अपडेट के बारे में डिटेल से.

 | 
Delhi में नगर निगम का चला बुलडोजर, इतनी संपत्तियों को कर दिया गया सील

HARYANA NEWS HUB : जनवरी में 500 के करीब अवैध निर्माण गिराए( illegal constructions demolished ) जाने के बाद दिल्ली नगर निगम( Delhi Municipal Corporation ) फरवरी में युद्ध स्तर पर अवैध निर्माण( illegal construction on war footing ) को गिराने का कार्य चल रहा है। निगम ने बीते 8 दिनों में अब तक 121 अवैध निर्माण गिरा दिए हैं। इतना ही नहीं 35 संपत्तियों को सील किया है।

UP में हर परिवार का बनेगा नया कार्ड, CM Yogi ने किया ऐलान

जनवरी में 495 तोड़फोड़ की कार्रवाई की :

निगम का अभियान कृषि भूमि जमीन पर अवैध( illegal colony on agricultural land ) तरीके से काटी जा रही कॉलोनियों के खिलाफ है। दिल्ली नगर निगम के अनुसार, जनवरी माह 2024 में एमसीडी( MCD ) ने 495 तोड़फोड़ की कार्रवाई की,137 सीलिंग की कार्रवाई की एवं अवैध प्लाटिंग की कार्रवाई 69 के खिलाफ कार्रवाई की और 125 एकड़ भूमि को अवैध प्लाटिंग( illegal plating ) से मुक्त कराया। इतना ही नहीं 65 लोगों पर इसको लेकर मुकदमा भी चालाय जा रहा है।

UP में हर परिवार का बनेगा नया कार्ड, CM Yogi ने किया ऐलान

आठ दिन में 35 संपत्तियां सील :

अधिकारी ने बताया कि एक से आठ फरवरी तक अब तक 131 अवैध निर्माण और अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई की गई है। 35 संपत्तियों को सील कर दिया है। इससे 18 एकड़ भूमिक को अतिक्रमण से मुक्त कराया जा रहा है।

आने वाले दिनो में डेरा, मंडी, भाटी, छतरपुर, जोनापुर, जैतपुर, मीठापुर, बुराड़ी, नरेला, भलस्वा, कादीपुर, अलीपुर, जींदपुर और भोरगढ़ इलाकों में जारी रहेगी। अधिकारियों के अनुसार कुछ जगह पर तोड़-फोड़ के खिलाफ नागरिकों ने अभियान को रोकने की कोशिश की बावजूद इसके अभियान को पूरी सफलता के साथ अंजाम दिया गया।