home page

Liquor : होली के त्योहार से पहले इस शराब को खरीदने के लिए लगी लाइन, हो रही है जबरदस्त बिक्री

alcohol : होली के त्योहार पर लोग जश्न मनाते है और पार्टी करते है अभी से लोग ने प्लान बना लिया होगा कि हम इस होली पर वहा पर पार्टी करेंगे वहा पर मौज मस्ती करेंगे। और ऐसे में शराब पीने वालों की संख्या बढ़ेंगी क्योकि खुशी हो या गम पीनी है शराब, ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि इस मौके पर सबसे ज्यादा कौन सी शराब कि बिक्री हो रही है। आइए नीचे आर्टिकल में जानते है।

 | 
Liquor : होली के त्योहार से पहले इस शराब को खरीदने के लिए लगी लाइन, हो रही है जबरदस्त बिक्री

HR NEWS HUB (ब्यूरो) : देश में होली का त्योहार आने वाला है। इसकी तैयारियां तेजी से चल रही है। होली से पहले शराब की बिक्री(sale of liquor) में काफी उछाल आया है। लोग जमकर इसकी खरीदारी कर रहे हैं। इस दौरान स्कॉटलैंड की दिग्गज(scotland giants) व्हिस्की कंपनी विलियम ग्रांट एंड संस(William Grant & Sons) के लिए भारत तेजी से बढ़ते बाजार के रूप में उभरा है। यह कंपनी ग्लेनफिडिच(glenfiddich), मंकी शोल्डर(monkey shoulder), बालवेनी जैसे प्रीमियन व्हिस्की ब्रांन्ड्स(Premium Whiskey Brands) के साथ हेंड्रिक्स जिन का भी निर्माण करती है।


पिछले 4 वर्षों में भारत में कंपनी की बिक्री तीन गुना से भी ज्यादा बढ़ गई है। हालांकि अमेरिका, यूरोप और चीन जैसे विकसित बाजारों की तुलना में भारत में अभी भी बिक्री काफी कम है, लेकिन बड़े बाजारों में से सबसे तेज बढ़ोतरी भारत में ही हुई है। भारत इसके सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में से एक बन गया है।

छोटे शहरों में भी बढ़ी डिमांड :

Chanakya Niti : इस निशान वाली महिला से शादी करने से, पाटर्नर की जिंदगी में कभी नहीं आता दुख, जानिए क्या कहती है चाणक्य निति

प्रीमियम व्हिस्की की मांग केवल बड़े शहरों तक ही सीमित नहीं है, बल्कि छोटे शहरों में भी बढ़ रही है। इस बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए, विलियम ग्रांट एंड संस(William Grant & Sons) नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च करके और मार्केटिंग प्रयासों को बढ़ाकर भारत में अपनी उपस्थिति का विस्तार कर रहा है।

कंपनी भारत के स्थिर राजनीतिक माहौल और बढ़ती अर्थव्यवस्था को बाजार में अपनी सफलता के प्रमुख कारकों के रूप में देखती है। स्थानीय भारतीय व्हिस्की ब्रांडों(Indian whiskey brands) से प्रतिस्पर्धा के बावजूद, कंपनी प्रीमियम व्हिस्की की मांग में निरंतर वृद्धि के बारे में आशावादी है, जिससे सभी ब्रांडों को लाभ हो रहा है।
 

Chanakya Niti : इस निशान वाली महिला से शादी करने से, पाटर्नर की जिंदगी में कभी नहीं आता दुख, जानिए क्या कहती है चाणक्य निति


लगातार बढ़ रही बिक्री :

कंपनी के मुताबिक, कोरोना काल 2019 की तुलना में कारोबार अभी तीन गुना तक बढ़ चुका है। इससे देश का राजस्व भी बढ़ा है। बिक्री में ये उछाल साल 2019 से 2023 के बीच आया है। अभी आने वाले दिनों में इसकी बिक्री और बढ़ने की संभावना है।