home page

Latest Update DA : इस राज्य के कर्मचारियों की हो गई मौज, DA में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ मिलेगा 6 महीनों का एरियर

DA hike Latest News : अगर आप भी कर्मचारी है और इस राज्य में रहते है तो ये खबर आपके लिए खास है। आपको बता दें कि हाल ही में आपके लिए खुशखबरी सामने आई है। जिसमें आपके महंगाई भत्ते( DA News ) में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ अगल 6 महीनों का एरियर भी दिया जाएगा। आइए नीचे आर्टिकल में जानते है इस अपडेट के बारे में डिटेल से.

 | 
Latest Update DA : इस राज्य के कर्मचारियों की हो गई मौज, DA में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ मिलेगा 6 महीनों का एरियर

Haryana News Hub : आपको बता दें कि उत्तराखंड के यूपीसीएल कर्मचारियों-अधिकारियों( UPCL Employees-Officials ) और पेंशनरों के लिए खुशखबरी है। उत्तराखंड( Uttarakhand ) पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड( Corporation Limited ) (यूपीसीएल) ने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और पेंशनरों को महंगाई भत्ते (da hike news) और मंहगाई राहत की सौगात दी है। यूपीसीएल ने कर्मचारियों-पेंशनरों का डीए/डीआर (da hike latest news) 4 फीसदी बढ़ा दिया है। यह 1 जुलाई 2023 से लागू होगा, ऐसे में जनवरी से दिसंबर तक का एरियर भी मिलेगा।

School Close News : यूपी में मौसम ने नहीं बदले अपने तेवर, अब बच्चों की चलेगी ऑनलाइन क्लासेज

4 फीसदी डीए बढ़ा, जुलाई 2023 से लागू, 6 महीने का एरियर :

आदेश के अनुसार, उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड ( UPCL ) ने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और पेंशनरों के महंगाई भत्ते और मंहगाई राहत में 4 फीसदी की वृद्धि की है, जिसके बाद डीए/डीआर 42 फीसदी( DA/DR 42 percent ) से बढ़कर 46 फीसदी हो गया है।नई दरें एक जुलाई 2023 से लागू होंगी, ऐसे में 6 महीने का एरियर भी कर्मचारियों पेंशनरों को सैलरी और बढ़े हुए भत्ते के साथ मिलेगा। इसका लाभ फरवरी से कर्मचारियों की सैलरी और पेंशनरों की पेंशन में मिलेगा।

Creta को मात देने आ गई Tata की ये धाकड़ कार, जानिए कीमत और खासियत

फरवरी से खाते में बढ़कर आएगी सैलरी-पेंशन :

यूपीसीएल( UPCL news ) के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, निगमकर्मियों को अभी तक 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा था, अब एक जुलाई 2023 से 46 प्रतिशत मिलेगा। महंगाई भत्ते की गणना में विशेष वेतन, वैयक्तिक वेतन या अन्य वेतन को शामिल नहीं किया जाएगा।ईपीएफ से आच्छादित कार्मिकों को महंगाई भत्ते के एरियर की 12 प्रतिशत धनराशि ईपीएफ कटौती के बाद बाकी का नकद भुगतान किया जाएगा।