home page

Delhi वालों के लिए जरूरी खबर, इन लोगों को नहीं देना होगा पानी का बिल

Delhi News : हाल ही में दिल्ली वालों के लिए ताजा अपडेट सामने आया है। दिल्ली सरकार ने इन लोगों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। आपको बता दें कि अब दिल्ली में इन लोगों को पानी का बिल देने की जरूरीत नहीं है। आइए नीचे आर्टिकल में जानते है इस अपडेट के बारे में.

 | 
Delhi वालों के लिए जरूरी खबर, इन लोगों को नहीं देना होगा पानी का बिल

HARYANA NEWS HUB : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Chief Minister Arvind Kejriwal ) ने दिल्ली वासियों के लिए बड़ा एलान किया है। लोगों को ग़लत पानी के बिल( water bills ) की समस्या से छुटकारा मिलेगा। इसके लिए दिल्ली सरकार ( delhi govt ) जल्द ही वन टाइम वाटर बिल सेटलमेंट स्कीम( One Time Water Bill Settlement Scheme ) ला रही है। इसका प्रस्ताव जल्दी ही कैबिनेट में लाया जाएगा। 

बैंक के Savings account से पा सकते है FD वाला ब्याज, अपनाएं ये टिप्स

दिल्ली में है सबसे कम महंगाई :

इससे पहले बृहस्पतिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री ( Chief Minister Arvind Kejriwal ) ने कहा कि देश में बहुत महंगाई हो गई है। अभी केंद्र सरकार( Central government ) ने पूरे देश में एक सर्वे करवाया है, उसमें निकलकर आया है कि सबसे कम महंगाई दिल्ली में( Lowest inflation in Delhi ) है, क्योंकि दिल्ली में लोगों के लिए बिजली फ्री है। पानी भी फ्री मिल रहा है। दिल्ली के अंदर शिक्षा फ्री है। तीन चार हजार रुपये बच्चों पर खर्च करने पड़ते थे वो नहीं करने पड़ रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल ( Chief Minister Arvind Kejriwal ) ने द्वारका सेक्टर एक के सरकारी स्कूल भवन का शिलान्यास करने के दौरान कहा कि इस प्लॉट पर पहले कूड़ा पड़ा रहता था। अब यहां पर कूड़ा नहीं, राष्ट्र निर्माण का काम होगा, बच्चों का भविष्य बनेगा। देश के किसी सरकारी स्कूल में चले जाओ, हमारी सरकार आने से पहले के स्कूलों में चले जाओ। वहां पर एक लैब नहीं होती थी। 

बैंक के Savings account से पा सकते है FD वाला ब्याज, अपनाएं ये टिप्स

अब नहीं भरना होगा पानी का बिल :

उन्होंने (Chief Minister Arvind Kejriwal) आगे कहा कि कोरोना महामारी के दौरान कई लोगों के पानी के बिल की रीडिंग गलत हो गई, जिस वजह से गलत बिल आए। उन लोगों को बिल जमा करने की जरूरत नहीं है। बहुत जल्द नई स्कीम लेकर आ रहे हैं। सभी के सारे बिल माफ हो जाएंगे। अब अरविंद केजरीवाल ने इसको लेकर बड़ा एलान किया है।


मुख्यमंत्री (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने कहा कि डीटीसी में महिलाओं का सफर फ्री है। बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा फ्री है। इस वजह से देश में दिल्ली में सबसे कम महंगाई है। आज कच्ची कॉलोनियां पक्की कॉलोनियों से अच्छी लग रही हैं। सड़के बनवा दी गई। पानी के कनेक्शन दे दिए गए। कई कॉलोनियों में रह गए वहां भी दिए जाएंगे।