home page

Chanakya Niti : इस प्रकार पता लगाए कि ये धोखेबाज महिला हैं, जानिए चाणक्य नीति की टिप्स

Chanakya Niti in hindi : आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब कोई धोखा देता है तो दर्द होता है लेकिन जब कोई अपना खास धोखा देता है तो जिंदगी में सबसे ज्यादा दर्द होता है। अगर ऐसा धोख लाइफ पार्टनर देता है तो वो दर्द जिंदगी भर याद रहता है। आज हम आपको इस खबर के माध्यम से बताएंगे कि एक धोखेबाज महिला की किस प्रकार आप पहचान कर सकते है। चाणक्य नीति में इसके बारे में बताया गया है। आइए नीचे आर्टिकल में जानते है।

 | 
Chanakya Niti : इस प्रकार पता लगाए कि ये धोखेबाज महिला हैं, जानिए चाणक्य नीति की टिप्स

HARYANA NEWS HUB : चाणक्य नीति ( Chanakya Niti ) में मनुष्य के शरीर के अंगों का उल्लेख किया गया है जिनके जरिए आपको व्यक्ति के व्यवहार और भविष्य के बारे में जानने में मदद मिलती है। किसी व्यक्ति के हाथ-पैर की बनावट व संरचना के माध्यम से उसके स्वभाव को जान सकते हैं। साथ ही यह भी पता है ऐसे लोगों का भविष्य कैसा होगा। चाणक्य नीति में कुछ ऐसी महिलाओं के शरीर की बनावट का जिक्र किया गया है​जो कि अपने पति को धोखा देती हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।

 

पति को धोखा देती हैं ऐसी महिलाएं :

 

चाणक्य नीति के अनुसार जिन महिलाओं के पैर लंबे और चिकने होते हैं उन्हें बहुत शुभ माना जाता है। ऐसी महिलाओं को जीवन में कभी धन-दौलत की कमी नहीं होती। लेकिन यह महिलाएं पति के साथ वफा कम ही निभाती हैं।


जिन महिलाओं की नाभि बड़ी और गहरी होती है उन्हें भी शुभ माना जाता है। चाणक्य नीति के अनुसार ऐसी महिलाओं को जीवन में धन, सुख और संतान की कमी नहीं होती।


चाणक्य नीति में बताया गया है कि जिन महिलाओं की छाती चौड़ी होती हैं वह साहसी, अहंकारी और क्रोधी स्वभाव होती हैं। अपने स्वभाव के कारण परिवार में भी अपना ही राज चलाती हैं।

Goa Night Life : दोस्तों के साथ घूमने के लिए बेस्ट है गोवा की ये 6 जगह, विदेशों को भी करती है फेल


जिन महिलाओं की छाती पर हल्के बाल होते हैं वह पुरुषों की ओर जल्दी आकर्षित होती हैं। ऐसी महिलाएं मौका मिलने पर अपने पति को धोखा देने से भी नहीं चूकतीं।


चाणक्य नीति के अनुसार जिन महिलाओं के सीने पर हल्के बाल होते हैं, वो पुरुषों की अधिक आकर्षित होती हैं और ऐसी महिलाएं झूठ बोलने से भी नहीं डरती।

ऐसी महिलाओं से रहें दूर :

आचार्य चाणक्य कहते हैं कि स्त्री देवी के समान होती है, उसे घर की लक्ष्‍मी कहा जाता है. महिला घर को स्‍वर्ग और नरक दोनों ही बनाने की ताकत रखती है इसलिए जीवनसाथी के रूप में महिला का चुनाव बहुत सोच-समझकर करना चाहिए. इतना ही नहीं इस तरह की महिला से किसी भी तरह के रिश्‍ते नहीं बनाना चाहिए, वरना कभी भी आप मुश्किल में फंस सकते हैं. 


ऐसी महिला जिसका चरित्र ठीक ना हो, बदतमीज और रुखा व्‍यवहार करे. उसका साथ अच्‍छे-भले जीवन को नरक बना सकता है. साथ ही ऐसी महिला पूरे परिवार की बदनामी का कारण बनती है. 


ऐसी महिला जो घर आए अतिथियों का स्‍वागत-सत्‍कार ना करे, बड़े-बुजुर्गों का सम्‍मान ना करे, उसका साथ आपको परिवार-रिश्‍तेदारों से दूर कर सकता है. साथ ही ऐसी महिला परिवार की बदनामी भी करवाती है. 

Goa Night Life : दोस्तों के साथ घूमने के लिए बेस्ट है गोवा की ये 6 जगह, विदेशों को भी करती है फेल


ऐसी महिला जो अशिक्षित हो, बेवजह पैसे खर्च करे, बच्‍चों को अच्‍छे संस्‍कार ना दे, ऐसी महिला भी परिवार के लिए ठीक नहीं होती है. ये घर को आर्थिक तौर पर अस्थिर बना देती हैं. साथ ही नई पीढ़ी की भी अच्‍छी परवरिश ना करके बड़ा नुकसान पहुंचाती हैं. 


दुष्‍ट और लालची महिला की छाया से भी दूर रहना ही बेहतर है. ऐसी महिला का साथ आपको कभी भी किसी बड़ी मुश्किल में डाल सकता है. 
 (नोट- यहां दी गई सभी जानकारियां सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं। हरियाणा न्यूज हब इसकी पुष्टि नहीं करता।)