home page

Honda Shine 100 : होंडा की यह बाइक दे रही स्प्लेंडर प्लस और प्लैटिना को भी टक्कर, जानिए कीमत और फीचर्स!

Honda Shine 100 : बता दें कि अगर आप भी नई बाइक कम बजट में लेना चाहते हैं। तो हम आपको बता रहे हैं एक होंडा की ऐसी बाइक जिसका परफॉर्मेंस सब को पसंद आ रहा है। आईए जानते हैं होंडा की इस बाइक के फीचर्स और कीमत के बारे में नीचे आर्टिकल में विस्तार से...

 | 
Honda Shine 100 : होंडा की यह बाइक दे रही स्प्लेंडर प्लस और प्लैटिना को भी टक्कर, जानिए कीमत और फीचर्स!

HARYANA NEWS HUB : होंडा मोटरसाइकिल्स एंड स्कूटर्स इंडिया (Honda Motorcycles & Scooters India) की कम्युटर बाइक सेगमेंट में मौजूद बाइक होंडा शाइन 100 (Honda Shine100) को अपने परफॉरमेंस के लिए पसंद किया जाता है। बाजार में यह बाइक हीरो एचएफ 100 (Hero HF100), हीरो स्प्लेंडर प्लस और बजाज प्लेटिना 100  जैसी बाइक्स को टक्कर दे रही है। अगर आपको योजना भी कंपनी की इस बाइक को अपना बनाने की है। तो इस रिपोर्ट में आप डिटेल से इस बाइक के बारे में जान सकते हैं।


कंपनी की इस बाइक में आपको एकदम नया 99.7 सीसी का इंजन मिलता है। यह फ्यूल-इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित एक सिंगल सिलेंडर इंजन है और 7.61hp का अधिकतम पॉवर के साथ ही 8.05Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस (Peak torque produced) करने में सक्षम है। इस बाइक के साथ आपको 4-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। जो इसके स्पीड को काफी अच्छी तरह से मैनेज करता है।

Drink : आप भी शराब के साथ खाने का शोक रखते है तो ये 4 चीजें आपके लिए हो सकती है मौत का कारण


होंडा शाइन 100 (Honda Shine100) बाइक का निर्माण डायमंड-टाइप फ्रेम पर किया गया है। कंपनी ने इसे काफी आकर्षक लुक में डिज़ाइन किया है। इस बाइक में आपको टेलिस्कोपिक फोर्क और ट्विन शॉक एब्जॉर्बर (Telescopic fork and twin shock absorbers)  बेहतर सस्पेंशन के लिए मिल जाता है। वहीं कंपनी इसके दोनों व्हील में बेहतर ब्रेकिंग के लिए ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन उपलब्ध कराती है।


कंपनी की इस बाइक का वजन 100 किलोग्राम से भी कम है। इसकी सीट की ऊंचाई 786 mm है और कंपनी इसमें 168 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस उपलब्ध कराती है। इसके फीचर्स की बात करें तो कंपनी इसमें सिंपल हैलोजन हेडलाइट के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (Analog instrument cluster) उपलब्ध कराती है।

Drink : आप भी शराब के साथ खाने का शोक रखते है तो ये 4 चीजें आपके लिए हो सकती है मौत का कारण

इसके अलावा इसमें आपको कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम, फ्यूल-इंजेक्शन और ऑटो-चोक सिस्टम देखने को मिल जाती है। इस बाइक की बाजार में शुरूआती एक्सशोरूम (Exshowroom) कीमत 64,900 रुपये है। अगर कम बजट में आप कोई बाइक लेना चाहते हैं। तो एक बार इसे देख सकते हैं।