home page

Weather update : दिल्ली में फिर बदलने वाला है मौसम का मिजाज, आईएमडी ने जारी किया अलर्ट!

Weather update : हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार बता दें की मौसम विभाग द्वारा अनुमान लगाया गया है कि सोमवार के बाद दिल्ली में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। बता दें कि हरियाणा और पंजाब में इसका ज्यादा असर दिखाई देगा। वही दिन के तापमान में अभी तेजी से गिरावट नहीं देखी जा सकती। आईए जानते हैं मौसम विभाग द्वारा पूरी अपडेट नीचे खबर में...

 | 
Weather update : दिल्ली में फिर बदलने वाला है मौसम का मिजाज, आईएमडी ने जारी किया अलर्ट!

HARYANA NEWS HUB, नई दिल्ली :  दिल्ली, हरियाणा और पंजाब सहित उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों पर अगले सप्ताह एक और पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल सकता है(Impact of Western Disturbance may be seen)। मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार के बाद दिल्ली में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। हरियाणा और पंजाब में ज्यादा असर दिखाई दे सकता है। इसके चलते दिन के तापमान में अभी बहुत तेजी से इजाफा नहीं होगा।

Drink : आप भी शराब के साथ खाने का शोक रखते है तो ये 4 चीजें आपके लिए हो सकती है मौत का कारण

दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में सुबह के समय हल्की धुंध देखने को मिली। लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही धुंध साफ हो गई (The fog cleared as the day progressed) और धूप खिल गई। दिन भर तेज धूप निकली रही। दिल्ली का अधिकतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। जबकि, न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम है। हवा में नमी का स्तर 84 से 30 प्रतिशत तक रहा।

पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) की सक्रियता देखने को मिलेगी-
मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार को आसमान साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 27 एवं न्यूनतम नौ डिग्री सेल्सियस रह सकता है। हवा की गति चार से छह किमी प्रति घंटे तक की रहने की संभावना है। वहीं, सोमवार के बाद मौसम पर एक और पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता देखने को मिलेगी। इसके चलते खासतौर पर मंगलवार को दिल्ली में बादलों की आवाजाही रहेगी (There will be movement of clouds) और कहीं-कहीं हल्की वर्षा होने की संभावना है। अधिकतम तापमान अभी 26 से 28 डिग्री के बीच ही रहने का अनुमान है।

Drink : आप भी शराब के साथ खाने का शोक रखते है तो ये 4 चीजें आपके लिए हो सकती है मौत का कारण

दिल्ली में कम मौसमी बदलाव होगा-
स्काईमेट वेदर (Skymet weather) के उपाध्यक्ष (मौसम विज्ञान एवं जलवायु परिवर्तन) महेश पलावत ने बताया कि अभी तीन दिन पहाड़ों पर कोई खास मौसमी गतिविधि नजर नहीं आ रही। इसलिए इस दौरान आसमान साफ रहेगा और तापमान में भी आंशिक वृद्धि देखने को मिलेगी। 26 से 28 फरवरी के दौरान पहाड़ों पर एक नए पश्चिमी विक्षोभ से फिर वर्षा और बर्फबारी होगी। इसके असर से पंजाब और हरियाणा में कुछ ज्यादा जबकि दिल्ली में अपेक्षाकृत कम (Comparatively less) मौसमी बदलाव होगा।