home page

Weather Update : इन राज्यों में इतने दिन और नहीं मिलेगी ठंड से राहत , IMD ने अगले 24 घंटो में बताई शीत लहर की वापसी

Weather Forecast: पूरे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी है लोगों को कंपकपाती ठंड का एहसास हो रहा है हाल ही में मौसम विभाग के अनुसार बताया जा रहा है कि इतने दिन और इन राज्यों में ठंड से राहत नहीं मिलेगी मौसम विभाग ने अगले 24 घंटा को लेकर शीतलहर की वापसी बताई है आईए जानते हैं खबर में आपके जिले के मौसम का हाल-
 | 
Weather Update : इन राज्यों में इतने दिन और नहीं मिलेगी ठंड से राहत , IMD ने अगले 24 घंटो में बताई शीत लहर की वापसी 

HARYANA NEWS HUB : इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में विदर्भ में छिटपुट ओलावृष्टि की संभावना जताई है. मध्य प्रदेश, ओडिशा, झारखंड, तेलंगाना और मराठवाड़ा (Marathwada) में अगले 24 घंटों में हल्की बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने मछुआरों को भी 13 फरवरी तक समुद्र में न जाने की सलाह दी है.

 

Delhi में नगर निगम का चला बुलडोजर, इतनी संपत्तियों को कर दिया गया सील

 


वहीं, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटों में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है. दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड, ओडिशा और पश्चिमी मध्य प्रदेश में 12 फरवरी को बारिश होने की संभावना है . 


उत्तराखंड में 13 फरवरी को हल्के स्तर की बारिश और बर्फबारी की संभावना (possibility of snowfall) है. वहीं 13 फरवरी को उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल में भी बारिश की संभावना है. क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (आरएमसी) ने तमिलनाडु के डेल्टा और दक्षिणी जिलों में बारिश की भविष्यवाणी की है.

Delhi में नगर निगम का चला बुलडोजर, इतनी संपत्तियों को कर दिया गया सील


मौसम विभाग के मुताबिक यूपी, पूर्वी मध्य प्रदेश में हल्के स्तर की बारिश और बिहार, झारखंड में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है. अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड में 15 फरवरी को हल्के स्तर की बारिश हो सकती है.


मौसम विभाग के बयान में कहा गया है कि एक ट्रफ रेखा दक्षिण आंतरिक कर्नाटक से पश्चिम विदर्भ तक उत्तर आंतरिक कर्नाटक और मराठवाड़ा से होते हुए समुद्र तल से 0.9 किमी की दूरी पर बनी हुई है. इसके प्रभाव से दक्षिणी तमिलनाडु और डेल्टा जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होगी. (इनपुट आईएएनएस से भी)