home page

WEATHER FORECAST : बदलेगा मौसम का मिजाज, कड़ाके की सर्दी में इन राज्यों में होगी तेज बारिश

WEATHER FORECAST : हाल ही में एक रिपोर्ट के अनुसार बता दें कि मौसम विभाग ने इन राज्यों में तेज बारिश के आसार बताए हैं। जहां एक और कड़ाके की सर्दी में लोगों का जीना ही आराम हो गया है. जिससे हर किसी को बाहर निकलने में परेशानी हो रही है. वही मौसम विभाग द्वारा दी गई अपडेट लोगों के लिए और अधिक परेशानी खड़ी कर सकता है. आईए जानते हैं पूरी खबर विस्तार से..

 | 
WEATHER FORECAST : बदलेगा मौसम का मिजाज, कड़ाके की सर्दी में इन राज्यों में होगी तेज बारिश

HARYANA NEWS HUB : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के अधिकतर इलाके शीतलहर की चपेट में हैं, जहां लोगों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ रहा है। कड़ाके की सर्दी का आलम यह है कि लोगों का जीना ही हराम हो गया है, जिससे हर कोई काफी परेशान होता दिख रहा है। दिल्ली एनसीआर सहित पश्चिमी यूपी और हरियाणा के कई हिस्सों में सुबह से घना कोहरा छाए रहने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सड़कों पर बड़े और छोटे वाहनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लग गया है, जो रेंगते-रेंगते जैसे तैसे यात्रा कर रहे हैं।


उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी हिस्सों में भी लोगों का जीना हराम हो गया है, जिससे हर कोई काफी परेशान नजर आ रहा है। दक्षिण भारत के कुछ इलाकों में देर रात मामूली बारिश होने से तापमान काफी नीचे गिर गया। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने चेतावनी जारी कर दी है।

इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज-
आईएमडी के अनुसार, पंजाब, हरियाणा चंडीगढ़ में कड़ाके की सर्दी होने की उम्मीद जताई गई है, जिससे मुसीबत पैदा हो सकती है। इसके अलावा दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में आगामी दो दिन तक कोल्ड डे से गंभीर गंभीर कोल्ड डे की स्थिति बनी रहने की संभावना जताई गई है।

इसके साथ ही कोहरे की बात करें तो उत्त पश्चिम भारत और पू्र्वी भारत के कई राज्यों में आगामी तीन दिन तक घना कोहरा छाए रहने की संभावना जताई गई है। आईएमडी की मानें तो नई दिल्ली में शुक्रवार यानी आज न्यूनतम तापमान 7 डिग्री से अधिकतम तापमान 14 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। उत्तराखंड के कई इलाकों में तापमान माइनस में भी दर्ज किया जा सकता है, जहां खून जमाने वाली सर्दी का दौर देखनेक मिलने की संभावना है।


यहां होगी झमाझम बारिश-

आईएमडी के अनुसार आज लक्षद्वीप, केरल और तटीय कर्नाटक में बादलों की गरज के साथ कई स्थानों पर बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी इलाकों, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट, मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने की उम्मीद जताई है।

इसके अलावा उत्तरी छत्तीसगढ़, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड के कुछ स्थानों और बिहार में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है।