home page

Weather Forecast : 29 दिसंबर तक इन 10 राज्यों मे होगा ठंड का कहर, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Forecast : बता दें की एक रिपोर्ट के अनुसार राजधानी दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में ठंड अपना कहर भर पा रही है. ऐसे में लोगों को घर से बाहर निकलने में परेशानी हो रही है. आईए जानते हैं अगले कुछ दिनों के मौसम का मिजाज..

 | 
Weather Forecast : 29 दिसंबर तक इन 10 राज्यों मे होगा ठंड का कहर, IMD ने जारी किया अलर्ट

HARYANA NEWS HUB : राजधानी दिल्ली सहित देशभर के का राज्यों में लगातार बढ़ती ठंड की वजह से लोगों का बुरा हाल हो रखा हुआ है। मौसम विभाग ने भी नए साल पर देश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है।


पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर दिल्ली सहित नॉएडा में भी देखने को मिल रहा है। बीते दिनों से Delhi- NCR में कंपकंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। सुबह के समय में भयंकर कोहरे की वजह से वाहन चालकों को सबसे अधिक दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

कम विजिबिलिटी की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यूपी की बात करें तो अब ठंड बढ़ने लगी है। सुबह और शाम के समय में हिला देने वाली सर्दी पड़ रही है।

हालांकि दोपहर के समय में हल्की धूप निकलने से लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत भी मिल रही है। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों तक पश्चिम यूपी में कोहरा और ठंड दोनों ही पड़ने की संभावना जताई गई है।

दिल्ली में मौसम का हाल-
दिल्ली में आज सुबह धुंध के साथ हुई। सुबह के समय में कोहरा सूरज को ढकता हुआ दिखा। कोहरे के कारण फ्लाइट, ट्रेन की रफ्तार भी धीमी हो गई है। कोहरे के कारण विजिबिलिटी कम हो गई है।


इन राज्यों में घना कोहरा का कहर-

आईएमडी के मुताबिक, अगले तीन से चार दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में घना कोहरा जारी रहने की संभावना है। आईएमडी की मानें तो अगले 3-4 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और आसपास के मध्य भारत के हिस्सों में घना कोहरा देखने को मिल सकता है।

हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में मंगलवार को घना कोहरा छाया रहा और तापमान में भी काफी हद तक गिरावट देखने को मिली है। तापमान 7 डिग्री तक कम हो गया।

मौसम एजेंसी के अनुसार, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 6-10 डिग्री के बीच दर्ज किया गया है। जबकि राजस्थान, पूर्वी यूपी, मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 6-10 डिग्री के बीच रहा। छत्तीसगढ़ और झारखंड में न्यूनतम तापमान 11-12 डिग्री के बीच रहे। घने कोहरे की वजह से लोगों को काफी परेशनियों का सामना करना पड़ रहा है।