home page

Weather Alert : दिल्ली में मौसम ने ली एक बार फिर से करवट, बारिश के साथ तेज आंधी; येलो अलर्ट जारी

Weather Alert News : कल शाम से सभी इलाक़े के मौसम का मिजाज बदला है हल्की बारिश ने कारण मौसम के तापमान में गिरावट आई है दिल्ली-एनसीआर में आंधी, बारिश और तेज हवाओं के चलते मौसम पूरी तरह बदल गया। आंधी में कई जगह पेड़ गिरे और यातायात बाधित हुआ। वाहनों को नुकसान पहुंचा और दिल्ली से 9 उड़ानें जयपुर के लिए डायवर्ट करनी पड़ीं आइए जानते है पूरी जानकारी खबर में.... 

 | 
Weather Alert : दिल्ली में मौसम ने ली एक बार फिर से करवट, बारिश के साथ तेज आंधी; येलो अलर्ट जारी

HARYANA NEWS HUB (ब्यूरो) : दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी और तेज धूप के बीच मौसम (Delhi Weather) ने अचानक करवट ली है. दिल्ली के कई हिस्सों में शनिवार तड़के हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. शुक्रवार रात दिल्ली, नोएडा समेत एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में धूल भरी आंधी देखी गई, जिसके बाद आसमान में अंधेरा छा गया और मौसम खराब हो गया.

आंधी की वजह से जगह-जगह पेड़ों के गिरने की खबरें भी सामने आई है धूल भरी आंधी चलने से लोगों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ा। खासतौर पर पैदल व दो पहिया चालकों को इससे काफी परेशानी हुई। कई जगह पेड़ उखड़कर गिर पड़े, जिससे लंबा जाम लग गया। साथ ही कई इलाकों में बिजली कटने की भी शिकायत सामने आईं। वहीं मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है आइए जानते है इससे जुड़ी और अधिक जानकारी खबर में...

Delhi Traffic Police : अब पेट्रोल पंप पर भी कटेगा चलान, बचने के लिए करें ये काम

दिल्ली-एनसीआर में आंधी, बारिश और तेज हवाओं के चलते मौसम पूरी तरह बदल गया। आंधी में कई जगह पेड़ गिरे और यातायात बाधित हुआ। वाहनों को नुकसान पहुंचा और दिल्ली से 9 उड़ानें जयपुर के लिए डायवर्ट करनी पड़ीं। राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों में तेज हवाओं के कारण नोएडा के सेक्टर 58 में एक इमारत की मरम्मत के लिए लगाई गई शटरिंग गिर गई जिससे कई कारों को नुकसान पहुंचा। 

मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को धूलभरी आंधी चलने के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से हवा चलेगी। साथ ही, हल्की बारिश होने के आसार हैं। इससे अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। हालांकि, न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी होने के साथ 29 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के आसार हैं। अगर बारिश होगी तो यह मई का पहला पश्चिमी विक्षोभ होगा। 

Delhi Traffic Police : अब पेट्रोल पंप पर भी कटेगा चलान, बचने के लिए करें ये काम
इधर, शुक्रवार को सुबह से धूप खिली रही। दोपहर में चिलचिलाती गर्मी और लू ने लोगों को परेशान किया। इस दौरान अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा 27.7 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के मुताबिक, नरेला इलाका सर्वाधिक गर्म रहा। यहां अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जाफरपुर में 40.1, नजफगढ़ में 40.3, पूसा में 39.2, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में 39.1 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।

Delhi Traffic Police : अब पेट्रोल पंप पर भी कटेगा चलान, बचने के लिए करें ये काम

राजधानी में एक्यूआई 180 दर्ज :
राजधानी में हवा की दिशा बदलने से शुक्रवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 180 दर्ज किया गया। भारतीय उष्णदेशीय मौसम विज्ञान संस्थान (आईआईटीएम) के मुताबिक, शुक्रवार को औसत 8 से 12 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा पूर्व से दक्षिण-पूर्व दिशा की ओर से चली। वहीं, शनिवार को हवा पूर्व से उत्तर-पूर्व दिशा की ओर से चलेगी। सीपीसीबी के अनुसार, एनसीआर में फरीदाबाद का सबसे अधिक 264 एक्यूआई रहा जो खराब श्रेणी है। ग्रेटर नोएडा में 178, नोएडा में 156, गुरुग्राम में 167 व गाजियाबाद में 139 एक्यूआई दर्ज किया गया।