home page

Delhi Traffic Police : अब पेट्रोल पंप पर भी कटेगा चलान, बचने के लिए करें ये काम

traffic order : देश में ट्रैफिक बढ़ता ही जा रहा है अगर आपके पास भी कोई साधन है तो ये खबर आपके काम की है आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हाल ही में दिल्ली परिवहन विभाग ने प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए नया ट्रैफिक प्लान तैयार कर लिया है। अब पेट्रोल पंप पर भी कटेगा चलान, बचने के लिए करें ये काम, आइए जानते है खबर में विस्तार से-

 | 
Delhi Traffic Police : अब पेट्रोल पंप पर भी कटेगा चलान, बचने के लिए करें ये काम

HARYANA NEWS HUB : देश में ट्रैफिक व्यवस्था सामान्य रूप से चल सके और सड़क पर चलने वाले गाड़ियां और लोग सुरक्षित रहें। तो इसके लिए सरकार कम समय-समय पर ऐसे कदम उठाते रहती है। तो वही दिल्ली में ट्रैफिक व्यवस्था को और दुरुस्त करने के लिए बड़े जोर से कदम उठाए जा रहे हैं दिल्ली परिवहन विभाग ने प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए नया ट्रैफिक प्लान तैयार कर लिया है।

जिससे आने वाले समय में अगर गाड़ियों की गाड़ियों के प्रदूषण की जांच न कराई तो 10,000 का चालान काटा जा सकता है। जी हां सरकार दिल्ली में परिवहन विभाग कैमरे से नजर रखेगी और इसी के जरिए ई-चालान लोगों को ऑनलाइन भेजे जाएंगे।

Delhi Liquor Scam : जमानत न मिलने पर हाईकोर्ट पहुंची (BRS) के. कविता, आज होगी सुनवाई

जरूर बनवाएं पीयूसी सर्टिफिकेट
अगर आप भी दिल्ली में रहते हैं, और आने-जाने के लिए गाड़ियों का इस्तेमाल करते हैं तो आप सतर्क हो जाएं अपने गाड़ी का प्रदूषण जांच जरूर कराएं और इसका सर्टिफिकेट जरूर बनवाएं, नहीं तो आपको यह भूल भारी पड़ने वाली है।

दिल्ली में गाड़ियों की प्रदूषण जांच न कराने वाले वाहन मालिकों को अब ई-चालान भेजा जाएगा। तो वही दिल्ली में परिवहन विभाग इसके लिए 4 पेट्रोल पंप के बाद पूरे दिल्ली में पहले चरण में 100 पेट्रोल पंप पर कैमरे लगाने काम करने वाला है, जिससे पेट्रोल पंप पर आने जाने सभी वाहनों के नंबर से पता चल जाएगा कि गाड़ियों में प्रदूषण जांच हुई है या नहीं। ऐसे में गाड़ी मालिक सतर्क हो जाए समय से पहले की काम जरुर कराएं।

परिवहन विभाग रखेगा कैमरे से नजर
जानकारी के अनुसार, प्लान के तहत परिवहन विभाग अगर आपने गाड़ियों की प्रदूषण जांच न कराई तो 10,000 रुपये का चालान भी काट सकता है। इसके लिए दिल्ली परिवहन विभाग अब कैमरे से नजर रखेगा।

Delhi Liquor Scam : जमानत न मिलने पर हाईकोर्ट पहुंची (BRS) के. कविता, आज होगी सुनवाई


जिसके बाद में नियम का पालन नहीं होने पर गाड़ी मालिक को ई-चालान भी भेजेगी। इस प्लान के तहत दिल्ली ट्रैफिक पुलिस और परिवहन विभाग ने राजधानी के पेट्रोल पंपों पर कैमरा लगाने का काम कर रही है।