home page

UP Weather : यूपी वाले जाने आने वाले दिनों में बारिश होगी या नहीं? मौसम विभाग ने दिया जाता अपडेट

UP ka Mausam : आप सभी का पता ही होगा की पिछले कुछ दिनों से बारिश का मौसम जारी है। और इस मौसम के कारण किसानों की फसलों पर भी काफी बुरा असर देखने को मिला है। आपको बता दें कि अब मौसम में बदलाव देखने को मिले है। दरअसल अब मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों को लेकर ताजा अपडेट दिया है। आइए जानते है नीचे आर्टिकल में.

 | 
UP Weather : यूपी वाले जाने आने वाले दिनों में बारिश होगी या नहीं? मौसम विभाग ने दिया जाता अपडेट

HARYANA NEWS HUB : उत्तर प्रदेश( weather update )में मौसम फिर से पटरी पर लौट आया है। बीते एक-दो दिन से मौसम बिल्कुल साफ हो गया है। जिसकी वजह से बुजुर्ग और बच्चों ने राहत की सांस ली है। मौसम विभाग( Latest update from weather department ) की मानें तो आने वाले दिनों में भी मौसम साफ रहने के आसार हैं।

6 मार्च से लेकर 11 मार्च तक प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।( Weather is likely to remain dry in UP ) इस अवधि में मौसम विभाग( IMD latest update ) की ओर से किसी तरह की कोई चेतावनी नहीं जारी हुई है और ना ही बारिश होने का कोई अलर्ट है।

Instagram और Facebook के सर्वर हुए ठप , बंद हुई मेटा की सर्विसेज, लोग हुए परेशान

जानिये यूपी में कैसा रहेगा मौसम :

मौसम विभाग ( mausam ka haal ) के अनुसार, प्रदेश में मौसम अब साफ रहने वाला है। इसी क्रम में 6 मार्च को प्रदेश के पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा। इसके साथ ही पूर्वी यूपी में मौसम साफ रहेगा।

इस तरह बुधवार को प्रदेश में किसी तरह मौसम संबंधी चेतावनी जारी नहीं हुई है। ना ही बारिश होने की कोई संभावना है और ना ही बादल गरजने और बिजली गिरने का कोई अलर्ट जारी हुआ है। 7 मार्च को भी प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रह सकता है।

Property Rules : जानिए किराएदार का प्रॉपर्टी पर कब हो जाता है कब्जा, मकान मालिक जानें ट्रांसफर ऑफ प्रॉपर्टी एक्ट

आठ मार्च तक कोई अलर्ट नहीं :

इसके अलावा 8 मार्च को भी मौसम विभाग ( mausam update ) द्वारा कोई अलर्ट नहीं जारी किया गया है। मौसम विभाग की मानें तो इस अवधि में पश्चिमी और पूर्वी यूपी ( up mausam ) में मौसम साफ रहेगा। ना बारिश के आसार और ना ही तेज हवा चलने का अलर्ट जारी हुआ है।

साथ ही 9 मार्च को भी पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम( UP mausam taza update ) शुष्क रहने के प्रबल आसार है। 10 मार्च को मौसम विभाग के मुताबिक, मौसम शुष्क रहने के आसार है। इस दिन प्रदेश के दोनों हिस्सों पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम साफ रहने वाला है। 11 मार्च को भी पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम साफ रहने वाला है।