home page

UP Weather : यूपी में बदला मौसम का मिजाज, IMD आने वाले दिनों के मौसम को लेकर दी जानकारी

IMD Updates : देश के मौसम में इन दिनों काफी बदलाव देखने को मिल रहे है। दिन भर चलती ठंडी हवाओं से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है| जिसमें अब बारिश के बाद सर्द हवाएं चलने का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग के अनुसार यूपी के ज्यादातर इलाकों में तेज हवाएं चलते रात के वक्त पारा लुढ़क सकता है। तो आइये अधिक जानें...

 | 
UP Weather : यूपी में बदला मौसम का मिजाज, IMD आने वाले दिनों के मौसम को लेकर दी जानकारी

HARYANA NEWS HUB : उत्तर प्रदेश (UP Weather) में दो दिन के इंतजार के बाद मंगलवार को धूप के दर्शन हुए। लेकिन बर्फीली हवाओं के चलते धूप की गर्माहट (warmth of sunshine) लोगों को महसूस नहीं हो सकी। यूपी में सर्द हवाओं के चलते ठिठुरन का एहसास हो रहा है। मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ी इलाकों से आ रही पछुआ हवा में तेजी आई है। सर्द हवाओं का सिलसिला गुरुवार तक जारी रहने वाला है। इस दौरान तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। अगले हफ्ते एक बार फिर बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग (weather department) के अनुसार आज आसमान साफ रहेगा और तेज धूप भी देखने को मिलेगी।


आज यूपी में कैसा रहेगा मौसम

रात के समय पारा लुढ़क सकता है। अमौसी स्थित मौसम केंद्र के अनुसार बुधवार को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री रह सकता है। यूपी में रविवार के बाद एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार अगले हफ्ते सोमवार और मंगलवार को बारिश होने की संभावना (possibility of rain) है।

वाराणसी, आगरा में आज मौसम


यूपी में मंगलवार को सुबह से आसमान में धुंध छाई रही और दोपहर बाद जाकर हल्की धूप दिखी। मंगलवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 21.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आगरा में मंगलवार को आसमान साफ रहा और तेज धूप भी निकली। हालांकि बर्फीली हवाओं का असर भी देखने को मिला। आगरा में आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज हो सकता है। वाराणसी में भी बुधवार को आसमान साफ रहेगा। आज यहां का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम 21 डिग्री रह सकता है।