home page

UP Weather : यूपी के इन जिलों में पड़ेगी भयंकर ठंड, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

UP ke Mausam ka haal :पूरे उत्तर प्रदेश में भयंकर ठंड और शीतलहर का प्रकोप जारी है। लोगों को इतनी ठंड का सामना करने मे कठिनाई हो रही है। सर्द हवाओं के कारण तापमान में काफी गिरावट आ रही है। हाल ही में मौसम विभाग ने यूपी (UP Weather) के इन दो जिलों के लिए रेड अलर्ट की चेतावनी दी है। आइए जानते है आपके जिले के मौसम का हाल-

 | 
UP Weather : यूपी के इन जिलों में पड़ेगी भयंकर ठंड, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

HARYANA NEWS HUB : उत्तर प्रदेश में हाड़ कंपाने वाली ठंड (bone shivering cold) पड़ रही है।  सर्द हवाओं की वजह से यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम शुष्क बना हुआ है।  लगातार गिरते तापमान की वजह से लोग घरों में दुबके हुए हैं।  मौसम विभाग के मुताबिक दो दिन भीषण सर्दी जारी रहेगी।  20 जनवरी और 21 जनवरी को सर्दी को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया। 

 भौकाल मचाने आ रही Maruti की ये कार , इतना पहूंचा वेटिंग पीरियड

यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में घना कोहरा और सर्द हवाओं (dense fog and cold winds)का प्रकोप जारी है।  कोहरे की वजह से सुबह के वक्त बिजिविलिटी बेदह कम हो रही है।  ऐसे में मौसम विभाग ने 20 और 21 जनवरी को सर्दी का रेड अलर्ट जारी किया है।  इसके अलावा कुछ इलाकों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।  आने वाले दिनों में रात के समय तापमान में और अधिक गिरावट दर्ज की जा सकती है। 


इन जिलों में सर्दी का रेड अलर्ट


मौसम विभाग ने सर्दी को लेकर 20 और 21 जनवरी को रेड अलर्ट जारी किया है।  इसके मुताबिक उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भीषण ठंड रहने वाली है।  इसकी वजह से गलन भी बढ़ेगी।  लखनऊ, मेरठ, शाहजहांपुर, बदायूं, फर्ररुखाबाद, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, अमेठी, बाराबंकी, सुलतानपुर, आजमगढ़, जौनपुर, वाराणसी, प्रयागराज, फतेहपुर, बेरली, खैरी में 20 जनवरी को कोल्ड डे की स्थिति रहने वाली है।  इसके अलावा बहराइच, गोंडा, बस्ती और संत कबीरनगर समेत अन्य इलाकों में कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

 भौकाल मचाने आ रही Maruti की ये कार , इतना पहूंचा वेटिंग पीरियड
 

21 जनवरी को इन जिलों में रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने रविवार को मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, मुरादाबाद, बदायूं, शाहजहांपुर, खैरी, सीतापुर, बाराबंकी, गोंडा, पीलीभीत सहित अन्य इलाकों में घना कोहरा और शीतलहर चलने की संभावना जताई है।  इन इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति रहेगी।  लखनऊ में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 6। 1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।  घने कोहरे की वजह से सड़क पर यातायात धीमा पड़ गया, तो वहीं हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है।  ट्रेन और फ्लाइट्स अपने समय से देरी से चल रही हैं।