home page

UP Weather : यूपी के इन जिलों में तेज हवाओं के साथ होगी भयंकर बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

UP Weather Today : यूपी में अभी भी रात को कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी है लेकिन दिन में धूप के कारण ठंड का एहसास कम हो रहा है। अब मौसम विभाग के अनुसार हाल ही में अलर्ट जारी किया है कि यूपी के इन जिलों में तेज आधी के साथ भयंकर बारिश बताई गई है।  कई जिलों में ओलावृष्टि भी हो सकती है। आइए जानते है आपके जिलें के मौसम का हाल-

 | 
UP Weather : यूपी के इन जिलों में तेज हवाओं के साथ होगी भयंकर बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

HARYANA NEWS HUB : आधी फरवरी बीतने के बाद भी उत्तर प्रदेश के मौसममें उतार-चढ़ाव बरकरार है, उत्तर प्रदेश में सोमवार से मौसमी बदलाव (seasonal changes) दस्तक देने जा रहा है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक 19 से 22 फरवरी तक प्रदेश में ये बदलाव जारी रह सकता है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता (Western disturbance activity) मौसम में इन बदलावों का कारण बनेगी।


वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक (senior meteorologist) अतुल कुमार सिंह के मुताबिक सोमवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने के आसार हैं। मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए प्रदेश के कई इलाकों को अलर्ट पर रखा है।

आगरा, अलीगढ़, अमरोहा, बदायूं, बागपत, बरेली, बिजनौर, बुलंदशहर, एटा, फिरोजाबाद, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, हाथरस, कासगंज, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, सहारनपुर, संभल, शामली व आसपास के इलाकों में तेज झोंकेदार हवाओं के अलावा बादल-बिजली का असर दिख सकता है।
इसके अलावा कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कासगंज, लखीमपुरखीरी, लखनऊ, शाहजहांपुर, सीतापुर, उन्नाव, अमेठी, अयोध्या, बहराइच, बलरामपुर, बाराबंकी, बस्ती, गोंडा, रायबरेली, सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती व आसपास के इलाकों के लिए चेतावनी जारी की गई है।

यहां कल ओलावृष्टि के आसार अधिक


मौसम विभाग के मुताबिक आगरा, अलीगढ़, बागपत, बिजनौर, एटा, फिरोजाबाद, हाथरस, मथुरा, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली व आसपास के इलाकों में मंगलवार को ओलावृष्टि हो सकती है।